'बाड़मेर को दुबई बनाने का सपना दिखाया था' भाटी बोले- आज यहां के युवाओं के पास रोजगार भी नहीं है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1873536

'बाड़मेर को दुबई बनाने का सपना दिखाया था' भाटी बोले- आज यहां के युवाओं के पास रोजगार भी नहीं है

राजस्थान के सरहदीजिले बाड़मेर में पिछले 9 दिनों से जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रविंद्र भाटी अपनी जनसंवाद यात्रा निकाल रहे थे. भाटी की जन संवाद यात्रा का पहला चरण आज समाप्त हो गया.

'बाड़मेर को दुबई बनाने का सपना दिखाया था' भाटी बोले- आज यहां के युवाओं के पास रोजगार भी नहीं है

Shiv, Barmer: राजस्थान के सरहदीजिले बाड़मेर में पिछले 9 दिनों से जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रविंद्र भाटी अपनी जनसंवाद यात्रा निकाल रहे थे. भाटी की जन संवाद यात्रा का पहला चरण आज समाप्त हो गया. इस दौरान भाटी शिव विधानसभा के दूर दराज की ढ़ानियों में पहुंचा और वहां की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया. अब 23 सितंबर से भाटी इस यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा.

दुबई बनाने का दिखाया था सपना

रविंद्र भाटी ने शिव विधानसभा क्षेत्र के गडरा रोड पर पहले चरण का आखिरा जनसंवाद करते हुए कहा कि बाड़मेर जिला हर रोज 45-45 करोड़ रुपए जनरेट करता है. 2003 में कहा गया था कि बाड़मेर दुबई बन जाएगा, लेकिन अभी तक तो नहीं बना. भाटी ने कहा कि दुबई के धोर तो यहां आज भी हैं, लेकिन विकास नहीं है. पढ़ाई, रोजगार और विकास के नाम पर सब जीरो है. भाटी ने कहा कि शिव विधानसभा क्षेत्र की 45 फीसदी आबादी युवा है, यहां बढ़ती बेरोजगारी की वजह से अपराधिक दर में भी वृद्धि दर्ज की गई है, जब आज का युवा बेरोजगार होगा तो खाली व्यक्ति क्या करेगा. वह गलत राह पर चल देता है. हमे इसे बदलना होगा.

क्या होगा 10 साल बाद..

रविंद्र भाटी ने कहा कि वोट का जो अधिकार है. यह सब चुनाव तक है या 5 साल तक है. अगर वह 5 साल के लिए है तो 5 साल से प्रतिनिधी कहां गायब है. उन्होंने कहा कि यह कोई हंसी-मजाक की बात नहीं है, बल्कि इसे पूरा भविष्य तय होगा. जो बच्चा आज तीन-चार साल का है वह 10 साल बाद 13-14 साल का हो जाएगा. अगर आज हम नहीं बदले तो आने वाली हमारी जनरेशन भी नहीं बदलेगी और वह भी हमारी तरह ऐसे ही बैठी रहेगी. उन्होंने कहा कि हम बैठकर इंतजार करते रहे कि बाड़मेर दुबई बन जाएगा, तो इससे कुछ नहीं होगा हमें उठाना होगा, बात करनी होगी और प्रयास करना पड़ेगा.

 

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ने कहा कि मुझे वोट मत देना, मैं यहां वोट मांगने नहीं आया हूं. मैं तो आपको बताने आया हूं कि मेरा क्या विजन है. मैं क्या दे सकता हूं, मैं रोजगार दे सकता हूं, लाइट पानी दे सकता हूं और आपके लिए मैं क्या अलग कर सकता हूं. आज हम सब सीमावर्ती क्षेत्र में बैठे हैं. हमे आज यह पूछने की जरूरत है कि हमें क्या मिला है. हमारे यहां 120 किलोमीटर का इंटरनेशनल बॉर्डर लगता है. कभी सोचा है पंजाब के वाघा बॉर्डर जैसे हम यहां क्यों नहीं बना सकते. जैसलमेर जाने वाला पर्यटक यहां क्यों नहीं आ सकता. भाटी ने कहा कि विकास करने के लिए 20 तरीके की चीज हैं, आने वाला टाइम कंपटीशन का टाइम है और अगर हम यहां बैठे रहे तो कुछ नहीं होने वाला, तो रिस्क तो लेना ही पड़ेगा. मेरा आप सबसे निवेदन है कि आप सब हिम्मत करें, जिस चीज की भी जरूरत पड़े, अगर मेरी जरूरत पड़े तो मुझे बताएं चुनाव का वक्त है वोट करें आप सब जागरूक होकर वोट करें.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

हां, इस उपाय से कभी नहीं होगी डायबिटीज!जिनको है उनकी रहेगी कंट्रोल

Trending news