Uttarakhand Weather Update: अगले 4 दिनों तक उत्तराखंड घूमने का ना बनाएं कोई प्लान, खराब मौसम का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1865523

Uttarakhand Weather Update: अगले 4 दिनों तक उत्तराखंड घूमने का ना बनाएं कोई प्लान, खराब मौसम का अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather Update: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों तक प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. ऐसे में अगल आप उत्तराखंड घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो IMD की चेतावनी जरूर पढ़ लें. 

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. बरसात के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है. भूस्खलन व भूधंसाव होने के चलते राज्य की कई सड़के बंद हैं. सोमवार को बारिश के अलर्ट को देखते हुए ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले में 12वीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी कर दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले चार दिनों पर प्रदेशवासियों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 

14 सितंबर तक बारिश से राहत नहीं 
मौसम विभाग द्वारा जारी पुर्वानुमान के मुताबिक, अगले 4 दिनों तक यानी 14 सितंबर तक प्रदेश में भारी बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी है. हरिद्वार को छोड़कर बाकी सभी जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तेज बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही कुछ जगहों पर झोकेंदार हवाएं चलेंगी. सरकार ने आपदा प्रबंधन टीम को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा देशभर में मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और केरल में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जम्मू-कश्मीर, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, रायलसीमा और पूर्वी गुजरात में हल्की बारिश के आसार हैं. 

पिछले 24 घंटे कैसा रहा मौसम का हाल
पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, और पूर्वी असम में हल्की से मध्यम बारिश हुई. जम्मू-कश्मीर, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, शेष उत्तर पूर्व भारत, रायलसीमा और पूर्वी गुजरात में हल्की बारिश हुई. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू चली. 

UP Weather Update: यूपी में मूसलाधार बारिश का चल पड़ा है दौर, कई जिलों में बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी

Trending news