Pratapgarh Fire News:टेंट के गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों का समान जलकर,क्यों उठे प्रशासन पर सवाल?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2244314

Pratapgarh Fire News:टेंट के गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों का समान जलकर,क्यों उठे प्रशासन पर सवाल?

Pratapgarh Fire News:राजस्थान के प्रतापगढ़ में देर रात शहर की एक पॉश कॉलोनी तिलक नगर में बने एक टेंट के गोदाम में अचानक से भीषण आग लग गई. आग लगने से पूरी कॉलोनी में अफरा तफरी मच गई.

Pratapgarh News

Pratapgarh Fire News:राजस्थान के प्रतापगढ़ में देर रात शहर की एक पॉश कॉलोनी तिलक नगर में बने एक टेंट के गोदाम में अचानक से भीषण आग लग गई. आग लगने से पूरी कॉलोनी में अफरा तफरी मच गई. आग की सूचना पर करीब आधे घन्टे बाद नगरपरिषद की दो फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची. जिसके बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. 

देर रात लगी आग ने तेज हवाओं के साथ विक्राल रुप ले लिया. फायर बिग्रेड व अन्य लोगों की मदद से करीब 3 घण्टो के अधिक समय के बाद आग पर काबू पाया गया. आग से गोदाम में रखे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. आग पर काबू पाने के लिए मध्यप्रदेश के मंदसौर , नीमच और छोटी सादड़ी से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई. 

गोदाम में बड़ी संख्या में गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे. लोगों की सूजबुझ से गैस सिलेंडर को बाहर निकाला गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.आग की सूचना पर मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई. गोदाम में गैस सिलेंडर रखे होने की बात सामने आने के बाद डीएसपी हेरंब जोशी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे व वहां जमा भीड़ को हटाने में लग गए.

शहर कोतवाल तेजकरण चारण करीब एक घण्टे के बाद आनंद फानन में मौके पर पहुंच गोदाम के पीछे वाले इलाके में जमा भीड़ को हटाने की जगज मीडियाकर्मियों से बदसलूकी करते दिखे.वहां मौजूद भीड़ को शहर कोतवाल नही संभाल पाए और वहां मौजूद लोगों से भी बदसलूकी करते हुए दिखाई दिए.

हांलाकि आग के कारणों का मुख्य कारण पूरी तरह से स्प्ष्ट नहीं हो पाया है लेकिन एसडीएम विमलेंद्र राणावत ने बताया कि हाईलाइट लाइन में फॉल्ट होने के कारण उस से निकलने वाली चिंगारी से यह आग लगी है.आग के बाद कई सवाल जिला प्रशासन पर खड़े होते नजर आ रहे है. 

जिला मुख्यालय पर शहर की कई पॉश कॉलोनियों में व्यवसाय गतिविधिया संचालित हो रही है.प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई नही कर पा रहा है.अगर प्रशासन अब भी नहीं चेता तो किसी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

यह भी पढ़ें:प्रदेश में सक्रिय हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ,तेज बारिश के साथ RED अलर्ट

Trending news