Kushinagar News: कुशीनगर में अंबेडकर की उपद्रवियों ने तोड़ी मूर्ति, गांव वालों में भड़का आक्रोश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2087570

Kushinagar News: कुशीनगर में अंबेडकर की उपद्रवियों ने तोड़ी मूर्ति, गांव वालों में भड़का आक्रोश

 
Kushinagar News: कुशीनगर में हैरान करने वाली खबर सामने आई है. संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दी गई है. घटना के बाद गांव वालो में काफी आक्रोश है.

 

 Kushinagar News

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हैरान करने वाली खबर सामने आई है. संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दी गई है. इस घटना से लोगों में काफी आक्रोश है. मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के सिसवा ग्राम में असामाजिक तत्वों ने देर रात भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ा. सुबह जब गांव वालों को पता चला तो बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. टूटी हुई प्रतिमा को देखा कर   पूरे गांव में तनाव का महौल बना हुआ है. गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी है. हालाकिं अब तक मूर्ति तोड़ने वाले व्यक्ति का कुछ पता नहीं चल सका है.

कौन है बाबा भीमराव अंबेडकर

डॅा. भीमराव अंबेडकर भारत के संविधान निर्माता और सामाजिक सुधारक थे . अंबेडकर ने अपने जीवन के दौरान भारतीय समाज में  होने वाले अन्याय के खिलाफ अंदोलन चलाए थे. दलितों के अधिकार की रक्षा के लिए के लिए संघर्ष किया  उनको सम्मानपूर्वक जीने का अधिकार दिलाया.

यह भी पढ़ें- Hapur News: प्रॉपर्टी न मिलने से बौखलाया पुत्र, मां को जान से मार डाला

Aligarh news: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी हैरान करने वाली घटना सामने आई है. उपद्रवियों ने डॅा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी. घटना से गांव के लोग हुए इकट्ठा फिलहाल पुलिस जांच में जुटी.

अलीगढ़ का  मामला
हरदुआगंज थाना इलाके के गुरसिकन गांव की घटना है प्रतिमा तोड़ने से गांव वालों में काफी आक्रोश है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है. गांव में आक्रोशित लोगों को पुलिस ने समझा बूझाकर शांत किया है.पुलिस ने नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है.

 

Trending news