Jaipur News : लोकसभा चुनाव में जीत के लिए BJP ने राजस्थान की 25 सीटों को 8 क्लस्टरों में बांटा, ऐसे होगा काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2127993

Jaipur News : लोकसभा चुनाव में जीत के लिए BJP ने राजस्थान की 25 सीटों को 8 क्लस्टरों में बांटा, ऐसे होगा काम

Jaipur News : लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए BJP ने पूरी तैयारी कर ली है. जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों को आठ क्लस्टरों में बांटा है.

 

लोकसभा चुनाव में जीत के लिए BJP ने राजस्थान की 25 सीटों को 8 क्लस्टरों में बांटा.

Jaipur : लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा नेतृत्व एक बार फिर बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने में जुट गया है. यही कारण है, कि बीजेपी नेता कार्यकर्ता ग्राउंड लेवल पर काम में जुट गए हैं. शीर्ष नेताओं के दौरों से लेकर जनता से सम्पर्क की तैयारियां शुरू कर दी गई है. प्रदेश में आज कई कलस्टरों में प्रभारियों ने बैठक लेकर रूपरेखा को अंतिम रूप दिया. वहीं, दूसरी ओर महाजनसम्पर्क अभियान को लेकर भी कार्ययोजना तैयार की गई है. देखिए एक विशेष रिपोर्ट...

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर देश में सभी लोकसभा सीटों को 146 क्लस्टरों में बांटा गया है. वहीं राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों को आठ क्लस्टरों में बांटा गया है. इन क्लस्टरों में राजस्थान के प्रमुख बीजेपी नेताओं को प्रभारी बनाया गया है. बीजेपी संगठन का मानना है कि जीतो बूथ जीतो चुनाव. इस आधार पर संगठन को मजबूत करने की कोशिश की जा रही है. यही कारण है कि बीजेपी के क्लस्टर प्रभारी लगातार फील्ड में उतरकर नेताओं की बैठक ले रहे हैं, वहीं बूथ स्तर पर भी संगठन की मजबूती के लिए चर्चाएं कर रहे हैं. रविवार को भी राजस्थान के कुछ क्लस्टरों में एक साथ नेता पहुंचे और आगामी तैयारियों को लेकर स्थानीय स्तर पर पर सम्पर्क किया और बैठक ली.

प्रमुख नेताओं के दौरे

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे राजस्थान की कमोबेश सभी सीटों पर कराया जाने की योजना है. इस तरह की योजना बनाई जा रही है कि बड़े नेताओं के एक दिन में तीन क्लस्टर में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम हो. इससे करीब नौ लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ चुके हैं. इसी तरह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा तथा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसी तीन तीन कलस्टर में कार्यक्रम करेंगे. इनके अलावा अन्य राज्यों के सीएम डिप्टी सीएम के भी कार्यक्रम होंगे.

मीटिंग के साथ ही प्रमुख व्यक्तियों से सम्पर्क

बीजेपी की ओर से प्रत्येक कलस्टर में 24 प्रकार के कार्य किए जाएंगे. इनमें बूथ-पन्ना समिति के गठन, युवा मतदाताओं से सम्पर्क प्रबुद्धजन, विशेष व्यक्ति और प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात भी रखी गई है. इनमें किसी खेल में अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत खिलाड़ी, राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त प्रमुख व्यक्तियों सहित समाज के प्रमुख लोगों से सम्पर्क किया जा रहा है. इसी तरह कार्यकर्ताओं को टास्क दिया गया है कि लाभार्थियों से सम्पर्क करें.

आज ये रहे प्रवास पर

सीकर, अलवर झुंझुनूं कलस्टर प्रभारी अरुण चतुर्वेदी ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली. इस दौरान यूपी के उपमुख्यमंत्री कैशव प्रसाद मौर्य आज इसी क्लस्टर के दौरे पर रहे. वहीं राज्य की उपमुख्यमंत्री दिया कुमार 27 फरवरी को अजमेर क्लस्टर के दौरे पर रहेगी. पूर्व मंत्री और क्लस्टर प्रभारी प्रभुलाल सैनी ने उदयपुर, चित्तौड़गढ, बांसवाड़ा-डूंगरपुर का प्रभार दिया गया है. सैनी ने कहा कि वो संगठनात्मक मजबूती के साथ क्लस्टर में सकारात्मक काम करेंगे.

Trending news