Delhi Liquor Scam: 'दबाव में राघव मगुंटा और शरत रेड्डी ने बयान बदले', संजय सिंह का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow12189786

Delhi Liquor Scam: 'दबाव में राघव मगुंटा और शरत रेड्डी ने बयान बदले', संजय सिंह का बड़ा दावा

Sanjay Singh Statement: संजय सिंह ने आज कई बड़े खुलासे किए. जेल से रिहाई के बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा और बड़े दावे किए. बीजेपी पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया.

Delhi Liquor Scam: 'दबाव में राघव मगुंटा और शरत रेड्डी ने बयान बदले', संजय सिंह का बड़ा दावा

Sanjay Singh Press Conference: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई बड़े-बड़े दावे किए. संजय सिंह ने कहा कि ईडी को मगुंटा रेड्डी ने 3 बयान दिए और मगुंटा रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा ने 7 बयान दिए. जब 16 सितंबर को मगुंटा रेड्डी से ईडी ने पूछा कि अरविंद केजरीवाल से मिले. तो उसने कहा कि हां मिले लेकिन चैरिटेबल ट्रस्ट की जमीन के मामले में मिले थे. उसके बाद राघव मगुंटा को अरेस्ट करके जेल में रखा गया. उसको 5 महीने तक जेल में रखा. इसके बाद राघव मगुंटा ने अपना बयान बदल दिया.

प्रताड़ना के बाद राघव मगुंटा ने बदला बयान

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि 16 सितंबर को मगुंटा रेड्डी पर पहली बार रेड हुई. 10 फरवरी तक उसे परेशान किया जाता है. मगुंटा रेड्डी नहीं माने तो 10 फरवरी को उनके बेटे राघव मगुंटा को गिरफ्तार किया. फिर 16 जुलाई तक राघव मगुंटा के 7 बयान लिए जाते हैं. उन 5 महीनों में वो जो 7 बयान देता है, उसमें से 6 बयान में पूछा जाता है कि क्या अरविंद केजरीवाल ने घोटाला किया तो वह मना करता है. लेकिन 5 महीने के बाद 16 जुलाई को वह टूट जाता है और बयान बदल देता है. साजिश का हिस्सा बन जाता है.

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद-टु-10 जनपथ अब अमेठी... जो राहुल ना कर सके क्या रॉबर्ट वाड्रा कर पाएंगे?

राघव मगुंटा को जमानत क्यों मिली?

संजय सिंह ने आगे कहा कि 16 जुलाई को जैसे ही राघव मगुंटा अपने बयान से बदलता है, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देता है, उसके बाद 18 जुलाई को राघव मगुंटा की जमानत हो जाती है. ध्यान देने वाली बात है कि मगुंटा को टीडीपी से टिकट मिला हुआ है और वह चुनाव लड़ रहे हैं. मगुंटा आंध्र प्रदेश में पीएम मोदी की फोटो लगाकर वोट मांग रहे हैं.

शरत रेड्डी को किया गया मजबूर

आप सांसद संजय सिंह ने आगे कहा कि शरत रेड्डी के घर 9 नवंबर को छापा हुआ. तब शरत रेड्डी कहते हैं कि मैं केजरीवाल से नहीं मिला और उनको नहीं जानता. फिर 10 नवंबर को शरत रेड्डी को अरेस्ट किया जाता है. इसके बाद 25 अप्रैल तक यानी 6 महीने तक शरत रेड्डी को जेल में रखा गया. शरत रेड्डी से बार-बार केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए कहा गया. इसके बाद, शरत रेड्डी टूट गया और 25 अप्रैल को केजरीवाल को बयान दिया. शरत रेड्डी के 12 बयान ईडी ने लिए.

ये भी पढ़ें- साइबर ठगों ने UP बोर्ड के छात्रों के लिए बिछाया जाल,फ्रॉड कॉल कर नंबर बढ़ाने का लालच

संजय सिंह का बीजेपी पर आरोप

संजय सिंह ने दावा किया कि असली घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ. पहले 15 नवंबर को 5 करोड़ का नजराना बीजेपी को पहुंचा. कुल 55 करोड़ रुपये बीजेपी को रिश्वत के रूप में मिली. मनी ट्रेल तो खुलेआम मिला. ये सुप्रीम कोर्ट की वजह से तब हुआ, जब कहा गया कि इलेक्टोरल बॉन्ड का हिसाब दिखाओ. बीजेपी के घोटाले से ध्यान हटाने के लिए अरविंद केजरीवाल के घर छापा मारा गया और केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया.

संजय सिंह ने किया संघर्ष का ऐलान

संजय सिंह की जेल से रिहाई के बाद कार्यकर्ताओं ने भले ही जश्न मनाया हो, मगर 6 महीने तक सलाखों के पीछे रहे आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह जश्न की बजाय जंग की तैयारी में हैं. जंग चुनाव की है और मुकाबला भारतीय जनता पार्टी है. तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद संजय सिंह सबसे पहले अरविंद केजरीवाल के घर गए और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की. इसके बाद वो आम आदमी पार्टी के दफ्तर पहुंचे और बीजेपी पर हमला बोला.

Trending news