Summer Vacations in UP: नोएडा-गाजियाबाद से लखनऊ तक गर्मी की छुट्टी घोषित, यूपी के स्कूलों में कितने दिन समर वैकेशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2248296

Summer Vacations in UP: नोएडा-गाजियाबाद से लखनऊ तक गर्मी की छुट्टी घोषित, यूपी के स्कूलों में कितने दिन समर वैकेशन

UP School Summer Vacation 2024: उत्तर प्रदेश के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस बार दो दिन पहले सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है.

 

summer Vacations in UP Schools 2024

UP Summer Vacation 2024: उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित कर दी गई है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा के साथ गाजियाबाद के प्राइमरी और माध्यमिक स्कूलों में 18 मई से अवकाश (UP Summer Vacations 2024 Date) घोषित कर दिया गया है. भीषण गर्मी के बीच बिलबिलाते बच्चों के लिए यह बेहद राहत भरा ऐलान है.  

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछली बार के शैक्षणिक सत्र के मुकाबले इस बार दो दिन पहले ही सरकारी छुट्टियां घोषित कर दी हैं. पिछली बार 20 मई से अवकाश घोषित कर दिया गया था. शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक, गर्मी की छुट्टी 28 दिनों की होगी. 18 जून से स्कूलों को दोबारा खोला जाएगा. जबकि दिल्ली के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी 11 मई से ही हो रही हैं. लेकिन एनसीआर के बच्चों को एक हफ्ते का इंतजार और करना होगा. 

उत्तर प्रदेश के विद्यालयों में शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए एजुकेशन कैलेंडर के अनुसार, आधिकारिक तौर पर विद्यालयों में 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश है. लेकिन 16 जून को संडे और 17 जून को बकरीद का त्योहार पड़ रहा है. बेसिक शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी बीएसए और डीआईओएस के माध्यम से प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को होमवर्क का दिए जाने की बात कही है.

Trending news