प्रतापगढ़- वोट डालने के लिए चिमनी की रोशनी में पकाया खाना, फिर 2 किमी नाव से पहुंचे पोलिंग बूथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2222923

प्रतापगढ़- वोट डालने के लिए चिमनी की रोशनी में पकाया खाना, फिर 2 किमी नाव से पहुंचे पोलिंग बूथ

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले के जाखम नदी के बैक वाटर क्षेत्र के ग्रामीणों का मतदान के लिए जूनून देखते ही बनता है.  यहां के ग्रामीणों ने अनूपपुरा गांव करमी से करीब 2 किलोमीटर जाखम बांध में नाव में बैठ कर मतदान के लिए अपने बूथ पर जाना पड़ता है.

pratapgarh Lok Sabha Chunav

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले के जाखम नदी के बैक वाटर क्षेत्र के ग्रामीणों का मतदान के लिए जूनून देखते ही बनता है. क्षेत्र के ग्रामीणों ने मतदान के इस महाकुम्भ में भाग लेने के लिए सूरज की पहली किरण के निकलने से पहले ही चिमनी की रोशनी में चूल्हे जला कर अपने घरों में खाना बना के रखा हुआ था. जिसके बाद महिलाएं और पुरुषों ने करीब दो किलोमीटर दूर अपने मतदान केंद्र पर नाव की मदद से पंहुच कर लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया .

यह भी पढ़ेंTop 10 Rajasthan News: अलवर के आशीष कुमार ने JEE मैंस में मारी बाजी, प्राप्त किए 99.36% अंक, शिक्षा मंत्री ने फोन कर दी बधाई, पढ़ें बड़ी खबरें

 इस तरह की तस्वीर मतदान को लेकर  सामने आना लोकतंत्र के महापर्व को बड़ा बनाता है. और मतादाता को उनकी भागेदारी के लिए नमन करता है.  बता दें कि यह तस्वीर ग्राम पंचायत ग्यासपुर पोलिंग बूथ की  है.  

गौरतलब है कि यहां के ग्रामीणों ने अनूपपुरा गांव करमी से करीब 2 किलोमीटर जाखम बांध में नाव में बैठ कर मतदान के लिए अपने बूथ पर जाना पड़ता है. यहां के निवासियों को मतदान के लिए करीब 5 किलोमीटर दूरी अनूपपुर बूथ पर मतदान करने के लिए जाना पड़ता है. लोकतंत्र में लगातार भागीदारी देने के बाद भी यह अभी तक मूलभूत सुविधाओं को नहीं पा सके.  लेकिन इसके बाद भी  गांव के लोग अपनी जिम्मेदारी हर साल बखूबी निभाते आ रहे है लेकिन, जाखम बांध के पेटे में रहने वाले यह ग्रामीण हर बार मतदान के समय नाव से दो किलोमीटर का सफर तय करने के बाद करीब तीन किलोमीटर का सफर पैदल ही कच्चे पथरीले रास्तों पर पूरा करके अपने मतदान का सही उपयोग करने के लिए पंहुचते है.

यह भी पढ़ेंRajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: पानी की मांग को लेकर महिलाओं ने किया मतदान का बहिष्कार, प्रशासन को सुनाई खरी खोटी, यहां पढ़ें हर पल की अपडेट

Trending news