Deoria: देवरिया में होमगार्ड जवानों ने दिव्यांग के साथ की बेरहमी, एक्शन की मांग कर रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1802474

Deoria: देवरिया में होमगार्ड जवानों ने दिव्यांग के साथ की बेरहमी, एक्शन की मांग कर रहे लोग

Deoria News :रुद्रपुर कोतवाली के अंतर्गत ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों से पानी मांगना एक दिव्यांग को महंगा पड़ गया. पुलिसकर्मियों ने ट्राई साइकिल पर बैठे  दिव्यांग की जमकर पिटाई कर दी. 

Deoria: देवरिया में होमगार्ड जवानों ने दिव्यांग के साथ की बेरहमी, एक्शन की मांग कर रहे लोग

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया : जनपद में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक दिव्यांग व्यक्ति को दो होमगार्ड के जवान पिटाई करते नजर आ रहे हैं. वायरल वीडियो की पड़ताल की गई  तो यह वीडियो देवरिया जनपद के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र का निकला, जहां एक दिव्यांग व्यक्ति की पिटाई होमगार्ड कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि रुद्रपुर कोतवाली  के पिकेट ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों से पानी मांगना एक दिव्यांग को महंगा पड़ गया. पुलिसकर्मियों ने ट्राई साइकिल पर बैठे  दिव्यांग की जमकर पिटाई कर दी. घटना शनिवार की रात रुद्रपुर कस्बा के आदर्श चौराहे पर हुई.

इस संबंध में जो हमने मोबाइल पर पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा से बात की तो उनका कहना था कि मामला संज्ञान में आया है. पहली नजरिए में तहरीर मिलते ही होमगार्ड पर  मुकदमा दर्ज होगा. साथ ही उनको ड्यूटी से हटा दिया गया है. लोग दिव्यांग की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

 यह भी पढ़ेंबिजनौर में नरभक्षी की तलाश करेगी दो हथिनी सुलोचना और डायना,  11 लोगों को बना चुका है शिकार

बताया जा रहा है कि अहलादपुर मरकड़ी गांव के रहने वाले सचिन सिंह बचपन से ही दिव्यांग हैं. उनके पिता सत्यदेव सिंह और मां पुष्पा देवी की 2010 में बीमारी से नौत हो गई. वह घर पर बुजुर्ग बाबा रमाशंकर सिंह के साथ रहते हैं. दिव्यांग सचिन सिंह के दो बड़े भाई पवन और नित्यानंद बाहर नौकरी कर रहे हैं.

सचिन के अनुसार ''वह अक्सर बाहर ही होटल में खाना खा लेते हैं. शनिवार की रात नगर के पूर्वी बाईपास स्थित एक ढाबे से वह भोजन करके घर लौट रहे थे. आदर्श चौराहे पर पहुंचे, तो उसे पानी की जरूरत पड़ी. पिकेट ड्यूटी में तैनात दो पुलिसकर्मियों से बगल में स्थित हैंडपंप से  बोतल में पानी मांगा.''

WATCH: दिव्यांग ने होमगार्ड से मांगा पानी, बदले में मिल गई पिटाई, देखा नहीं जाएगा आपसे ये दर्दनाक वीडियो

Trending news