हरदोई में योगी की पुलिस का चला हंटर, चार बदमाशों की करोड़ो की संपत्ति पर लगाया ताला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1919949

हरदोई में योगी की पुलिस का चला हंटर, चार बदमाशों की करोड़ो की संपत्ति पर लगाया ताला

हरदोई पुलिस ने एक बार फिर माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया  है. इसी कड़ी में  गैंगस्टर एक्ट के चार शातिर अभियुक्तों की अवैध संपत्ति कुर्क की गई है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

हरदोई में योगी की पुलिस का चला हंटर, चार बदमाशों की करोड़ो की संपत्ति पर लगाया ताला

आशीष द्विवेदी/हरदोई : यूपी की हरदोई पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के चार शातिर अभियुक्तों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इनकी 3 करोड़ 77 लाख 68 हजार 500 रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है. अनैतिक देह व्यापार और गोकशी में शामिल आरोपियों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है. पुलिस ने इनकी अवैध कार्यों से अर्जित की गई लखनऊ और जौनपुर में स्थित चल अचल संपत्तियों को कुर्क कर नोटिस बोर्ड लगा दिया है. पुलिस की देह व्यापार और गोकशी करने वाले अपराधियों पर की गई कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मच गया है.

बताया जा रहा है कि जिले की कासिमपुर और संडीला कोतवाली पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार और गोकशी करने वाले अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. थाना कासिमपुर पुलिस ने अतरौली थाने के नटपुरवा मजरा सिकरोहरी के रहने वाले पुल्लू पुत्र चुन्नीलाल और सोनू पुत्र भूरे की लखनऊ में स्थित एक करोड़ 76 लाख 500 रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है. पुल्लु और सोनू अरसे से अनैतिक देह व्यापार में शामिल थे और लड़कियों को अगवा कर उनसे दे व्यापार कराते थे, जिसके चलते पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर जेल भेजा था और इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी. गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई 14 (1)के क्रम में पुलिस ने इनकी संपत्तियों को कुर्क किया है. इनके खिलाफ अतरौली थाने में अनैतिक देह व्यापार और गैंगस्टर एक्ट के कई मामले दर्ज हैं.

दर्जनों मामले दर्ज

कोतवाली संडीला पुलिस ने गोकशी करने वाले जनपद जौनपुर के पटेला थाना खुटहन के रहने वाले शहाबुद्दीन उर्फ शाबू और जनपद कानपुर के रावतपुर के रहने वाले शमीम पुत्र मोहम्मद सलीम की जौनपुर स्थित 2 करोड़ 1 लाख 68000 रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है. शहाबुद्दीन के खिलाफ गोवध अधिनियम नियम और गैंगस्टर एक्ट समेत 12 मामले दर्ज हैं. वहीं शमीम के खिलाफ गोवध अधिनियम और गैंगस्टर एक्ट समेत चार मामले दर्ज हैं. गैंगस्टर की कार्रवाई 14(1) के तहत अवैध रूप से अर्जित की गई इनकी संपत्तियों को चिन्हित किया गया था. मंगलवार को जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में इनकी संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई का हंटर चलाया है. अनैतिक देह व्यापार और गोकशी में शामिल अपराधियों पर पुलिस के इस एक्शन से अपराधियों में हड़कंप मच गया है.

Akhilesh Yadav के स्वागत के लिए भिड़े सपा समर्थक, विधायक और नगर अध्यक्ष के बीच हुई मारपीट

Trending news