सवाई माधोपुरः हिंदूपुरा गांव में श्रमिकों ने पंचायत भवन के सामने लगाया जाम,अतिक्रमण हटाए जानें की करी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1478592

सवाई माधोपुरः हिंदूपुरा गांव में श्रमिकों ने पंचायत भवन के सामने लगाया जाम,अतिक्रमण हटाए जानें की करी मांग

बौंली: सवाई माधोपुर के उपखंड क्षेत्र बौंली के ग्राम हिंदूपुरा में आज नरेगा श्रमिकों ने जाम लगा दिया.महिला श्रमिकों ने ग्राम पंचायत भवन के सामने मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया 

सवाई माधोपुरः हिंदूपुरा गांव में श्रमिकों ने पंचायत भवन के सामने लगाया जाम,अतिक्रमण हटाए जानें की करी मांग

बौंली: सवाई माधोपुर के उपखंड क्षेत्र बौंली के ग्राम हिंदूपुरा में पंचायत प्रशासन के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. जाम के चलते वाहनों की लंबी कतारें लग गई.जाम में फंसे वाहन चालकों व राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. महिला श्रमिकों के मुताबिक हिंदूपुरा-हरसोता के कच्चे रास्ते पर दबंग लोगों द्वारा अतिक्रमण किए जाने के विरोध में उक्त प्रदर्शन किया गया.

स्थानीय उपसरपंच दारासिंह गुर्जर ने बताया कि हिंदूपुरा से हरसोता तक कच्चा रास्ता बना हुआ है. जहां ग्राम पंचायत द्वारा नरेगा कार्य चलाया जा रहा है. आज सुबह जब नरेगा मजदूर काम के लिए गए तो रास्ता बंद मिला.जिसके बाद श्रमिकों ने ग्राम पंचायत प्रशासन को मामले से अवगत करवाया. 

लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला. गुस्साए श्रमिकों ने पंचायत भवन के सामने ही कटीले पेड़ की डालियां फैलाकर और अस्थाई बैरिकेड लगाकर सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान महिला श्रमिकों ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की महिलाओं ने कच्ची सड़क से अतिक्रमण हटाए जाने की मांग की.

जाम के चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं.सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सरपंच नरेंद्र महावर और बौंली प्रशासन के प्रतिनिधि हल्का पटवारी जयप्रकाश मीणा ने ग्रामीणों से समझाइश की. लगभग 2 घंटे तक सड़क मार्ग जाम रहा. 

आधा घंटे की समझाइश पर सहमति बनी. प्रशासन ने महिला श्रमिकों को जमीन नपवाकर अतिक्रमण हटवाए जाने का आश्वासन दिया. तब जाकर ग्रामीणों ने जाम खोला. सरपंच नरेंद्र महावर ने बताया कि पूर्व में भी अतिक्रमियों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण किया हुआ था. वर्तमान में सड़क के बीच ही गुड्डू गाड़कर अतिक्रमण कर लिया गया. सरपंच ने बताया कि प्रशासन की सहायता से उक्त अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Reporter- Arvind Singh

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी की शादी में बाड़मेर के धोधे खां को आया था बुलावा, राजीव गांधी हुए थे सुरों के दीवाने

 

Trending news