Rajasthan- नई टीम के ऐलान के बाद इन 4 दिग्गज नेताओं के साथ जेपी नड्डा ने की मैराथन बैठक, चर्चाओं का बाजार हुआ गरम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1801984

Rajasthan- नई टीम के ऐलान के बाद इन 4 दिग्गज नेताओं के साथ जेपी नड्डा ने की मैराथन बैठक, चर्चाओं का बाजार हुआ गरम

Rajasthan news-  देश में  राजस्थान समेत समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी पिच को सजाने के लिए शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड् जयपुर में थे. जहां उन्होंने अपनी नई टीम का ऐलान किया है. इसके साथ ही पार्टी के 4 दिग्गज नेताओं के साथ राज्य में चुनावी माहौल पर चार्चा की. 

Jo Nadda in Jaipur

 Rajasthan news- देश में  इस साल के आखिरी में राजस्थान समेत  पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावी रणनिती के लिए  शनिवार को पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम का ऐलान किया है.  जिसमें नड्डा ने कुल 38 सदस्यों को जगह दी गई है.
इसके बाद राजस्थान की 200 सीटों के चुनावी समीकरण को जानने के  लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी (jp nadda ) जयपुर में भाजपा के 4 दिग्गज नेताओं के साथ मैराथन बैठक कर प्रदेश में पार्टी की स्थिति पर फीडबैक मांगा.

यह भी पढ़ेंः JP नड्डा की नई टीम का ऐलान, वसुंधरा राजे बनी वाईस प्रेजिडेंट तो अलका गुर्जर-सुनील बंसल को भी जगह

जिसके अंतर्गत जेपी नड्डा ने वर्तमान में पार्टी को लेकर जनता का  क्या फीडबैक है. इसकी जानकारी जुटाई गई. इन चारों नेताओं से राज्य में चुनाव की स्थिति और आगे होने वाले कार्यक्रमों के बारें में  भी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जायजा लिया है. जो आने वाले चुनाव में पार्टी की सियासी रणनिती बनाने में मदद करेंगे.

बैठक में ये रहे मौजूद

बता दें कि इस मीटिंग में  राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (vasundhara raje), नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (rajendra rathore) और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ( satish poonia) और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (gajendra singh shekhawat) से अध्यक्ष ने मंथन किया है. इस बैठक को आने वाले चुनावों को लेकर अहम इसलिए माना जा रहा है कि क्योंकि इन सभी से राष्ट्रीय अधयक्ष ने अलग-अलग समय देकर  हर सीट को लेकर विस्तार से चर्चा की है.   

चार नेता और बड़ी बैठक 

शनिवार को राजस्थान के दौरे पर जयपुर पहुंचे जेपी नड्डा का पार्टी कार्यकरत्ओं के जरिए जोरदार स्वागत किया. इसी के ासथ सबके दिवलों में कुछ बड़ा होने की हलचले थी जो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आते  आने वाले राजस्यों के लिए अपनी टीम की घोषणा  कर  चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया. इसके बाद सुबह से कई दौर बैठकें और चर्चाएं हुई हैं. क्योंकि इन चारों दिग्गजों के जरिए पार्टी राजस्थान में अपना भविष्य आने वाले चुनावों के लिए तलाशेगी. सूत्र बता रहे हैं कि चारों नेताओं ने अपनी-अपनी बातें पार्टी के लिए कही हैं. इसके साथ ही साथ विधान सभा सीटों की जानकारी ज्यादा जुटाई गई है. 

अभियानों पर बनी रणनीति 

सूत्र बता रहे हैं कि इस मंथन में संगठन को लेकर ज्यादा चर्चा हुई है. चूंकि, अब चुनाव प्रबंधन और संचालन समिति (को बनाना है. ऐसे में संगठनात्मक दृष्टिकोण से ये बैठक नड्डा के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है. जो भी अभियान पार्टी के शुरू होने वाले है. उन्हें आक्रामक तरीके से चीजें को आगे बढ़ाने की जरूरत को देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः भाजपा सांसद दिया कुमारी ने कसा तंज, कहा- राहुल गांधी भी जानते हैं जो होना था वो हो चुका

Trending news