कोटा न्यूज: लाडपुरा विधानसभा सीट से कल्पना देवी दूसरी बार निर्वाचित, जानिए क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1994563

कोटा न्यूज: लाडपुरा विधानसभा सीट से कल्पना देवी दूसरी बार निर्वाचित, जानिए क्या कहा

राजस्थान न्यूज: लाडपुरा में बीते चुनाव के मुकाबले करीब 38,000 वोट बढ़ गए थे. मतदाताओं की दृष्टि से यह कोटा जिले की सबसे बड़ी विधानसभा है.

कोटा न्यूज: लाडपुरा विधानसभा सीट से कल्पना देवी दूसरी बार निर्वाचित, जानिए क्या कहा

कोटा न्यूज: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कोटा जिले की लाडपुरा विधानसभा सीट से कल्पना देवी दूसरी बार निर्वाचित हुईं हैं. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार नईमुद्दीन गुड्डू को 25,522 वोटों से शिकस्त दी हैं. कल्पना देवी को एक लाख 21,248 वोट मिले हैं, जबकि नईमुद्दीन गुड्डू को 95,726 वोट मिले हैं.

बता दें कि लाडपुरा में बीते चुनाव के मुकाबले करीब 38,000 वोट बढ़ गए थे. मतदाताओं की दृष्टि से यह कोटा जिले की सबसे बड़ी विधानसभा है. कल्पना देवी ने चुनाव जीतने के बाद कहा कि विधानसभा क्षेत्र के कई काम अधूरे हैं, जिनको पूरा किया जाएगा. विकास में भेदभाव और तुष्टीकरण कांग्रेस सरकार ने किया था. इसलिए जनता ने भाजपा को वोट दिया है. कल्पना देवी कोटा राजघराने से जुड़ी हुई हैं. वो पूर्व महाराव और पूर्व सांसद इज्यराज सिंह की पत्नी हैं. दोनों ही साल 2018 के चुनाव में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे.

लगातार पांचवीं बार लाडपुरा में खिला कमल

लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की लगातार ये पांचवी जीत है. यहां 2003 से 2018 तक भवानी सिंह राजावत तीन बार लगातार चुनाव जीते हैं. इसके बाद 2018 में भाजपा ने प्रत्याशी बदलते हुए कल्पना देवी को चुनावी मैदान में उतारा था. वे 2018 में भी जीती और 2023 में भी. उन्होंने जीत का मार्जिन बढ़ा दिया है.

कांग्रेस ने यहां लगातार बीते चार बार नईमुद्दीन गुड्डू या उनके परिवार के सदस्यों को टिकट दिया है. इनमें तीन बार नईमुद्दीन गुड्डू हारे और एक बार 2018 में उनकी पत्नी गुलनाज गुड्डू चुनाव हारी हैं, जबकि 2003 में यहां से पूर्व विधायक पूनम गोयल कांग्रेस प्रत्याशी थीं. उन्हें भी भवानी सिंह राजावत से हार का सामना करना पड़ा था.

Trending news