Route Diversion Ayodhya: आधी रात से बदला लखनऊ से अयोध्या तक का रास्ता, पीएम मोदी के आगमन पर देखें रूट डायवर्जन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2035383

Route Diversion Ayodhya: आधी रात से बदला लखनऊ से अयोध्या तक का रास्ता, पीएम मोदी के आगमन पर देखें रूट डायवर्जन

PM Modi Ayodhya Visit: उच्चाधिकारियों समेत कोतवाल ब्रजेंद्र प्रसाद पटेल बैरिकेटिंग वाली जगह पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. अयोध्या में 30 दिसंबर यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन व आयोजित कार्यक्रम को लेकर रूट डायवर्जन की तैयारियों की समीक्षा की.

Route diversion

अयोध्या: अयोध्या में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है, इन्हीं तैयारियों में से एक है यातायात से जुड़ी व्यवस्थाएं. पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए नेशनल हाइवे को बंद किया गया है. शुक्रवार की रात को ही 12 बजे रूट डायवर्जन किया गया. मगहर दुर्गा मंदिर से बखिरा, बांसी होते हुए गाड़ियों को लखनऊ के लिए भेजा जा रहा है. मगहर से गाड़ियों को पुलिस पूरी रात डायवर्ट करने में लगी रही. दिन के समय में एडीजी अखिल कुमार ने रूट डायवर्जन से जुड़ी व्यवस्थाओं का हाल जाना तो वहीं एसपी सत्यजीत गुप्ता के साथ ही कई और अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया. अधिकारियों ने निर्देश दिया कि व्यवस्था चुस्त दुरूस्त किया जाए. 

डायवर्जन की तैयारियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर जिले की सीमा में अलग अलग जगहों से रूट डायवर्ट किया गया है. मगहर दुर्गा मंदिर, डीघा बाईपास के साथ ही मेंहदावल बाईपास, कांटे व टेमा रहमत से देर रात 12 बजे से गाड़ियों को बदले हुए मार्ग से गंतव्य को रवाना किया गया. यातायात पुलिस की ओर से जगह-जगह पर बैरिकेटिंग की गई.   थाना कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के नेशनल हाइवे पर डायवर्जन किए गए हैं. 

लखनऊ की ओर से बाराबंकी होकर बस्ती
वहीं, लखनऊ की ओर से बाराबंकी होकर बस्ती, संत कबीरनगर व गोरखपुर की ओर जाने वाले गाड़ियां अयोध्या से होकर नहीं जा सकेंगी. बाराबंकी से गोंडा होते हुए जाएंगी. शनिवार सुबह छह बजे से लेकर कार्यक्रम की समाप्ति तक छोटी गाड़ियों के लिए यही व्यवस्था रहेगी. रोडवेज बसों के साथ ही बड़े और भारी गाड़ियों के लिए शुक्रवार 29 दिसंबर की रात 12 बजे से ही दौरे वाले दिन यानी शनिवार को कार्यक्रम खत्म होने तक डायवर्जन रहेगा. अयोध्या में सभी हाईवे पर डायवर्जन 29 दिसंबर की रात एक बजे से लागू होकर शनिवार दोपहर चार बजे तक और शहर में सुबह सात बजे से दोपहर चार बजे रहने वाला है. 

लखनऊ में बसों व भारी गाड़ियों के लिए व्यवस्था
- सीतापुर रोड की ओर से आती बसें व भारी गाड़ी बाराबंकी, अयोध्या की ओर से नहीं जा पाएंगे. 
-ये भिठौली तिराहा, इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा, टेढ़ीपुलिया चौराहा, कुर्सी रोड होकर बेहटा चौराहा, किसान पथ के रास्ते सुल्तानपुर रोड से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे होते हुए  जा पाएंगे.
-कानपुर की ओर से होकर आती बसों और भारी गाड़ियां भी बाराबंकी, अयोध्या की ओर जाना बैन है. जुनाबगंज मोड़, मोहनलालगंज कस्बा तिराहा से होती हुई गोसाईंगंज कस्बा तिराहा, सुल्तानपुर रोड से ये गाड़ियां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे होते हुए जाएंगी. 

अयोध्या : हाईवे पर डायवर्जन
-गोरखपुर से आती गाड़ी सहजनवा, बस्ती, कलवारी से टांडा-अकबरपुर से दोस्तपुर होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जाएं.
-बलरामपुर, बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती, से अयोध्या होते हुए लखनऊ जाती गाड़ी गोंडा, करनैलगंज से जरवल रोड, चौकाघाट होकर बदोसराय, सफदरगंज से लखनऊ जाएं.
-सुल्तानुपर से आती गाड़ी कूड़ेभार से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जाएं.
-रायबरेली से आती गाड़ी हलियापुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जाएं.
-लखनऊ-बाराबंकी की ओर से आती गाड़ी बाराबंकी से चौकाघाट, जरवल रोड, करनैलगंज होकर गोंडा-बस्ती की ओर जाएं.
-आजमगढ़, अंबेडकर नगर से आती गाड़ी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जाएं.

अयोध्या शहर में यातायात डायवर्जन
-लखनऊ, रायबरेली रोड की ओर से आती गाड़ी और नवीन मंडी से एयरपोर्ट की ओर सभी गाड़ियों की एंट्री बैन.
-अयोध्या शहर की ओर से आती गाड़ी अग्रसेन तिराहे से शांति चौक की तरफ ओर सभी गाड़ियों की एंट्री बैन.
-अयोध्या शहर की ओर से आती गाड़ी अग्रसेन तिराहे से नवीन मंडी अंडरपास से रायबरेली रोड इसके अलाव सहादतगंज की ओर जाएंगे.
-नवीन मंडी अंडरपास से शांति चौक की तरफ सभी गाड़ियों की एंट्री बैन.
नोट-यह डायवर्जन प्रधानमंत्री की सभा में आने वाले वाहनों के साथ ही आपातकालीन सेवा पर नहीं लागू होगा.

और पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या लाई जाएगी बाबा विश्वनाथ और मां अन्नपूर्णा की निशानी, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर मिलेगा न्योता

Trending news