Jaunpur News: बाहुबली धनंजय सिंह का धाकड़ दांव, अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी में जाने के कयास तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2249635

Jaunpur News: बाहुबली धनंजय सिंह का धाकड़ दांव, अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी में जाने के कयास तेज

Srikala Reddy: बाहुबली धनंजय सिंह ने जौनपुर लोकसभा चुनाव के पहले धाकड़ दांव चला है. उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी के अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी में जाने की संभावना तेज है. 

Dhananjay Singh Jaunpur Srikala Reddy

Jaunpur Lok Sabha Election 2024: जौनपुर लोकसभा चुनाव में बड़ा मोड़ आ गया है. यहां बसपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद पांव पीछे खींचने वाली श्रीकला रेड्डी जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकती हैं. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से बुधवार को मुलाकात की. इसे महज शिष्टाचार भेंट बताया गया है, लेकिन इसमें सियासी खिचड़ी की खुशबू साफ महसूस की जा सकती है. 

श्रीकला रेड्डी को बहुजन समाज पार्टी ने पहले लोकसभा उम्मीदवार बनाया था, लेकिन ऐन वक्त पर नाटकीय मोड़ आ गया. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि से पहले श्रीकला रेड्डी की जगह बसपा ने पिछली बार सांसद का चुनाव जीते श्याम सिंह यादव को दोबारा प्रत्याशी घोषित कर दिया. बसपा का कहना था कि श्रीकला रेड्डी ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया. जबकि धनंजय सिंह ने खुद प्रेस कान्फ्रेंस करके इससे इनकार किया. उन्होंने कहा कि धनंजय सिंह किसी दबाव में झुकने वाला नहीं है. जेल भी वो कई बार गए, लेकिन कभी भी समझौता नहीं किया. उनकी पत्नी टिकट कटने से आहत हैं. 

वहीं सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी की लोकायुक्त और ED से शिकायत भी की गई है. जौनपुर के रहने वाले कृपा शंकर यादव ने ED के डायरेक्टर और उत्तर प्रदेश लोकायुक्त से उनकी शिकायत की थी.शिकायत में कहा गया कि साल 2016 में गायत्री प्रजापति की कंपनी MGA कॉलोनाइजर्स ने लखनऊ के अहमामऊ में 3.80 करोड़रुपये की कीमत में 12 प्लॉट खरीदे थे. 2019 में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को 3.90 करोड़ रुपये में ये भूखंड बेच दिए थे. महज 10 लाख के फायदे में हुए इस सौदे में बड़े पैमाने पर गायत्री प्रजापति की काली कमाई को खपाने वाला सौदा बताया गया है.

 

Trending news