Jammu Kashmir: JK में आतंकियों की 'सफाई' का अभियान तेज, अनंतनाग में एक दहशतगर्द को किया ढेर
Advertisement
trendingNow11207304

Jammu Kashmir: JK में आतंकियों की 'सफाई' का अभियान तेज, अनंतनाग में एक दहशतगर्द को किया ढेर

Terror Attack Against Non Kashmiris in Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में पिछले कई दिनों से हो रही टारगेट किलिंग को रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने आतंकियों की 'सफाई' का अभियान शुरू कर दिया है. शुक्रवा देर रात हुए एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को अनंतनाग में ढेर कर दिया गया. 

Jammu Kashmir: JK में आतंकियों की 'सफाई' का अभियान तेज, अनंतनाग में एक दहशतगर्द को किया ढेर

Terror Attack Against Non Kashmiris in Jammu Kashmir: अनंतनाग में शुक्रवार देर रात को शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी की पहचान निसार खांडे के रूप में हुई है. वह हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था. उसके पास से एक-47 राइफल समेत कई हथियार और आपत्तिजनक साहित्य मिला है. पुलिस उसके बैकग्राउंड के बारे में पता लगा रही है. 

अनंतनाग के रिषीपोरा इलाके में हुआ एनकाउंटर

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि यह एनकाउंटर अनंतनाग के रिषीपोरा इलाके में हुआ. आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर रात में जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया. घर-घर तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस एक्शन में एक आतंकी अब तक मारा गया है, जबकि बाकी की तलाश जारी है. एनकाउंटर में 3 जवानों समेत 4 लोग घायल भी हो गए. उनका श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है.

शोपियां के हमले में 2 गैर-कश्मीरी मजदूर घायल

इस घटना से पहले आतंकियों ने फिर बेगुनाह गैर-कश्मीरी मुसलमानों को अपना निशाना बनाया. शोपियां जिले के अगलार जैनापोरा इलाके में आतंकियों ने हैंड ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें 2 गैर-कश्मीरी मजदूर घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पिछले 24 घंटे में गैर-कश्मीरियों पर यह तीसरा हमला था. इससे पहले आतंकियों ने राजस्व विभाग में कार्यरत राहुल भट्ट, टीचर राजबाला और बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. लगातार हो रही टारगेट किलिंग से राज्य में दहशत का माहौल बना हुआ है.

आतंक की कमर तोड़ने के लिए बनी ये रणनीति

इसी बीच शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर के हालात पर अहम बैठक की गई. इस बैठक में NSA अजित डोवल, जम्मू कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा समेत सभी प्रमुख सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों ने भाग लिया. बैठक में 5 बिंदु तय करके आतंकियों की कमर तोड़ने का फैसला किया गया. इसके तहत सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे आतंकियों से जुड़े खुफिया इनपुट को और मजबूत करें, जिससे उनके पल-पल के प्लान की सरकार को जानकारी मिलती रहे और वक्त रहते उन्हें खत्म किया जा सके. 

प्रदेश में भेजे जाएंगे और सुरक्षाबल

यह भी फैसला हुआ कि अमरनाथ यात्रा और कश्मीर में सुरक्षा स्थित को मजबूत करने के लिए प्रदेश में अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती और बढ़ाई जाएगी. जम्मू कश्मीर पुलिस के SHOs को कहा जाएगा कि वो माइग्रेंट लेबर और नॉन-लोकल की सुरक्षा को मजबूत करें. पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन्स के जरिये  विस्फोटकों को भेजने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम करने के लिए BSF और सेना से पाक के हर हरकत पर नजर रखने को कहा गया. साथ ही पाकिस्तान से आने वाली हथियारों की खेप के रास्तों को प्रभावी तरीके से ब्लॉक करने के लिए भी कहा गया. 

LIVE TV

Trending news