Naxalite Kripashankar: एटीएस को मिली माओवादी कृपाशंकर की रिमांड, पूछताछ के साथ नक्सली फंडिग का पता लगाएगी NIA
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2144548

Naxalite Kripashankar: एटीएस को मिली माओवादी कृपाशंकर की रिमांड, पूछताछ के साथ नक्सली फंडिग का पता लगाएगी NIA

Naxalite Kripashankar: माओवादी कृपा शंकर सिंह को विशेष कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसको सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. एटीएस ने  5 मार्च को कृपाशंकर सिंह को उसकी पत्नी बिंदा सोना को प्रयागराज से गिरफ्तार किया था.

 Naxalite Kripashankar

मो गुफरान/प्रयागराज: एटीएस की गिरफ्त में आए संदिग्ध नक्सली कृपाशंकर सिंह (Naxalite Kripashankar Singh) को अदालत ने सात दिन की कस्टडी रिमांड पर एटीएस के सुपुर्द करने का आदेश दिया है. अब उससे एटीएस के साथ एनआईए भी पूछताछ करेगी. एटीएस उसे साथ लेकर कई जिलों में छापा मारेगी और उसका लैपटॉप भी बरामद करेगी.
मंगलवार को एटीएस ने कृपाशंकर सिंह और उसकी पत्नी को प्रयागराज (Prayagraj) से गिरफ्तार किया था.  दोनों पांच वर्ष पूर्व एटीएस द्वारा दर्ज मुकदमे में वांछित चल रहे थे. एनआईए कोर्ट (NIA Court) ने आरोपी को देश की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए खतरा मानते हुए पुलिस डिमांड पर दिए जाने का आदेश दिया है.

सात दिन की रिमांड पर कृपाशंकर
एटीएस की गिरफ्त में आए  नक्सली गतिविधियों में शामिल  कृपा शंकर सिंह को विशेष कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसको सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. एटीएस ने 5 मार्च को माओवादी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. 

नक्सली गतिविधियों को लेकर पूछताछ
एटीएस और एनआईए (NIA) की टीमें अब कृपाशंकर सिंह से पूछताछ करेगी. पूर्वी यूपी और बिहार से सटे सीमावर्ती जिलों में फैली नक्सली गतिविधियों को लेकर पूछताछ होगी. एटीएस की टीम गिरफ्तार कृपाशंकर सिंह के लैपटॉप को भी बरामद करेगी. कई जिलों में कृपाशंकर सिंह को लेकर एटीएस छापेमारी भी कर सकती है. पूछताछ के दौरान एटीएस यह भी जानने की कोशिश करेगी कि आरोपी ने कमांडरों को कहां-कहां पर छुपा कर रखा है. सूत्रों के मुताबिक एटीएस कृपाशंकर के बैंक खातों की जानकारी भी जुटा रही है जिससे यह पता लगाया जा सके कि उसे नक्सली गतिविधियों के लिए कौन फंडिंग कर रहा है.

Bahraich Accident: बारात में जा रहे बाइक सवारों को गाड़ी ने मारी टक्कर, 2 की मौत, हरदोई में दबंगों ने युवक को उतारा मौत के घाट

Trending news