Pratapgarh News: जिलेभर में मनाई गई सेनजी महाराज की जयंती, बैंड बाजों के साथ निकाली गई शोभायात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2236386

Pratapgarh News: जिलेभर में मनाई गई सेनजी महाराज की जयंती, बैंड बाजों के साथ निकाली गई शोभायात्रा

Pratapgarh latest News: प्रतापगढ़ जिले में सेन समाज के आराध्य सेनजी महाराज की जन्म जयंती पर शहर समेत जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. इस अवसर पर शहर समेत कस्बों में शोभायात्रा निकाली गई. इसके साथ ही कई आयोजन भी किए गए. समारोह में प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया.

Pratapgarh news

Pratapgarh latest News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में सेन समाज के आराध्य सेनजी महाराज की जन्म जयंती पर शहर समेत जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. इस अवसर पर शहर समेत कस्बों में शोभायात्रा निकाली गई. इसके साथ ही कई आयोजन भी किए गए. समारोह में प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. सेन समाज के धर्मगुरु श्री सेनजी महाराज की जन्म जयंती धूमधाम के साथ जिलेभर में मनाई गई. 

सेन समाज प्रवक्ता पवनकुमार सविता ने बताया कि शोभायात्रा बैंड बाजों के साथ सालमपुरा स्थित मंदिर प्रांगण से शुरू हुई. जो झंड गली, सदर बाजार, धान मंडी, सूरजपोल चौराहा, गोपालगंज, लोहार गली होते हुए पुन: मंदिर प्रांगण पहुंची. जहां सेनजी महाराज की महाआरती की गई. अंत में प्रसादी वितरित की गई. सेन जयंती के एक दिन पूर्व पूरे मंदिर प्रांगण को रंग बिरंगी लाइट और डेकोरेट किया गया. इस अवसर पर समाज ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें.

यह भी पढ़ें- कॉमेडियन कलाकार श्याम रंगीला प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया ऐलान...

वहीं प्रतापगढ़ के अरनोद कस्बे में सेन समाज के तत्वावधान में सेनजी महाराज की जयंती हर्ष व उल्लास के साथ मनाई गई. प्रात: काल में आराध्य देव सेन जी महाराज की पूजा-अर्चना कर आराध्य देव का रथ सजाया गया. अरनोद में स्थित राम जानकी मंदिर से ढोल-धमाकों एवं बैंड बाजे की मधुर भक्ति में भजनों की प्रस्तुति पर शोभायात्रा कस्बे के मुख्य मार्गों से निकाली गई. 

शोभायात्रा में महिलाएं नृत्य करती चल रही थीं. मंदिर परिसर में सेनजी महाराज की महाआरती हुई. इसके पश्चात सेनजी महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर उपस्थित समाज जन ने विचार व्यक्त किए. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एवं नियुक्त सरकारी भर्ती में चयन, विद्यार्थियों के अच्छे अंकों पर समाज के पदाधिकारियों द्वारा सम्मान किया गया.

Trending news