लोकसभा चुनाव 2024 : जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार ने कहा- मतदान को लेकर करीब करीब सभी तैयारियां पूर्ण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2187736

लोकसभा चुनाव 2024 : जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार ने कहा- मतदान को लेकर करीब करीब सभी तैयारियां पूर्ण

Dausa  Lok Sabha Seat :  निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया एक और जहां ईवीएम मशीनों का प्रथम रेंडमाइजेशन पूरा कर लिया गया तो वहीं पुलिस कर्मियों की वोटिंग जारी है. साथ ही दिव्यांग जनों और 85 प्लस के बुजुर्गों की प्रथम चरण की वोटिंग 7 और 8 अप्रैल को होगी तो वहीं द्वितीय चरण की वोटिंग 15 अप्रैल को होगी उसको लेकर भी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

लोकसभा चुनाव 2024 : जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार ने कहा- मतदान को लेकर करीब करीब सभी तैयारियां पूर्ण

Rajasthan Lok Sabha Election : दौसा लोकसभा सीट पर प्रथम चरण में चुनाव होने हैं, ऐसे में मतदान से पूर्व की जो भी तैयारी हैं उन्हें पूरी करने में दौसा जिला निर्वाचन विभाग जुटा हुआ है.

जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया एक और जहां ईवीएम मशीनों का प्रथम रेंडमाइजेशन पूरा कर लिया गया तो वहीं पुलिस कर्मियों की वोटिंग जारी है. साथ ही दिव्यांग जनों और 85 प्लस के बुजुर्गों की प्रथम चरण की वोटिंग 7 और 8 अप्रैल को होगी तो वहीं द्वितीय चरण की वोटिंग 15 अप्रैल को होगी उसको लेकर भी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

साथ ही क्षेत्र में संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केदो का बारिकी से निरीक्षण कर लिया गया है और वहां की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर दी गई है.

वहीं दौसा जिले में मतदान पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष और भयमुक्त तो इसके लिए चुनाव आयोग से 30 पैरामिलेट्री फोर्स की कंपनियां मांगी गई है और उम्मीद है वह कंपनियां 9 अप्रैल तक दौसा पहुंच जाएगी.

 बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दौसा में प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी और सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए थे. जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने आदेश जारी कर लोकसभा चुनाव से संबंधित कार्यों को व्यवस्थित और सुचारू रूप से कराने के लिए अधिकारियों की नियुक्त कर दिशा निर्देश दिए.

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक अधिकारी लगातार जिले का दौरा कर रहे हैं. बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार व एसपी रंजीता शर्मा ने बुधवार को पीजी कॉलेज में चुनाव व्यवस्था तैयारियों एवं बडकापाडा चैक पोस्ट का निरीक्षण किया.

इसके साथ ही पीजी कॉलेज में स्ट्रांग रूम एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग की एसओपी अनुसार स्ट्रांग रूम तैयार करने, प्रोटोकॉल अनुसार सीसीटीवी इंस्टॉलेशन एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए.

Trending news