SCO में एस जयशंकर की स्ट्राइक से बौखलाए बिलावल! दे दिया ऐसा बयान
Advertisement
trendingNow11681769

SCO में एस जयशंकर की स्ट्राइक से बौखलाए बिलावल! दे दिया ऐसा बयान

SCO Summit 2023: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) के बयान से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है. जवाब में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने एक बार फिर से कश्मीर राग अलापा है. इतनी ही नहीं बिलावल आतंक के मुद्दे पर बात करने से बचते हुए नजर आए.

SCO में एस जयशंकर की स्ट्राइक से बौखलाए बिलावल! दे दिया ऐसा बयान

Bilawal Bhutto Statement: गोवा में दो दिवसीय एससीओ समिट (SCO Summit) जारी है. इसमें रूस, चीन और पाकिस्तान समेत 8 देशों के विदेश मंत्रियों ने हिस्सा लिया है. एससीओ की मीटिंग में भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आतंकवाद और क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म का मुद्दा प्रमुखता से उठाया और कहा कि आतंकवाद से लड़ना हमारी प्राथमिकता है. आतंक या क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म को कैसे भी सही नहीं ठहराया जा सकता है. ये बयान देकर विदेश मंत्री जयशंकर ने साफ-साफ पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर इशारा किया. अब इस पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का बयान सामने आया है. आइए जानते हैं कि बिलावल भुट्टो ने क्या कहा है?

बिलावल भुट्टो का बयान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे का इस्तेमाल ना करें. लोगों की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. इसके अलावा पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर मुद्दे का राग अलापा. जान लें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो एससीओ में हिस्सा लेने भारत जरूर आए हैं लेकिन उनके साथ भारत द्विपक्षीय वार्ता नहीं करेगा, ये पहले ही साफ कर दिया गया था.

एस. जयशंकर की स्ट्राइक!

दरअसल, इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि सीमापार आतंकवाद सहित इसके सभी स्वरूपों का खात्मा होना चाहिए. आतंकवाद की अनदेखी करना एससीओ के सुरक्षा हितों के लिए नुकसानदेह होगा. आतंकी गतिविधियों के लिए फंडिंग के सभी तरीकों को बंद करना चाहिए.

उठाया सीमापार आतंक का मुद्दा

एस. जयशंकर आगे ने कहा कि जब दुनिया कोरोना वैश्विक महामारी और उसके प्रभावों से निपटने में लगी थी, तब भी आतंकवाद की समस्या ज्यों की त्यों बनी रही. माना जा रहा है कि उनका निशाना पाकिस्तान की तरफ था. एस. जयशंकर ने कहा कि हम पुरजोर तरीके से मानते हैं कि आतंकवाद को जायज ठहराया नहीं जा सकता और क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म से आतंकवाद सहित हर प्रकार की दहशतगर्दी पर रोक लगनी चाहिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

जरूरी खबरें

बजरंग दल पर घिरने के बाद जागी कांग्रेस, भगवान हनुमान को लेकर किया ये ऐलान
NCP में उलटफेर के बाद उद्धव ठाकरे तोड़ देंगे गठबंधन? खुद किया बड़ा खुलासा

Trending news