Greater Noida West: क्या ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से चलने वाली है सिटी बस सर्विस?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2249557

Greater Noida West: क्या ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से चलने वाली है सिटी बस सर्विस?

 ग्रेटर नोएडा वेस्ट या नोएडा एक्सटेंशन इस क्षेत्र की समस्याएं तो बहुत है पर कुछ हल नहीं. लेकिन अब नोएडा एक्सटेंशन के लोगों के लिए एक खुशखबरी है कि जल्द ही यहां बस डिपो बन सकता है.

Greater Noida West

Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट या नोएडा एक्सटेंशन इस क्षेत्र की समस्याएं तो बहुत है पर कुछ हल नहीं. लेकिन अब नोएडा एक्सटेंशन के लोगों के लिए एक खुशखबरी है कि जल्द ही यहां बस डिपो बन सकता है. सरकार को एक प्रस्ताव दिया गया हैं जिसमें सिटी बसें चलाने कि बात की गई हैं, उस प्रस्ताव में मेट्रो स्टेशन और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन तक भी बसे चलाने पर जोर दिया गया हैं. 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एसीईओ ने मांगा सुझाव
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट और सोसाइटियों को कवर करने के लिए बस मार्ग को लेकर सुझाव मांगा था. सुझावों में ग्रेटर नोएडा वेस्ट से गाजियाबाद रेलवे स्टेशन तक बस चलाने की बात हैं. सुझाव बस यहीं तक सीमित नहीं है लोगों ने बस डिपो, क्षेत्र की सोसाइटी, दफ्तरों और मेट्रो तक बस सेवा को देने का प्रस्ताव दिया है. 

बस सेवा से लोगों को फायदे​ 
अभिषेक कुमार, नेफोवा अध्यक्ष के अनुसार यदि बस सेवा शुरू होगी तो क्षेत्र में यातायात की समस्या कम हो जाएगी और लोगों को इस सुविधा मिलेगी. उनका मानना ये है कि अगर इन सुझाव पर अमल हो तो वहां के लोगों को आने-जाने में आसानी होगी. इस से न केवल सार्वजनिक परिवहन का उपयोग होगा, पर जनता की भी आर्थिक बचत होगी. इस सुझाव से कार्बन उत्सर्जन भी कम होगा, जिसकी वजह से प्रदूषण भी कम होगा. 

बस कहा से चलेंगी 
प्रस्ताव में विभिन्न रेजिडेंशियल जैसे गौरसिटी-1/2, टेक जोन-4, सेक्टर 1,2,3,16,11 आदि के साथ लगे गांव को भी फायदे होगा. इस मे बॉटनिकल गार्डन मेट्रो और सेक्टर 52 मेट्रो को भी जोड़ने का प्रस्ताव दिया गया है. 

 

Trending news