Kushinagar: UP में पहली बार महिला पुलिसकर्मियों ने किया एनकाउंटर, नवरात्रि में दिखाया दुर्गा-काली का रौद्र रूप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1923503

Kushinagar: UP में पहली बार महिला पुलिसकर्मियों ने किया एनकाउंटर, नवरात्रि में दिखाया दुर्गा-काली का रौद्र रूप

Kushinagar: उत्तर प्रदेश में पहली बार महिला पुलिसकर्मियों ने एनकाउंटर किया. SHO सुमन सिंह के नेतृत्व में अन्य महिला पुलिसकर्मियों ने 25 हजार के इनामिया बदमाश को धर दबोचा. 

Kushinagar Encounter

Kushinagar Encounter/प्रमोद कुमार गौड़: उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार की पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. आए दिन कोई न कोई एनकाउंटर हो रहा है. इसी बीच बुधवार को एक ऐसी मुठभेड़ हुई, जिसकी पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. दरअसल, प्रदेश में पहली बार महिला पुलिसकर्मियों द्वारा बदमाश को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया. खास बात यह है कि महिला सिपाहियों की टीम का नेतृत्व भी महिला एसएचओ ने किया. नवरात्रि में महिला पुलिसकर्मियों द्वारा एनकाउंटर चर्चा का विषय बना हुआ है.  

SHO सुमन के नेतृत्व में हुआ एनकाउंटर 
यह एनकाउंटर कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के मेहंदीगंज अमडरिया नहर के पास हुआ. यह एनकाउंटर SHO बरवापट्टी सुमन सिंह के नेतृत्व में अंजाम दिया गया. एसपी धवल जायसवाल के निर्देश पर SHO सुमन अपनी 4 महिला पुलिसकर्मियों के साथ मुठभेड़ में शामिल थीं. मुठभेड़ में इनामी बदमाश इनामुल उर्फ़ बिहारी के पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से पुलिस ने असलहे, कारतूस और एक बाइक बरामद की है.

ADG अखिल कुमार टीम को करेंगे सम्मानित 
जानकारी के मुताबिक, आरोपी पशु तस्करी को अंजाम देता था. उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. उसके खिलाफ कुशीनगर और संतकबीरनगर में गोकशी, आर्म्स एक्ट और गैंगस्टर के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. ADG अखिल कुमार कुशीनगर एसपी के टीम को प्रशस्ति पत्र देंगे. SHO बरवापट्टी सुमन सिंह और टीम को सम्मानित करेंगे. 

महराजगंज में पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़
महराजगंज में पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान दो लुटेरों को गोली लग गई, जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुठभेड़ में एक सिपाही को भी गोली लगी. बीते 10 अक्टूबर को फरेंदा थाना क्षेत्र के लेहड़ा जंगल में हुए लूट कांड में शामिल थे. आरोपियों के पास से पुलिस ने दो असलहा समेत 55.80 लाख रुपये, 275 ग्राम सोना, 1150 ग्राम चांदी बरामद किए.  

DA Hike in UP: यूपी के राज्य कर्मचारियों को सीएम योगी का दिवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ते में होगा बंपर इजाफा

Namo Bharat: रैपिड रेल से UP को मिली नई रफ्तार, PM Modi ने किया नमो भारत का आगाज

Trending news