PM मोदी ने एक और राजस्थानी को दिया बड़ा पद, उपराष्ट्रपति, लोकसभा स्पीकर के बाद अब उपसभापति भी हमारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1788616

PM मोदी ने एक और राजस्थानी को दिया बड़ा पद, उपराष्ट्रपति, लोकसभा स्पीकर के बाद अब उपसभापति भी हमारा

केंद्र की मोदी सरकार में राजस्थानियों का दबदबा बढ़ता जा रहा है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और राजस्थानी का कद बढ़ाया है.

PM मोदी ने एक और राजस्थानी को दिया बड़ा पद, उपराष्ट्रपति, लोकसभा स्पीकर के बाद अब उपसभापति भी हमारा

Ghanshyam Tiwari : केंद्र की मोदी सरकार में राजस्थानियों का दबदबा बढ़ता जा रहा है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और राजस्थानी का कद बढ़ाया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी को राज्यसभा का उपसभापति बनाया गया है.

दरअसल इस वक्त देश के कई सारे सर्वोच्च पदों पर राजस्थानी आसीन है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ से लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और अब राज्यसभा के उपसभापति भी अब राजस्थानी होंगे. घनश्याम तिवारी को उप सभापति की जिम्मेदारी दी गई है. साथ ही उन्हें कार्य मंत्रणा समिति का भी सदस्य बनाया गया है.

राजस्थानियों का दबदबा

वहीं राजस्थान के कोटा से तीन सांसद भी केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री हैं, जोधपुर से आने वाले सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत के पास केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय का जिम्मा है तो वहीं बीकानेर से सांसद अर्जुन राम मेघवाल के पास कानून मंत्रालय जैसा विभाग है. वहीं जैसलमेर-बाड़मेर से सांसद कैलाश चौधरी के पास कृषि राज्य मंत्री की जिम्मेदारी है. वहीं इसके अलावा राजस्थान से ही संबंध रखने वाले अश्विनी वैष्णव भी केंद्रीय रेल मंत्री हैं. इसके अलावा राजस्थान को अपनी कर्मभूमि मान चुके राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव के पास पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय है.

घनश्याम तिवाड़ी का राज्यसभा में सफर

भाजपा के वरिष्ठ सदस्य और राज्यसभा सदस्य घनश्याम तिवाड़ी को गुरुवार को राज्यसभा में उपसभापति पैनल में मनोनीत किया गया है. तिवाड़ी जुलाई 2022 में राज्यसभा में सदस्य निर्वाचित हुए थे. इसके बाद तिवाड़ी को लोकसभा और राज्यसभा की पाँच समितियों में सदस्य बनाया गया था. तिवाड़ी वर्तमान में राज्यसभा की शिक्षा, महिला, बाल, युवा एवं खेल सम्बन्धी समिति तथा संसदीय नियम समिति तथा लोकसभा की जन विश्वास बिल 2022 की संयुक्त समिति, बहु-राज्य सहकारी समितियाँ (संशोधन) बिल 2022 तथा जनलेख समिति में सदस्य हैं. इसके अतिरिक्त तिवाड़ी लोकसभा और राज्यसभा की फूड प्रोसेसिंग संयुक्त समिति में भी सदस्य हैं. तिवाड़ी के राज्यसभा के उपसभापति मनोनीत होने के पश्चात वे राज्यसभा की कार्य मंत्रणा समिति के भी सदस्य बन गये.

यह भी पढ़ेंः 

Tomato Price: टमाटर हुआ सस्ता, अब इतने में मिलेगा 1 किलो टमाटर

इस तारीख को खाते में आ जाएगी पीएम किसान सम्मान निधि की रकम, इन लोगों को नहीं मिलेगा फायदा

Trending news