Lakhimpur Kheri News: जबरन शादी की प्रताड़ना से तंग होकर बहराइच के युवक ने लगाई फांसी, जांच शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2215157

Lakhimpur Kheri News: जबरन शादी की प्रताड़ना से तंग होकर बहराइच के युवक ने लगाई फांसी, जांच शुरू

Lakhimpur Kheri News: यूपी के बहराइच जिले में प्रताड़ना से तंग होकर एक युवक ने फांसी लगाकर जान दी. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. जानिए पूरा मामला.

UP Crime News

Bahraich News: यूपी के बहराइच जिले से एक बड़ी सनसनीखेज घटना सामने आयी है. जहां प्रताड़ना से तंग आकर एक 18 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. मृतक के परिजनों का आरोप है कि मृतक युवक पर जबरन शादी करने का दबाव बनाया जा रहा था. वहीं शादी से इंकार करने पर लड़की पक्ष के लोगों ने युवक को थाना विशेश्वरगंज की धनुही पुलिस चौकी पर बुलाया. जहां युवक की चौकी इंजार्ज द्वारा लाठियों से पिटाई की गयी. जिससे आहत होकर युवक ने अपनी जान गंवा दी.

जबरन शादी करने का था दबाव 
आपको बता दें कि मामला थाना विशेश्वरगंज इलाके का है. जहां के बालापुर गांव के कथिक पुरवा निवासी अनूप कुमार राव नाम के एक युवक पर लड़की पक्ष के लोगों की शिकायत पर पुलिस ने युवक पर जबरन शादी करने का कुछ इस तरह दबाव बनाया कि युवक ने मौत को गले लगा लिया. वहीं परिजनों का कहना है कि उनके 18 वर्ष के बेटे अनूप कुमार पर लड़की पक्ष द्वारा जबरन शादी करने का दबाव बनाया जा रहा था. जिस के चलते धनुही चौकी की पुलिस ने युवक की चौकी में बुलाकर पिटाई भी की. जिस बात से नाराज होकर युवक ने फांसी लगा ली. पीड़ित परिजनों का कहना है कि हमने शादी से मना कर दिया गया था. इसके बावजूद लड़की पक्ष जबरन शादी करने के लिए दबाव बना रहा था. हालांकि पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना के बाद से परिवार में मातम का माहौल पसरा हुआ है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

 

और पढ़ें  -  मातम में बदली शादी की खुशियां, दूल्हे के भाई सहित पांच बारातियों की मौत 

Trending news