पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में मिला ऑल इंडिया 430वां रैंक, कड़ी मेहनत से पाया मुकाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1709581

पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में मिला ऑल इंडिया 430वां रैंक, कड़ी मेहनत से पाया मुकाम

सवाई माधोपुर न्यूज: देश की सबसे बड़ी प्रशासनिक सेवा का  रिजल्ट मंगलावार को जारी हुआ.पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में अर्नब प्रताप सिंह को ऑल इंडिया 430वां रैंक मिला है.

पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में मिला ऑल इंडिया 430वां रैंक, कड़ी मेहनत से पाया मुकाम

Bamanwas, Sawai Madhopur: बामनवास के नाहरसिंहपुरा निवासी अर्नब प्रताप सिंह ने भी यूपीएससी में सफलता प्राप्त की है. अर्नब प्रताप सिंह ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में 430 वी ऑल इंडिया रैंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. अर्नब प्रताप सिंह मूलत बामनवास के नाहसिंहपुरा निवासी हैं.

माता-पिता हैं आईएएस 

इनके पिता बाबूलाल मीणा 1991 के बैच के आईएएस हैं. वहीं माता बीना मीणा भी आईएएस हैं. अर्नब प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है. अर्नब ने लखनऊ के सीएमएस व दिल्ली के डीपीएस विद्यालय में भी अध्ययन किया है. लंबे समय से अर्नब का परिवार लखनऊ में ही रह रहा है.

परिवार का नाम किया रोशन

बामनवास उपखंड की ही बरनाला तहसील के भावड़ निवासी अंजू मीणा ने देश की सर्वोच्च यूपीएससी की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर 877 वीं रैंक हासिल कर गांव, परिवार व समाज का नाम रोशन किया है.  22 वर्ष की आयु में प्रथम बार आवेदन कर बिना किसी कोचिंग के स्वयं अध्ययन कर अंतिम सूची में स्थान प्राप्त किया.अंजू के पिता छुट्टन लाल मीणा अध्यापक हैं. गांव की बेटी का आईएएस की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने पर ग्रामवासियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

बता दें कि देश की सबसे बड़ी प्रशासनिक सेवा का  फाइनल रिजल्ट मंगलावार को जारी कर दिया गया है.   रिजल्ट को अभियर्थी  यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि   यूपीएससी के मेंस परीक्षा में इशिता किशोर ने टॉप किया है. वहीं दूसरे स्थान पर गरिमा लोहिया और तीसेर स्थान पर उमा हरति एन रही. इस बार इस रिजल्ट में पहले से तीसरे पायदान पर लड़कियों का दबदबा रहा. 

 

ये भी पढ़ें- बाड़मेर के इन तीन बेटों ने UPSC में पेश की नजीर, सेल्फ स्टडी करके बन गए IAS, लगी ये रैंक..

ये भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा

Trending news