सीएम अशोक गहलोत का सिकराय दौरा, कहा- सरकार बनते ही पहले साल में पूरी होंगी सातों गारंटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1970373

सीएम अशोक गहलोत का सिकराय दौरा, कहा- सरकार बनते ही पहले साल में पूरी होंगी सातों गारंटी

राजस्थान न्यूज: गहलोत ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा केंद्र के नेता लगातार राजस्थान आ रहे हैं लेकिन वह कोई मुद्दे की बात नहीं करते. असल में उनके पास कोई मुद्दा ही नहीं है. 

सीएम अशोक गहलोत का सिकराय दौरा, कहा- सरकार बनते ही पहले साल में पूरी होंगी सातों गारंटी

राजस्थान न्यूज: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सिकराय के दौरे पर रहे. जहां गण्डरावा गांव में सिकराय से कांग्रेस की प्रत्याशी ममता भूपेश के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया.

सीएम गहलोत ने कहा ममता भूपेश को सिकराय की जनता के विश्वास पर फिर से सोनिया गांधी , राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रत्याशी बनाकर भेजा है. ममता भूपेश ने 5 साल में सिकराय के लिए जो भी मुझ से मांगा मैंने दिया है. भूपेश के कार्यकाल में सिकराय विकास के उच्च शिखर पर पहुंचा है फिर चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो या चिकित्सा का सड़क का हो या पानी बिजली का. नगर पालिका , तहसील और उप तहसील बनाने का सभी क्षेत्रों में सिकराय में प्रगति हुई है.

सीएम गहलोत ने कहा मुझे खुशी है कि मैं ममता भूपेश का प्रचार करने सिकराय आया. भूपेश ने NSUI से राजनीति शुरू की और राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी. गहलोत ने कहा आजादी के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है की मेरी सरकार में एसटी एससी के 9 मंत्री बने और सभी को अच्छे विभाग भी दिए गए. यह हमारी सरकार की सोच है. 

गहलोत ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा केंद्र के नेता लगातार राजस्थान आ रहे हैं लेकिन वह कोई मुद्दे की बात नहीं करते. असल में उनके पास कोई मुद्दा ही नहीं है. हमारी आलोचना करने के लिए उनके पास कुछ नहीं है. राजस्थान में पेपर लीक हुए तो हमने कड़ा कानून बनाया लेकिन गुजरात मध्य प्रदेश और यूपी में भी पेपर लीक हुए लेकिन वहां इस पर कोई काम नहीं हुआ. भाजपा के नेता भड़काने वाली भाषा बोल रहे हैं लेकिन हम उसमें पड़ना नहीं चाहते.

सीएम ने कहा कि हमने राजस्थान की जनता को राइट टू हेल्थ का अधिकार दिया जो हिंदुस्तान में किसी भी राज्य में नहीं है. किसानों को बिजली फ्री दे रहे हैं. घरों में 100 यूनिट बिजली फ्री दे रहे हैं. अन्नपूर्णा किट दे रहे हैं ताकि इस महंगाई के दौर में गरीबों को राहत मिल सके. लम्पी के दौरान पशुपालकों की गाय मरी तो हमने प्रति गाय 40000 रुपए दिए. भाजपा ने केंद्र में सत्ता के लिए देश की जनता से वादा किया 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे काला धन लेकर आएंगे लेकिन ये वादा, वादा ही रहा.

गहलोत ने कहा कि केंद्र की सरकार राज्यों की सरकारों को गिराने का काम कर रही है. इनकम टैक्स ईडी अपना काम छोड़कर अन्य काम में व्यस्त है. हमने मिशन 2030 का विजन दिया. हमारी सरकार बनते ही पहले साल में हम जो सात गारंटी दे रहे हैं उन्हें पूरा करेंगे. हमारी सरकार आते ही हम ओपीएस को लेकर कानून बनाएंगे ताकि उसे कोई बदल नहीं सके.

सीएम अशोक गहलोत ने सिकराय में ममता भूपेश के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए गुर्जर समाज से भी अपील करते हुए कहा भाजपा के शासनकाल में 72 गुर्जर गोलियों का शिकार हुए लेकिन मेरे शासनकाल में लाठी भी नहीं चली. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला और मेरे संबंध बेहद मधुर रहे हैं और गुर्जर समाज को आरक्षण देने का काम किया तो वह भी मैंने किया पूरा 5% आरक्षण गुर्जर समाज को दिया. विपक्ष गुर्जर समाज को भड़काने का काम कर रहा है.

गहलोत जैसे ही हेलीपैड पर पहुंचे तो ममता भूपेश ने उनकी अगवानी की. साथ ही सभा स्थल के मंच पर ममता भूपेश द्वारा सीएम गहलोत को 101 किलों फूलों की माला पहनाई. वहीं साफा और गदा भेंटकर उनका स्वागत किया . भूपेश ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनको बेटी की तरह मान सम्मान करते हैं. 

यह भी पढ़ें- 

कांग्रेस के 7 वादों पर BJP प्रत्याशी गोपाल शर्मा का प्रहार, दिया यह बड़ा बयान

विद्याधरनगर में दिया कुमारी का जनसंपर्क, बोलीं- 25 नवम्बर को जनता देगी करारा जवाब

Trending news