फराना बनी पल्लवी: धर्मवीर संग मंदिर में लिए सात फेरे, खाई साथ जीने-मरने की कसमें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2248924

फराना बनी पल्लवी: धर्मवीर संग मंदिर में लिए सात फेरे, खाई साथ जीने-मरने की कसमें

अजय कशयप बरेली: बरेली की फराना (पल्लवी) ने अपने प्रेमी धर्मवीर के साथ अग्नि के सात फेरे लेकर हिन्दू रीतिरिवाज से विवाह किया और खुशी-खुशी हिन्दू धर्म अपनाया, फराना ने बताया कि इस्लाम मे महिलाओं की इज्जत नहीं होती है साथ ही उन्हे अपने धर्म का तीन तलाक रिवाज नही पसंद. दोनो चंडीगढ़ की एक फैक्ट्री में काम करते थे, जहां दोनो को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनो ने शादी करने का फैसला किया.    

 फराना बनी पल्लवी: धर्मवीर संग मंदिर में लिए सात फेरे, खाई साथ जीने-मरने की कसमें

अजय कशयप बरेली: बरेली में फराना नाम की युवती ने अपने प्रेमी धर्मवीर से हिन्दू रीतिरिवाज में शादी की, उन्होनें ना केवल अग्नि के सात फेरे लेकर हिन्दू रीतिरिवाज से विवाह किया बल्कि खुशी-खुशी हिन्दू धर्म को भी अपनाया. आपको बता दे की फराना ने अपना नाम फराना से बदल के पल्लवी रख दिया. फराना उर्फ पल्लवी ने बताया की उन्के धर्म में महिलाओं की इज्जत नहीं होती है साथ ही वो अपने धर्म मे होने वाला तीन तलाक रिवाज वो भी नहीं पसंद करती हैं जिस वजह से उन्होनें हिन्दू धर्म अपनाया है. 

चंडीगढ़ की एक फैक्ट्री में मिले
रामपुर जिले में रहने वाली 19 साल की फराना ने अपना धर्म बदलकर मंगलवार को बरेली में अपने प्रेमी धर्मवीर के साथ हिन्दू रीतिरिवाज से शादी की. दोनों की दोस्ती छह महीने पहले चंडीगढ़ की एक फैक्ट्री में काम करते वक्त हुई थी. बरेली के अगस्त्य मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार ने दोनों का विवाह हिन्दू रीतिरिवाज से कराया. फराना उर्फ पल्लवी रामपुर के मिलक थाना क्षेत्र के गांव करपड़िया पांडे की निवासी है जब उनसे पुछा गया कि उन्होनें विवाह क्यों किया तो उन्होनें बताया की अब वो बालिक है और अपने जीवन के फैसले खुद ले सकती है. 

पल्लवी ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर शाही क्षेत्र के विक्रमपुर कुल्छा गांव निवासी धर्मवीर से शादी की हैं. आपको बता दे की धर्मवीर भी युवती के साथ चंडीगढ़ की फैक्ट्री में ही काम करता था और वहां से दोनो के बीच नजदीकियां बढ़ी और फिर दोनो ने बरेली में अगस्त्य मुनि आश्रम के पंडित के सामने अग्नि के सात फेरे लेकर हिन्दू रीतिरिवाज से विवाह किया. 

Trending news