UP Rain Alert: नोएडा गाजियाबाद में झमाझम बारिश, अगले 2 दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2088243

UP Rain Alert: नोएडा गाजियाबाद में झमाझम बारिश, अगले 2 दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

UP Weather update : बुधवार को पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश से मौसम में ठंड बढ़ गई है. भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव का दौर जारी रहेगा. इससे ठंड का सितम बढ़ सकता है.

UP Rain Alert weather update (फाइल फोटो)

UP Weather alert : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर समेत पूरे वेस्ट यूपी में बुधवार को झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बारिशअगले दिन भी जारी रहेगी. सर्दियों की बारिश लगभग दो महीने बाद हो रही है. इससे पहले नवंबर में बारिश हुई थी. मौसम विभाग पहले ही बता चुका है कि जनवरी में पिछले 70 सालों में सबसे कम बारिश हुई है. लेकिन फरवरी आते आते इसकी भरपाई हो सकती है. हालांकि सर्दी की बात करें तो 2024 का पहला महीने 13 सालों में सबसे ज्यादा ठंडा रहा है. 

IMD के अनुमान के मुताबिक शुक्रवार को मौसम खुला रहेगा लेकिन शनिवार को फिर मौसम करवट ले सकता है. इसके अलावा हवाएं भी चलेंगी लेकिन पारे में कोई खास गिरावट नहीं होगी. जनवरी खत्म होने पर मौसम विभाग ने जो रिपोर्ट जारी की है, उसके मुताबिक, रात तो नहीं पर दिन का पारा सामान्य से नीचे ही रहेगा. प्रदेश में बुधवार को दिन का तापमान नजीबाद, मेरठऔर अलीगढ़ को छोड़ दें तो 20.8 से लेकर 26.6 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान झांसी में सर्वाधिक 14.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. गुरुवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा रहने का अनुमान है. झोंकेदार धूल भरी हवाएं 30 से 40 किमी की रफ्तार से चल सकती हैं.

आगे कैसा रहेगा मौसम
इसके बाद एक फरवरी को भी हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है. घने बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रह सकता है. दो फरवरी को मौसम शुष्क हो जाएगा. आंशिक बादल रहेंगे. मध्यम से घना कोहरा रहेगा. अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रह सकता है. इसके बाद 3 फरवरी की शाम एक बार फिर हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. घने बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक रह सकता है. 4 और 5 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा. 4 फरवरी को बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान इस दौरान 21 से 22 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास रह सकता है. 

यह भी पढ़ें: Facts About Budget: किसने दिया सबसे लंबा-छोटा भाषण, क्या आप जानते हैं बजट से जुड़े ये फैक्ट्स

बिजली गिरने व पानी के आसार को लेकर यहां पर अलर्ट

बहराइच, लखीमपुरखीरी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, और आसपास के जिलों में बादल गरजने, बिजली गिरने और बारिश के आसार को लेकर येलो अलर्ट है.

Trending news