Ayodhya Ram Mandir: राम भक्तों से पैक हुई अयोध्या, रोकी गई अयोध्या जाने वाली सभी रोडवेज बसें, लखनऊ से 80 का संचालन रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2074928

Ayodhya Ram Mandir: राम भक्तों से पैक हुई अयोध्या, रोकी गई अयोध्या जाने वाली सभी रोडवेज बसें, लखनऊ से 80 का संचालन रद्द

Ramnagari: अयोध्या में राम मंदिर की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. बाराबंकी और लखनऊ की तरफ से अयोध्या की तरफ जाने वाली रोडवेज बसें रोक दी गई हैं. जानें क्यों राम मंदिर के दर्शनों पर रोक लगाई गई....

 

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Dham: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला गर्भ ग्रह में विराजमान हो गए हैं. प्राण- प्रतिष्ठा के अगले दिन ही श्रद्धालुओं की भयंकर भीड़ उमड़ पड़ी है. भीड़ को कंट्रोल करने में पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन को जमकर मशक्कत करनी है. राम जन्मभूमि पथ के बाहर राम पथ पर कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है. अयोध्या राम मंदिर में भारी भीड़ को देखते हुए अयोध्या जाने वाली यूपी रोडवेज की सभी बसें रोक दी गई हैं. परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर ने बताया कि अयोध्या जाने वाली सभी मार्ग कि बसों का संचालन बंद किया गया है. भीड़ कम होने पर इसकी समीक्षा की जाएगी. 

भारी भीड़ को देखते हुए आनन-फानन में अयोध्या के जिलाधिकारी ने बाराबंकी डीएम से संपर्क कर अयोध्या आने वाली रोडवेज की बसों को रोकने के निर्देश दिए. बाराबंकी डीएम ने एमडी रोडवेज से अयोध्या रूट की बसों को लखनऊ में रोकने की बात की. दोपहर एक बजे के करीब लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से अयोध्या जाने वाली सभी बस सेवाएं रोक दी गई. लखनऊ से ही करीब 80 बसों का संचालन रद कर दिया गया है. इसके अलावा अयोध्या आ रहे वाहनों को भी रोका जा रहा है.  

Loksabha Chunav 2024: लखनऊ सीट से समाजवादी पार्टी ने फाइनल किया प्रत्याशी, इन्हें मिला टिकट

निर्देश
लखनऊ जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि अभी कोई भी यात्री अयोध्या न भेजे जाएं. बढ़ती हुई भीड़ को नियंत्रण करने में समस्या हो रही है. इसके बजाय यहां से लोगों को अन्यत्र भेजने की व्यवस्था की जाएं. कृपया दो घंटे के लिए अयोध्या की सेवाएं स्थगित रखें. अयोध्या से आगे के यात्रियों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है. सभी क्षेत्र अनुपालन सुनिश्चित करें. 

बाराबंकी के जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि परिवहन निगम की कोई भी बस अभी अयोध्या नहीं जा सकेगी क्योंकि अयोध्या में बढ़ती हुई भीड़ का नियंत्रण करने में समस्या हो रही है. लखनऊ से गोरखपुर मार्ग पर जाने वाली बसें रामनगर- गोंडा होते हुए संचालित कराई जाएं. 

Trending news