Sikar News: हर हर महादेव के जयकारों से गूंजे शिवालयें, अभिषेक कर भक्तों ने मांगी सुख समृद्धि का कामना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2147130

Sikar News: हर हर महादेव के जयकारों से गूंजे शिवालयें, अभिषेक कर भक्तों ने मांगी सुख समृद्धि का कामना

Sikar News:  सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र के शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान भोलेनाथ का विशेष अभिषेक और पूजा अर्चना की जा रही है. भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की. साथ ही शिव- पार्वती की कहानी सुन अपने अमर सुहाग की कामना की. 

Sikar news

Sikar News:  सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र के शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान भोलेनाथ का विशेष अभिषेक और पूजा अर्चना की जा रही है. तड़के  सुबह से ही शिव मंदिरों में भक्तों की लम्बी कतारें लगी रहीं.

वहीं नवविवाहित युवतियों ने भी जिले के दोघट भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की. साथ ही शिव- पार्वती की कहानी सुन अपने अमर सुहाग की कामना की. 

इस अवसर पर कस्बे के मुख्य बाजार कबूतर चौक पर प्राचीन शिवालय में शिव भक्तों की कतारें लगी रहीं.वही काशीदा बावड़ी शिव मंदिर, प्राचीन श्याम कुंड स्थित शिव मंदिर,सीता कुण्ड स्थित पशुपति नाथ मंदिर,अलोदा रोड़ स्थित श्मशान घाट मंदिर, बाबा गणेश दास स्थित शिव मंदिर को आकर्षक रूप सजाया गया.

वहीं महिला पुरुष बच्चे सुबह से ही शिव मंदिरों में शिव जी के दूध जल और बिलपत्र चढ़ाकर भगवान शिव की पूजा कर रहे है और सभी मंदिरों को सजाए गए हैं मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है और श्रद्धालु भगवान शिव की और पार्वती की पूजा कर रहे हैं.

 कल्याण जी के मंदिर के महंत विष्णु प्रसाद ने बताया कि आज के दिन शिव जी का माता पार्वती से विवाह हुआ था इसी दिन को महाशिवरात्रि के रूप में मनाया जाता है इस दिन व्रत और पूजा करने से लोगों की मनोकामनाएं पूरी होती है कुंवारे लड़के और लड़किया अच्छे वर के लिए यह व्रत रखते हैं .

श्रद्धालु ऋतु ने बताया कि इस दिन भगवान शिव का विवाह माता पार्वती से हुआ था इसलिए आज के दिन शिवरात्रि के पर्व के रूप में मनाया जाता हैं और लोग भगवान शिव की पूजा कर व्रत रखते हैं इस दिन व्रत रखने पर लोगों की मनोकामनाएं पूर्ण होती है.

Trending news