Pratapgarh News: अतिक्रमण पर कार्रवाई को लेकर मंत्री हेमंत मीणा ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2257274

Pratapgarh News: अतिक्रमण पर कार्रवाई को लेकर मंत्री हेमंत मीणा ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में अतिक्रमण को हटाने के लिए चलाई जा रही मुहिम को लेकर राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने गुमटी संचालकों, यातायात पुलिस और नगर परिषद के अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

Pratapgarh News Zee Rajasthan

Rajasthan News: प्रतापगढ़ में नगर परिषद और यातायात पुलिस की ओर से शहर में अतिक्रमण को हटाने के लिए चलाई जा रही मुहिम को लेकर राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने नगर परिषद में गुमटी संचालकों, यातायात पुलिस और नगर परिषद के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में मीणा ने गुमटी धारियों को अतिक्रमण नहीं करने की समझाइश की साथ ही नगर परिषद एवं यातायात पुलिस कर्मियों को शहर में यातायात व्यवस्थित रहे, आवागमन सुचारू रूप से चले, वाहन चालकों को परेशानी नहीं हो, इसको लेकर दिशा निर्देश दिए. 

अतिक्रमण से शहर की यातायात व्यवस्था चौपट 
प्रतापगढ़ शहर के बाजारों और राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेतरतीब अतिक्रमण से शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो रही थी. राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटनाएं बढ़ रही थी, तो बाजारों में वाहन चालकों एवं दुकानदारों के बीच अक्सर विवाद हो रहे थे. इसको लेकर नगर परिषद और यातायात पुलिस की ओर से संयुक्त रूप से पिछले चार दिनों से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा था, जिसको लेकर गुमटी संचालकों ने उन्हें बेवजह प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था और मंत्री मीना से शिकायत की थी. इस मुद्दे को लेकर नगर परिषद में सभी पक्षों की बैठक रखी गई, जिसमें मंत्री हेमंत मीना, उपखंड अधिकारी राजेश नायक ,नगर परिषद आयुक्त नरसी मीणा ,सभापति रामकन्या गुर्जर सहित कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. 

ठेले वालों के लिए अलग से स्थान का होगा चयन
इस दौरान मीणा ने कहा कि अतिक्रमण को किसी भी कीमत में जायज नहीं ठहराया जा सकता, लेकिन लोगों की रोजी-रोटी पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़े इस विषय को भी ध्यान में रखना आवश्यक है. ऐसे में गुमटी और हाथ ठेलों पर व्यापार करने वालों को भी नगर परिषद और यातायात पुलिस का सहयोग करना है, जिससे दुर्घटनाएं नहीं हो और यातायात व्यवस्थित रूप से चले. इस मौके पर उन्होंने हाईवे पर किए गए अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देश दिए. साथ ही शहर के अंदरूनी इलाके में जेब्रा लाइन बनाकर अतिक्रमण हटाने की बात कही. पक्के अतिक्रमण को लेकर मंत्री मीणा ने कहा कि 4 जून के बाद आचार संहिता समाप्त होगी और सभी अधिकारियों की बैठक लेकर इस पर कार्रवाई की जाएगी. शहर के चौराहों के सौंदर्यीकरण को लेकर भी उन्होंने कहा कि हाथ ठेले वालों के लिए अलग से स्थान का चयन किया जाएगा. 

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- कुएं में बालिका का शव मिलने से फैली सनसनी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Trending news