Sawai madhopur News: Neet परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा,शिक्षकों द्वारा गलत पेपर बांटने का है मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2236117

Sawai madhopur News: Neet परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा,शिक्षकों द्वारा गलत पेपर बांटने का है मामला

Sawai madhopur Neet Exam News:सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर कल आयोजित नीट की परीक्षा के दौरान परीक्षा अधीक्षक एंव शिक्षकों द्वारा गलत पेपर परीक्षार्थियों को बांटने को लेकर परीक्षार्थियों का जमकर हंगामा देखने को मिला.

Sawai Madhopur News

Sawai madhopur Neet Exam News:सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर कल आयोजित नीट की परीक्षा के दौरान परीक्षा अधीक्षक एंव शिक्षकों द्वारा गलत पेपर परीक्षार्थियों को बांटने को लेकर परीक्षार्थियों का जमकर हंगामा देखने को मिला और परीक्षा अधीक्षक व शिक्षकों की लापरवाह एंव गलती का खामियाजा निर्दोष विद्यार्थियों को भुगतना पड़ा .दो तीन घंटे तक परीक्षा केंद्र के भीतर ही जमकर हंगामा होता रहा . 

यहां तक कि पुलिसकर्मियों ने निर्दोष विद्यार्थियों के साथ मारपीट तक कर दी .तीन घण्टे तक चले हंगामे के बार प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइस पर परीक्षार्थी दोबारा पेपर देने को तैयार हुवे और उसके उपरांत शाम 6:00 बजे से दोबारा विद्यार्थियों को पेपर देना पड़ा.

समूचे देश में आज एक साथ नीट परीक्षा का आयोजन किया गया. इसी कड़ी के मध्य नजर सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर भी नीट परीक्षा का आयोजन हुआ ,लेकिन विडंबना यह रही कि जिला मुख्यालय के आदर्श विद्या मंदिर परीक्षा केंद्र पर पांच कक्षों में लापरवाह परीक्षा कार्मिकों ने अंग्रेजी मीडियम के विद्यार्थियों को हिंदी मीडियम का पेपर तथा हिंदी मीडियम की विद्यार्थियों को अंग्रेजी मीडियम का पेपर थमा दिया. 

पेपर को देखकर विद्यार्थी हक्के-बक्के रह गए.इसकी शिकायत विद्यार्थियों ने परीक्षा ले रहे कार्मिकों को की तो उल्टा कार्मिकों ने विद्यार्थियों के साथ बदसलूकी की.नाराज विद्यार्थी परीक्षा कक्षा छोड़कर कैंपस में आगे जहां विद्यार्थियों ने जमकर हंगामा किया .

इस दौरान कई विद्यार्थी ओएमआर सीट ओर पेपर लेकर बाहर निकल गये वही कई ने पेपर एंव ओएमआर सीट तक फाड़ दी.परीक्षार्थियों एंव उनके परिजनों द्वारा जमकर हंगामा किया गया .

नीट परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों एंव परिजनों के हंगामे की सूचना पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर, एसडीम , डीवाईएसपी आदि मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे . मामला यहीं शांत नहीं हुआ अधिकारियों की मौजूदगी में गुस्साए विद्यार्थियों के साथ पुलिस ने मारपीट तक कर दी . लगातार हंगामा चला रहा. 

विद्यार्थी तुरंत ही पेपर देने के लिए राजी नहीं हुए. दो घंटे तक यह कश्मकश लगातार चलती रही. काफी समझाइस के बाद परीक्षार्थी रिजर्व रखा गया नीट का सैकिंड पेपर देने को तैयार हुए . जिला प्रशासन के अनुसार आदर्श विद्या मंदिर सवाई माधोपुर परीक्षा केंद्र के 120 विद्यार्थी केंद्र अधीक्षक तथा परीक्षा ले रहे कार्मिकों की गलती का शिकार बने . 

इसके बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने एनडीए के अधिकारियों से वार्ता की एनडीए से मिले दिशा निर्देशों के उपरांत गड़बड़ी के शिकार हुए सभी विद्यार्थियों को शाम को 6 से 9 की पारी में दोबारा विधिवत परीक्षा करवाई गई.

खासतौर से सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के आदर्श विद्या मंदिर पर यही नहीं और भी कई खामियां देखने को मिली .जहां कई विद्यार्थियों की ओएमआर शीट भी बदली हुई मिली. कई विद्यार्थियों के रोल नंबर ओएमआर शीट पर मैच नहीं हुए. 

कुल मिलाकर सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय का आदर्श विद्या मंदिर परीक्षा केंद्र पर कई गंभीर गड़बडी देखने को मिली . अब सवाल यह है कि बड़ी गड़बड़ियों को अंजाम देने वाले जिम्मेदारों पर आखिरकार क्या कार्यवाही होगी.

यह भी पढ़ें:कॉमेडियन कलाकार श्याम रंगीला प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया ऐलान...

Trending news