Lok Sabha Election 2024: डिप्टी सीएम दिया कुमारी का सवाई माधोपुर दौरा, कहा- डबल इंजन की सरकार में प्रदेश का होगा चहुंमुखी विकास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2155524

Lok Sabha Election 2024: डिप्टी सीएम दिया कुमारी का सवाई माधोपुर दौरा, कहा- डबल इंजन की सरकार में प्रदेश का होगा चहुंमुखी विकास

Sawai Madhopur News: समूचे देश में बुधवार को पीएम पोर्टल का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था. इसी कड़ी में राजस्थान के सवाई माधोपुर में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने शिरकत की. 

Sawai Madhopur News

Rajasthan News: सवाई माधोपुर के रामसिंहपुरा स्थित राजीव गांधी प्राकृतिक विज्ञान संग्रहालय के ऑडिटोरियम में बुधवार को पीएम पोर्टल का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल रूप से पीएम पोर्टल का उद्घाटन किया गया. साथ ही पीएम द्वारा वर्चुअली लाभार्थियों से संवाद भी किया गया. यह कार्यक्रम समूचे देश में आयोजित किया गया था. इसी कड़ी के अंतर्गत सवाई माधोपुर में आयोजित कार्यक्रम में राज्य की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने भी शिरकत की. 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने जिला अधिकारियों की ली बैठक 
दिया कुमारी के सवाई माधोपुर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं तथा जिले के आला अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पर्यटन विभाग की आरटीडीसी की होटल झूमर बावड़ी में हुए नवीन विकास कार्यों का भी अवलोकन किया. तत्पश्चात उन्होंने रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर पहुंचकर विधिवत रूप से भगवान त्रिनेत्र गणेश की पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की मनोकामना की. इसके पश्चात उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राजीव गांधी संग्रहालय परिसर में ही जिले के अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल यादव, पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता सहित जिले के आला अधिकारी शामिल हुए. बैठक में जिले की विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए दिया कुमारी ने पर्यटन के क्षेत्र में विकसित किए जाने वाले कार्यों के बारे में जिले के अधिकारियों से वार्ता की. 

डबल इंजन की सरकार में प्रदेश का होगा विकास 
इस मौके पर संग्रहालय के ऑडिटोरियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम पोर्टल उद्घाटन समारोह में शामिल दिया कुमारी ने प्रधानमंत्री के वर्चुअल उद्घाटन से पूर्व संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान किया. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. प्रधानमंत्री के पोर्टल उद्घाटन एवं लाभार्थी संवाद कार्यक्रम के बाद उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लाभार्थियों को ऋण वितरित करते हुए चेक भी सुपुर्द किया. इससे पूर्व दिया कुमारी ने शिल्पग्राम तथा पर्यटन विभाग के तहत संचालित होटल मैनेजमेंट प्रशिक्षण भवन एंव शिल्पग्राम का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए दिया कुमारी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में विकास का कोई काम नहीं करवाया गया. अब राजस्थान में डबल इंजन की सरकार है और प्रदेश का तेज गति से चहुंमुखी विकास होगा. 

ये भी पढ़ें- सफाई कर्मचारियों की वार्ता विफल, जारी रहेगा आंदोलन, पढ़िए आज की ताजा खबरें...

Trending news