मई में आप भी ले सकते हैं माउंट आबू का मजा, इन दस जगह पर जाकर ट्रिप को बना सकते हैं मिमोरिबल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1674319

मई में आप भी ले सकते हैं माउंट आबू का मजा, इन दस जगह पर जाकर ट्रिप को बना सकते हैं मिमोरिबल

Mount Abu Rajasthan: झील है, पहाड़ है और उसकी गोद में पानी भरा है. पेड़ हैं और हरियाली भी, सुकून है और शांति भी. कुछ ऐसा ही नेचुरल व्यू दिख रहा है राजस्थान के माउंट आबू में, जो हिल स्टेन है. गर्मियों में अपने ट्रिप को मिमोरिबल बनाने के लिए आप राजस्थान की इन दस जगह पर जाकर काफी रिलेक्स फील कर सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Mount Abu Rajasthan: राजस्थान का हिल स्टेशन माउंट आबू हर एक आने वाले पर्यटक को अपना दिवाना बना लेता है, इस दिवाने पन की वजह है उसकी खूबसूरती.जो पर्यटकों को हरदम अपनी ओर खींचती रहती है.

यह हिल स्टेशन अरावली की पहाड़ियों से घिरा हुआ है. झील में धूप में चमचमाता पानी और उसकी लहरें आंखों को भी चकाचौंध कर देती हैं. रोशनी इतनी तेज की नजरे टिक ही नहीं आपती. आप टकटकी लगाकर झील के पानी को देख भी नहीं सकते हैं. लेकिन सूरज ढलते ही 

 हिल स्टेशन माउंट के चारों तरफ हरियाली है. यहां बोटिंग का लुत्फ उठा सकते हैं, और कई मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं. यह हिल स्टेशन समुद्र तल से 1220 मीटर की ऊंचाई पर है. यह हिल स्टेशन हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर भी मशहूर है.माउंट आबू में सैलानी नक्की झील घूम सकते हैं. गुरु शिखर चोटी की सैर कर सकते हैं. इसे गुरु की चोटी भी कहा जाता है. 

माउंट आबू में घूमिये ये 10 जगहें

1.अचलगढ़ फोर्ट माउंट आबू
2.अचलेश्वर महादेव जी का मंदिर
3.माउंट आबू वाइल्डलाइफ सेंचुरी
4.गौमुख मंदिर
5.नक्की लेक
6.गुरु शिखर
7.सनसेट पॉइंट माउंट आबू
8.हनीमून प्वाइंट
9.दिलवारा जैन टेंपल माउंट आबू
10.लवर प्वाइंट

ये भी पढ़ें- Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

 

Trending news