गहलोत के कार्यकाल में 1 अरब 26 करोड़ की टी- शर्ट बटी, CM भजनलाल ने किया जांच की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2086276

गहलोत के कार्यकाल में 1 अरब 26 करोड़ की टी- शर्ट बटी, CM भजनलाल ने किया जांच की घोषणा

राज्य की भजन लाल सरकार कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के समय हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के खर्च की जांच कराएगी.

गहलोत के कार्यकाल में 1 अरब 26 करोड़ की टी- शर्ट बटी, CM भजनलाल ने किया जांच की घोषणा

राज्य की भजन लाल सरकार कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के समय हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के खर्च की जांच कराएगी. खेल मंत्री  राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि वित्त विभाग से ऑडिट करवाने के साथ ही अनियमितताओं की जांच करवा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

विधानसभा में ग्रामीण ओलंपिक खेलों में हुए भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा. आरोप कांग्रेस विधायक और क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया और उनके पति वीरेंद्र पूनिया पर भी लगा तो, सवाल के जवाब में भजनलाल सरकार के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यह कहकर चौंका दिया कि कांग्रेस सरकार ने किसी विभाग के बजट से चार गुना ज्यादा का खर्च सिर्फ एक आयोजन में किया है. इस पूरे खेल के खर्च की ऑडिट होगी, वित्त विभाग के जरिए जांच कराई जाएगी. राठौड़ ने कहा कि विधायक की मांग को देखते हुए ग्रामीण खेलों में हुए खर्च की जांच कराई जाएगी. 

बसपा विधायक मनोज कुमार ने प्रदेश में ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन में खर्च हुई राशि को लेकर सवाल उठाए. इसके जवाब में खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 में 31 करोड़ की राशि खर्च हुई, राजीव गांधी और शहरी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2023 में 155 करोड रुपए खर्च हुए. एक अन्य सवाल के जवाब राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आधार पर राज्य, राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर के अन्य प्रतिभाओं के चैन में आउट ऑफ टर्म नियुक्ति दिए जाने का प्रावधान नहीं है.

मंत्री से झूठ बुलवाया, अधिकारियों ने किया गुमराह

विधायक मनोज कुमार के सवाल के जवाब में खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि इस मामले में अब तक किसी प्रकार की कोई जांच नहीं हुई है. इस पर विधायक ने कहा कि सदन को अधिकारियों ने गलत जवाब दे कर गुमराह किया है. मेरी पंचायत समिति राजगढ़ में ग्रामीण ओलंपिक खेलों के खर्चे की जांच हुई, जिसमें घोटाला पाया गया और तीन अधिकारियों को चार्टशीट दी गई.

1.26 अरब की निकर - टीशर्ट खरीद की होगी जांच

सदन में विधायक मनोज कुमार ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि एक अरब 26 करोड़ की शर्ट और निकर खरीदी गई, प्रति टी-शर्ट और निकर की कीमत बताई जाए ?  कितनी संख्या में बांटे गए ?  कितनी संख्या का रजिस्ट्रेशन हुआ , इसका जवाब देते हुए राठौड़ ने कहा कि हमने पहले ही कह दिया है कि हम इस पूरे खर्च की जांच करेंगे, कुछ छुपाने की बात नहीं है जो विषय उठा है वो चिंता का भी हो चिंतन का भी. जिस मंत्रालय का जो बजट होता है उसका 4 गुना बजट किसी एक कार्यक्रम में खर्च हुआ है, जिसमे कोई स्टेडियम का निर्माण नहीं हुआ, फिर भी करीब 126 करोड रुपए टी-शर्ट खरीदने खर्च हुए कहां-कहां से किस कंपनी से खरीदा गया, टेंडर प्रक्रिया क्या रही, उन सब की जांच कराई जाएगी.

खेल घोटाले में दंपति

 विधायक मनोज कुमार ने इसके बाद कहा कि खेल घोटाले में एक दंपति की भूमिका रही है, मुख्य खेल अधिकार के चयन में भी तथ्य छुपाए गए, चयन प्रक्रिया के दौरान शपथ पत्र मांगा गया था कि आपके खिलाफ कोई मामला तो नही है, उसमे इस बात को छुपाया गया कि रैलवे में नोकरी करते वक्त 16 सीसी और 17 सीसी की जांच है छुपा कर शपथ पत्र दिया गया है. इस मंत्री राठौड़ ने कहा कि जो भी सदन में विधायक ने सवाल उठाए गए हैं उनकी जांच होगी.

ये भी पढ़ें- 

IG सत्येन्द्र सिंह ने ली क्राइम मीटिंग,पुलिस अधिकारियों को दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

Trending news