नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अगले 45 दिनों तक होगा जाम का झाम, बढ़ेगी परेशानी
Advertisement
trendingNow11667089

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अगले 45 दिनों तक होगा जाम का झाम, बढ़ेगी परेशानी

ऑथोरिटी के अधिकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर 96 और 126 को जोड़ने के लिए एक्सप्रेसवे के नीचे अंडरपास बनाने का काम किया जा रहा है. एक्सप्रेसवे के दोनों ओर अंडरपास को बनाने का काम चल रहा था. हालांकि, अब एक्सप्रेसवे के ठीक नीचे अंडरपास के लिए बॉक्स पुशिंग का काम हो रहा है.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अगले 45 दिनों तक होगा जाम का झाम, बढ़ेगी परेशानी

नोएडा में रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida - Greater Noida Expressway) पर आने वाले 45 दिनों तक जाम का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, इस रूट पर डायवर्जन की वजह से वाहन चालकों को जाम के झाम से दो-चार होना पड़ सकता है. जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह से ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर डायवर्जन शुरू हो जाएगा.

बुधवार की सुबह से ग्रेटर नोएडा से नोएडा व दिल्ली की ओर जाने वाली गाड़ियों को सेक्टर 96 के नजदीक सर्विस लेन की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा. इस जगह पर अंडरपास का का काम चल रहा है. इस निर्माण कार्य की वजह से पहले से ही लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लंबे वक्त से इस जगह पर चल रहे मरम्मत के काम की वजह से यहां से गुजरने वाली गाड़ियों को परेशानी हो रही थी.

अब बन रहे अंडरपास के लिए भी डायवर्जन का सिलसिला शुरू हो चुका है. ऑथोरिटी के अधिकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर 96 और 126 को जोड़ने के लिए एक्सप्रेसवे के नीचे अंडरपास बनाने का काम किया जा रहा है. एक्सप्रेसवे के दोनों ओर अंडरपास को बनाने का काम चल रहा था. हालांकि, अब एक्सप्रेसवे के ठीक नीचे अंडरपास के लिए बॉक्स पुशिंग का काम हो रहा है.

इस काम की वजह से यहां एक्सप्रेसवे पर करीब 250 मीटर हिस्से का ट्रैफिक बंद रखा जाएगा. ऑथोरिटी के मुताबिक, इस काम को पूरा करने में करीब डेढ़ महीने का समय लगेगा. बुधवार की सुबह से बन रहे अंडरपास की जगह से 100 मीटर पहले ही ट्रैफिक को सर्विस रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से रोजाना करीब 1 लाख गाड़ियां गुजरती हैं. इस रूट पर बनने वाले अंडरपास को करीब 99 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news