Bahraich: बयान देने से पहले गवाह का मर्डर, दो युवतियों की हत्या से दहला बहराइच शहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1913452

Bahraich: बयान देने से पहले गवाह का मर्डर, दो युवतियों की हत्या से दहला बहराइच शहर

Bahraich News: महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पाई है. बहराइच में दो युवतियों की बेरहमी से हुई हत्या की गूंज से पूरा जिला दहल गया. नीचे विस्तार से पढ़िए पूरी खबर. 

 

बहराइच न्यूज.

राजीव शर्मा/बहराइच: प्रदेश सरकार महिला अपराध को लेकर संवेदनशील रुख अपनाए है. इसके बाद भी महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पाई है. ताज़ा मामला बहराइच जिले में सामने आया है. जहां दो युवतियों की बेरहमी से हुई हत्या की गूंज से पूरा जिला दहल गया.

पहला मामला थाना पयागपुर इलाके का है. जहां एक 25 वर्षीय युवती की हत्या कर उसका शव सड़क किनारे फेंक दिया गया. क्षत-विक्षत हालत में मिली युवती के साथ दरिंदगी की हद पार करने की गवाही मौके के प्रमाण दे रहे हैं. वहीं दूसरी वारदात थाना हुजूरपुर इलाके की है. जहां एक 17 वर्षीय युवती की हत्या अपहृत हुई बहन की बरामदगी के बाद बतौर चश्मदीद मजिस्ट्रेट के सामने गवाही देने से पहले कर दी गयी.

हुजूरपुर क्षेत्र की है घटना 
घटना थाना हुजूरपुर क्षेत्र की है. जहां के खरचहा गांव निवासी एक किशोरी की बहन का अपहरण 6 महीने पहले 15 मार्च को हो गया था. उस मामले में किशोरी चश्मदीद गवाह थी. घटनास्थल गोंडा के करनैलगंज पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट पीड़ित परिजनों ने बहराइच के SP के सामने हाजिर होकर मामले की दास्तान सुनाई. जिस पर थाना हुजूरपुर पुलिस ने 4 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज की.

गवाही से पहले हुई हत्या 
पुलिस ने अपहृता को बरामद कर कोर्ट में पेश करने वाली थी. जिसमें उसकी बहन का गवाही होना थी. लेकिन इससे पहले ही वह मौत के घाट उतार दी गयी. मृतका के परिजनों ने मामले के आरोपियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है, पुलिस ने मौके की जांच कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये है पूरा मामला 
हुजूरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खरचहा गांव निवासी 17 वर्षीय किशोरी बुधवार रात को घर के कमरे में रात को सोने के लिए गई. जबकि मां बंगले में मवेशियों की सुरक्षा में छोटे बच्चों के साथ सो रही थी. सुबह किशोरी कमरे से बाहर नहीं निकली. इस पर मां ने घर में जाकर देखा तो बेटी जमीन पर मृत मिली थी. 

परिजनों ने बेटी की हत्या का लगाया आरोप
बेटी को मृत देख मां रोने लगी. उसने रिश्तेदारों को घटना की जानकारी दी. किशोरी की मौत की जानकारी हुजूरपुर पुलिस को दी गई. मौके पर गांव पहुंची पुलिस ने किशोरी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उधर किशोरी की मां ने कैसरगंज कोतवाली के गोडहिया नंबर एक निवासी रमेश पर गवाही न हो सके, इसके लिए बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है.

क्या बोले प्रभारी निरीक्षक
प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.  छह महीने पहले किशोरी अपनी बहन के साथ गोंडा के कर्नलगंज में मेले में शामिल होने गई थी. वापस आते समय गांव से कुछ दूरी पर वह पानी पीने लगी जबकि उसकी बहन आगे जा रही थी. तभी उसकी बहन का अपहरण कर लिया गया था, उसी मामले में मृत किशोरी गवाह थी.

इस मामले में होनी थी गवाही
मां की तहरीर पर पुलिस ने कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गोड़हिया गांव निवासी रमेश के विरुद्ध केस दर्ज किया था. उस मामले में मृत किशोरी चश्मदीद गवाह थी. छह माह बाद पुलिस किशोरी को बरामद कर शुक्रवार को कोर्ट में गवाही लेना चाहती थी, लेकिन उससे पूर्व ही किशोरी अपने घर में मृत मिली. 

Watch: भोलेनाथ के दर्शन को केदारनाथ पहुंचीं अभिनेत्री रानी मुखर्जी, देखें वीडियो

Trending news