Arthi Baba Nomination: श्मशान घाट पर बनाया चुनाव कार्यालय, अर्थी पर लेटकर जाएंगे करने नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2245255

Arthi Baba Nomination: श्मशान घाट पर बनाया चुनाव कार्यालय, अर्थी पर लेटकर जाएंगे करने नामांकन

Gorakhpur News: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव का माहौल प्रतिदिन गर्माता जा रहा है. आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है, जहां एक उम्मीदवारी पेश करने वाले व्यक्ति ने अपना चुनाव कार्यालय शमशान घाट पर बनाया है. पढ़िए पूरी खबर...

Lok Sabha Election 2024

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में हर चुनाव की तरह इस बार भी गोरखपुर के अर्थी बाबा चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है. इसके साथ ही उन्होंने अपना चुनाव कार्यालय भी शमशान घाट पर खोल लिया है. सोमवार को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे.  

सातवें चरण में होगा चुनाव
ज्ञात हो गोरखपुर लोकसभा सीट पर सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी. सातवें चरण के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 14 मई है. हर बार की तरह इस बार भी यहां से एक अनोखा प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर रहा है. हालांकि, नामांकन से पहले ही उन्होंने अपना चुनाव कार्यालय राप्ती नदी के तट पर स्थित शमशान घाट पर खोल लिया है. 

पहले भी लड़ चुके हैं कई चुनाव
राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा के नाम से प्रसिध्द यह शख्स पिछले 20 सालों से गोरखपुर से लेकर दिल्ली के और इसके अलावा भी कई अन्य शहरों में भी विभिन्न मुद्दों को लेकर आंदोलन करते दिखाई दिए गए हैं. अर्थी बाबा के नाम से पहचान रखने वाले इस शख्स ने एमबीए (इंटरनेशनल मार्केटिंग) की पढ़ाई की हुई है. बाद में नौकरी करने के बजाए इन्होंने सामाजिक परिवर्तन के उद्देश्य से विभिन्न राजनीतिक मंचों का सहारा लिया है. वह पहले भी वाराणसी, गोरखपुर समेत अन्य जगहों से चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. लेकिन वे कभी जीते नहीं हैं. 

आंदोलन के कारण हुआ विकास
अर्थी बाबा ने कहा कि मुझे भले अभी तक गोरखपुर की जनता ने चुनाव नहीं जिताया है. लेकिन श्मशान घाट से मैंने कई आंदोलन किए हैं. इन्हीं आंदोलन कू वजह से बाद गोरखपुर में एम्स बना, फर्टिलाइजर का खाद कारखाना खुला, राप्ती नदी तट पर बढ़िया घाट बना है.

दीक्षा ली हुई है
उन्होंने आगे बताया कि आज तक मैंने शादी-ब्याह नहीं किया. देश की राजनीति और लोकतंत्र को बचाने के लिए मैंने ये सब किया है. मैं भगवान बुद्ध की शरण में भी जा चुका हूं. और मैंने दीक्षा भी ले रखी है. अर्थी बाबा ने कहा कि इस देश का कल्याण तभी होगा जब सभी लोग बुद्ध के शरण में जाएंगे. 

Trending news