Rajasthan : सुजानगढ़, तारानगर, राजगढ़, बीदासर समेत शेखावाटी के इन क्षेत्रों में बड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1717733

Rajasthan : सुजानगढ़, तारानगर, राजगढ़, बीदासर समेत शेखावाटी के इन क्षेत्रों में बड़ा नुकसान

चूरू क्षेत्र में गत सप्ताह आये तेज अंधड़ व तूफान से जहां जनजीवन प्रभावित हुआ है, वही विधुत विभाग को भी करोड़ो का नुकसान हुआ है. विधुत विभाग के उच्चाधिकारियों की माने तो जिले में करीब 6 करोड़ के विधुत उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

Rajasthan : सुजानगढ़, तारानगर, राजगढ़, बीदासर समेत शेखावाटी के इन क्षेत्रों में बड़ा नुकसान

Churu News : चूरू क्षेत्र में गत सप्ताह आये तेज अंधड़ व तूफान से जहां जनजीवन प्रभावित हुआ है, वही विधुत विभाग को भी करोड़ो का नुकसान हुआ है. विधुत विभाग के उच्चाधिकारियों की माने तो जिले में करीब 6 करोड़ के विधुत उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए हैं. उक्त उपकरणों के क्षतिग्रस्त होने से बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई है. जिले में 16, 17 व 23 से 26 मई तक लगातार आये अंधड़ व तूफान से सुजानगढ, तारानगर, राजगढ़, बीदासर, छापर, सहवा व तेहनदेसर सहित शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ है.

विभाग के अधीक्षण अभियंता वसीम इकबाल पड़िहार ने बताया कि जिले में कुल 3 हजार 111 बिजली पोल टूट गए,170से ज्यादा ट्रांसफार्मर व 3बड़े पावर ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए, वही राजगढ़ लंबोर सबस्टेशन भी जलकर पूर्णतया क्षतिग्रस्त हो गया है. पड़िहार ने बताया कि जिले में ठेकेदार व डिस्कॉम के 1500 कमर्चारी दिन रात अतिरिक्त कार्य कर व्यवस्थाओं को सुचारू करने में लगे हुए हैं. तोफान के कारण प्रभावित हुए क्षेत्र में 90 प्रतिशत विधुत आपूर्ति कार्य दुरुस्त भी कर दिया गया है.

अधिक्षण अभियंता ने बताया कि जिले में 950 से ज्यादा 11KV के फीडर है जिनमे से करीब 450 से अधिक तूफान की वजह से प्रभावित हुए थे, उसमें से 346फीडर का कार्य कल तक शुरू कर दिया गया, बचे 106 फीडर का कार्य भी शीघ्र पूरा हो जाएगा. अन्य बचे क्षेत्रों में भी करीब तीन दिन में कार्य सुचारू कर दिया जाएगा. डिस्कॉम की टीमो द्वारा कार्य युद्धस्तर पर जारी है.

यह भी पढ़ेंः 

बारां में पत्नी ने प्रेमी को बुलाया घर, फिर कर दी अपने पति की हत्या

 शाहपुरा में ससुरालवाले बहू से रोज करते थे ये गंदी डिमांड, नहीं पूरी होने पर कर दी हत्या!

Trending news