Rajsamand: 51 हजार मठड़ी के महाप्रसाद की दूसरी खेप श्रीनाथजी मंदिर से हुई रवाना, रामनवमी पर अयोध्या में होगा वितरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2204411

Rajsamand: 51 हजार मठड़ी के महाप्रसाद की दूसरी खेप श्रीनाथजी मंदिर से हुई रवाना, रामनवमी पर अयोध्या में होगा वितरण

Rajsamand News: प्रभु श्री नंदलला से श्री रामलला तक महाप्रसाद की महायात्रा की रविवार को चिरंजीवी युवराज विशाल बावा ने ओपचारिक शुरुआत करते हुए प्रसाद की दूसरी खेप को रवाना किया है.

Rajsamand News

Rajsamand News: प्रभु श्री नंदलला से श्री रामलला तक महाप्रसाद की महायात्रा की रविवार को चिरंजीवी युवराज विशाल बावा ने ओपचारिक शुरुआत करते हुए प्रसाद की दूसरी खेप को रवाना किया है.
 बता दें कि केसरी गणगौर के अवसर पर श्रीजी प्रभु को रविवार को छप्पन भोग अरोगाया गया. जिसके मनोरथी भी सुबह नाचते गाते श्रीनाथजी के द्वारा पहुंचे जहां मानव श्रृंखला बनाकर सभी ने श्रीजी का प्रसाद अयोध्या के लिए रवाना करवाने ट्रक में चढ़ाया. 

 पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ श्रीनाथजी के पीठाधीश्वर राकेश महाराज की आज्ञा से श्रीजी प्रभु के नाथद्वारा पधारने के 351वर्षों के इतिहास में यह पहली बार ऐसा अवसर आया है, जिसमें रामनवमी के शुभ अवसर पर श्रीजी द्वार से राम द्वार तक महाप्रसाद की यात्रा होगी जिसमें प्रभु के महाप्रसाद को लाभ लाखों वैष्णव ग्रहण करेंगे. 

राजसमंद के नाथद्वारा में स्थित पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी के मंदिर से राम नवमी को राम भक्तों को वितरित करने के लिए श्रीजी के प्रसाद को रवाना किया गया. करीब एक लाख ठौर-मठरी और बूंदी का प्रसाद दर्शनार्थियों को वितरित किया जाएगा. तिलकायत राकेश महाराज की आज्ञा से युवराज विशाल बावा ने रामनवमी के दिवस पर वितरण करने के लिए प्रभु श्रीनाथजी का 51 हजार मठड़ी का प्रसाद वाला पहला ट्रक अयोध्या के लिए रवाना किया है. 

पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी की हवेली के महाराज श्री की आज्ञा और विशाल बावा की प्रेरणा से श्रीजी प्रभु के नाथद्वारा पधारने के 351वर्षों के इतिहास में पहली बार ऐसा अवसर आया है. जिसमें रामनवमी के शुभ अवसर पर श्रीजी द्वार से राम द्वार तक महाप्रसाद की यात्रा में श्रीजी प्रभु के महाप्रसाद को ग्रहण करने का लाभ लाखों वैष्णव जन ले सकेंगे लाभ. इन्हीं भावना से तिलकायत श्री की आज्ञा और श्री विशाल बावा की प्रेरणा से रामनवमी के शुभ अवसर पर प्रथम बार श्रीजी प्रभु का महाप्रसाद ''एक लाख एक'' "खाजा" के महाप्रसाद के रूप में यात्रा के रूप में श्रीजी प्रभु के द्वार से श्री राम प्रभु के द्वार तक पहुंचेगा एवं रामनवमी के शुभ अवसर पर अयोध्या में वैष्णव जन को वितरित होगा. 

इस अवसर पर श्रीनाथ बेंड द्वारा मधुर संगीत के बीच पुष्प वर्षा कर प्रसाद के ट्रक रवाना किए. इस दौरान मंदिर मंडल के अधिकारी सुधाकर शास्त्री, सहायक अधिकारी अनिल सनाढय, सचिव लीलाधर पुरोहित, मुख्य प्रशासक भारत भूषण, सलाहकार अंजन शाह, बोर्ड सदस्य समीर चौधरी, सुरेश भाई, पांड्याजी परेश नागर सहित अन्य सेवक गण उपस्थित रहे.

Trending news