Kanpur News: बेटी के जन्म पर कानपुर के इस परिवार ने पूरे घर को फूलों से सजाया, बैंड-बाजे से किया स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2197719

Kanpur News: बेटी के जन्म पर कानपुर के इस परिवार ने पूरे घर को फूलों से सजाया, बैंड-बाजे से किया स्वागत

Kanpur News: कानपुर देहात में महिला द्वारा बेटी को जन्म देने की खबर से पूरे परिवार में खुशी की लहर झूम उठी. परिवार ने कहा बेटियों का जन्म सौभाग्य की बात है. बेटी पैदा होने पर उसे हीन भावना की नजर से देखने वालों को सबक. 

Kanpur News

Kanpur News/Aalok Tripathi: कानपुर देहात में महिला द्वारा बेटी को जन्म देने की खबर से पूरे परिवार में खुशी की लहर झूम उठी. उधर परिवार वालों ने समाज में एक मिसाल देते हुए मां और नवजात पुत्री का स्वागत करते हुए पूरे घर को फूलों से सजा दिया. और स्वागत में चार चांद लगाते हुए परिवार ने अस्पताल से घर तक बैंड बाजे के साथ इस खुशी का इज़हार किया.

बेटी का जन्म अब सौभाग्य की बात
कानपुर देहात में जब महिला ने बेटी को जन्म दिया तो परिवार खुशी से झूम उठा. महिला जब अस्पताल से घर के लिए निकली तो परिवार ने उनके स्वागत में पूरे रास्ते बैंड बाजे के साथ जगह जगह पर बैनर लगाकर खुशी का इज़हार किया. बैनर पर मां बेटी की तस्वीर थी. परिवार ने कहा बेटे तो भाग्य से होते हैं लेकिन बेटियां सौभाग्य से होती है. यह नजारा देख उन लोगों को जरूर शर्म आई होगी जो बेटी के जन्म पर दुखी होते हैं और बेटे के होने पर गर्व महसूस करते हैं. आपको बता दें कि जब महिला और बेटी घर पहुंचे तो पूरा घर फूलों से सजा हुआ था. और मां बेटी का घर में विधिवत तरीके से आरती कर उनका स्वागत किया गया.

कानपुर देहात के बरौर गांव का है परिवार 
कानपुर देहात के बरौर गांव की रहने वाली शिवानी ने एक निजी अस्पताल में बेटी को जन्म दिया. बेटी के जन्म की खुशी से परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जब वह अस्पताल से घर गए तो रास्ते में कई गाड़ियां शामिल हुई और गाड़ियों में बैनर भी टांगे गए, जिसमें मां बेटी की तस्वीर छपी थी. और बैंड बाजे की भी गाड़ियां इस समारोह में शामिल हुईं. कहते हैं कि बेटे तो भाग्य से होते हैं लेकिन बेटियां सौभाग्य से होती हैं. इसी की बानगी कानपुर देहात में देखने को मिली जहां पर बेटी होने की खुशी क्या होती है यह एक परिवार ने समाज को दिखाया. यह उन लोगों के लिए सबक भी है जो बेटी पैदा होने पर उसे हीन भावना की नजर से देखते हैं.

 

 

और पढ़ें -   मां ब्रह्मचारिणी को समर्पित चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन आज, नोट करें पूजा विधि और मंत्र

और पढ़ें -  16 या 17 अप्रैल कब है राम नवमी, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

 

Trending news