एक साथ दो-दो सरकारी नौकरी, शख्स 8 साल तक उठाता रहा मोटी सैलरी; अब ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11709460

एक साथ दो-दो सरकारी नौकरी, शख्स 8 साल तक उठाता रहा मोटी सैलरी; अब ऐसे हुआ खुलासा

Gorakhpur News: गोरखपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स एक साथ दो-दो सरकारी नौकरी कर रहा था और पिछले 8 सालों से दोनों नौकरियों से सैलरी उठा रहा था.

एक साथ दो-दो सरकारी नौकरी, शख्स 8 साल तक उठाता रहा मोटी सैलरी; अब ऐसे हुआ खुलासा

Two Govt Job Together: पढ़ाई खत्म करने के बाद ज्यादातर लोगों का सपना सरकारी नौकरी करने का होता है, लेकिन आज के समय में सभी को सरकारी नौकरी (Govt Job) मिलनी मुश्किल है. ऐसे समय में गोरखपुर में एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स एक साथ दो-दो सरकारी नौकरी कर रहा था और पिछले 8 सालों से दोनों नौकरियों से सैलरी उठा रहा था. गोरखपुर के कैम्पियरगंज क्षेत्र के सोनौरा बुजुर्ग गांव के रहने वाला तारकेश्वर सिंह दिन में बिजली निगम में संविदा पर लाइनमैन की नौकरी करता था, जबकि वह रात में होमगार्ड बन जाता था.

दो-दो सरकारी विभागों की आंख में झोंक रहा था धूल

तारकेश्वर सिंह पिछले 8 सालों से दो-दो विभागों की आंखों में धूल झोंककर सैलरी के साथ ही अन्य सुविधाएं ले रहा था. जानकारी के अनुसार, वह दिन में बिजली निगम के कैंपियरगंज वितरण क्षेत्र में लाइनमैन का काम करता था और फिर रात को होमगार्ड की नौकरी करता था. हालांकि, अभी इस बात का पता नहीं लग पाया है कि वह सोता कब था और दोनों नौकरियों को किस तरह मैनेज करता था.

कैसे हुआ तारकेश्वर की धोखेबाजी का खुलासा?

गोरखपुर (Gorakhpur) के कैंपियरगंज के सोनौरा बुजुर्ग गांव के रहने वाला तारकेश्वर 8 सालों से बड़ी ही सफाई से दो-दो सरकारी नौकरी कर रहा था. उसकी इस करतूत का खुलासा तब हुआ, जब उसके ही गांव के प्रमोद राय और उनके परिवार ने सीएम पोर्टल पर इसकी शिकायत कर दी. 

बिजली निगम की जांच में खुल गई शख्स की पोल

सीएम पोर्टल पर शिकायत आने के बाद बिजली निगम ने मामले की जांच कराई, जिसमें तारकेश्वर सिंह की पोल खुल गई और वो दोषी पाया गया. अब बिजली निगम उसकी बर्खास्तगी की तैयारी कर रहा है, जिसके लिए उसकी जांच रिपोर्ट बनारस मंडल में एमडी तक पहुंचा दी गई है. इसके साथ ही उसके मामले की जानकारी होम गार्ड विभाग को भी दी गई है. बर्खास्तगी के साथ ही तारकेश्वर सिंह पर उसके खिलाफ फ्रॉड का केस करने की भी तैयारी चल रही है.

Trending news