Gorakhpur News: गोरखपुर रिंग रोड की राह में आया रोड़ा, काश्तकारों ने ठोका जमीन पर दावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2223441

Gorakhpur News: गोरखपुर रिंग रोड की राह में आया रोड़ा, काश्तकारों ने ठोका जमीन पर दावा

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों का विरोध करने वालों को जीडीए ने अभिलेख प्रस्तुत करने के लिए दो दिनों का समय दिया है. पढ़िए पूरा मामला...

Gorakhpur News

Gorakhpur News: प्रदेश के गोरखपुर जिले में 39 करोड़ की लागत से गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्माण कार्य का होना प्रस्तावित है. यह निर्माण कार्य रामगढ़ताल किनारे पैडलेगंज से स्मार्ट व्हील मोहद्दीपुर तक 2.66 किमी और वहां से सहारा एस्टेट तक 4 किमी तक रिंग रोड का होना है. प्रथम चरण में दो लेन की सड़क का निर्माण किया जाएगा. परियोजना के तहत ताल किनारे डेढ़ मीटर का फुटपाथ बनाकर उसपे रेलिंग लगाने का काम भी होना तय हुआ है. इसके अलावा जीडीए द्वारा अलग से रिवर फ्रंट भी विकसित किया जाएगा.

स्थानीय लोगों ने किया विरोध
विकास प्राधिकरण के इस फैसले का स्थानीय लोगों द्वारा विरोध करने पर गोरखपुर विकास प्राधिकरण को सहारा एस्टेट के पास से मंगलवार को शुरु हुआ रामगढ़ताल रिंग रोड की मिट्टी भराई का काम रोकना पड़ा है. बताया जा रहा है कि कई काश्तकारों ने रिंग रोड में आने वाली जमीन को खुद की जमीन बताया है. उनके इस दावे पर प्राधिकरण की टीम ने सभी को दो दिन के भीतर अभिलेख प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है. और इसके साथ ही प्राधिकरण ने चेतावनी भी दी है कि दी हुई समयावधि के बाद प्राधिकरण फिर से रिंग रोड बनाने का काम शुरू करेगा और विरोध करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

सहायक अभियंता के समझाने पर भी नहीं माने लोग 
विरोध की सूचना पाकर जीडीए के अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार और सहायक अभियंता एके तायल पुलिस बल के साथ पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन उनमें से कोई भी नहीं माना. प्राधिकरण के मुताबिक स्थानीय लोगों ने अभी तक कोई भी अभिलेख प्रस्तुत नहीं किया है. इसपर अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार और सहायक अभियंता एके तायल ने काश्तकारों को जमीन से जुड़े राजस्व अभिलेख प्रस्तुत करने के लिए दो दिन का समय दिया है.

और पढ़ें  -  उत्तरकाशी के राहुल ने 10वीं में, 12वीं में पौड़ी-गढ़वाल के आयुष ममगाई अव्वल

और पढ़ें  -  बृजभूषण शरण सिंह को टिकट के ऐलान के पहले लगा तगड़ा झटका, पहलवानों के यौन शोषण केस में मुश्किलें बढ़ीं

Trending news