Sawai Madhopur News :लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा बन महंत बालकानंद गिरी से मांगी 20 करोड की चौथ, ना देने पर जान से मारने की धमकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2053553

Sawai Madhopur News :लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा बन महंत बालकानंद गिरी से मांगी 20 करोड की चौथ, ना देने पर जान से मारने की धमकी

Sawai Madhopur News : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का झूठा गुर्गा बनकर 20 करोड रुपए की चौथ मांगी और पैसे नहीं देने पर महंत बालकानंद गिरी को जान से मारने की धमकी देने के सनसनीखेज मामले का आज सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ने बड़ा खुलासा किया है.

 

लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा बन महंत बालकानंद गिरी से मांगी 20 करोड की चौथ.

Sawai Madhopur : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का झूठा गुर्गा बनकर 20 करोड रुपए की चौथ मांगी और पैसे नहीं देने पर महंत बालकानंद गिरी को जान से मारने की धमकी देने के सनसनीखेज मामले का आज सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ने बड़ा खुलासा किया है.

एसपी हर्षवर्धन के अनुसार महाकाल मंदिर उज्जैन के थानापति महंत बालकानंद गिरी महाराज जो कि वर्तमान में खंडार के पादड़ी तोपखाना आश्रम पर निवास कर रहे हैं. उन्हें विगत दिनों कुछ बदमाशों द्वारा लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे बनकर धमकियां दी गई और 20 करोड रुपए की फिरौती मांगी गई थी. फिरौती नहीं देने पर महंत को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी. 

महंत बालकानंद गिरी महाराज ने दी थी शिकायत

इस पर मामले की शिकायत पीड़ित महंत बालकानंद गिरी महाराज द्वारा खंडार थाना पुलिस को दी गई थी. इस पर पुलिस ने अपनी विभिन्न टीमें गठित की और शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया. इस दौरान अस्थाई रूप से अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी भी पुलिस द्वारा तैनात किए गए थे. पुलिस ने जब मामले का खुलासा किया तो आश्चर्य जनक पहलू सामने आए. महाराज का निजी सचिव ही घटना का सूत्रधार निकला. 

निजी सचिव सहित सात आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने निजी सचिव सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तकनीकी एव मानवीय पुलिसिंग से तफ्तीश किया जाकर एक दर्जन से अधिक शहरों में दबिश देकर समूची कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पुलिस ने इस दौरान कोटा आगरा मुरैना श्योपुर दिल्ली आदि की भी खाक छानी. पुलिस ने आरोपी सुनील कुमार राजपूत, महंत का सचिव राम लखन गुर्जर निवासी पादड़ी,नरेश लोहार निवासी श्योपुर, धरमू निवासी पादरी तोपखाना खंडार, प्रदीप सिकरवार निवासी मुरैना मध्य प्रदेश, विजेंद्र निवासी गोवर्धनपुरा नांता कोटा तथा उमेश पाठक निवासी खंडार को गिरफ़्तार किया है. पुलिस के मुताबिक महंत से फिरौती मांगने के मामले में राम लखन गुर्जर ही मुख्य षड्यंत्र कर्ता के रूप में शामिल रहा है. यह निजी सचिव के रूप में महाराज के पास कार्य करता था. 

महंत से मांगी फिरौती 

पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ने बताया कि आरोपियों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का नाम लेकर महंत से फिरौती मांगी गई थी ,पीड़ित महंत द्वारा आरोपियों को 80 हजार रुपये की राशि भी उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई थी. पुलिस ने मामले से जुड़े सात आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है ,पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में और भी आरोपियों के सामने आने की उम्मीद है इसे देखते हुवे गिरफ़्तार किये गए आरोपियों से पुलिस द्वारा पूंछतांछ की जा रही है. पुलिस पूंछतांछ में अभी तक गिरफ़्तार आरोपियों का लॉरेन्स विश्नोई गैंगे से कोई लिंक नही निकला है ,फिर भी पुलिस आरोपियों से हर पहलू को लेकर पूंछतांछ कर रही है.

Trending news