UP LIVE News: पीएम के दौरे से पहले सीएम योगी का आज अयोध्या दौरा, एक दिन पहले हुआ था दौरा रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2033714

UP LIVE News: पीएम के दौरे से पहले सीएम योगी का आज अयोध्या दौरा, एक दिन पहले हुआ था दौरा रद्द

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 29 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 29 December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

29 December 2023
09:59 AM

UP LIVE:अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक आज
आज अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होगी. बताया जा रहा है, कि प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलला की 5 वर्षीय मूर्ति पर ट्रस्ट निर्णय ले सकता है. राम मंदिर के लिए देश के तीन प्रसिद्ध मूर्तिकारों ने अयोध्या में रामलला की अलग-अलग नई मूर्ति तैयार कि है. दो कर्नाटक के श्याम शिला पत्थर और एक राजस्थान के सफेद संगमरमर से बनाई गई है.  मूर्ति निर्माण करने वाले तीन मुख्य मूर्तिकार गणेश भट्ट अरुण योगीराज और सत्यनारायण पांडे, चयनित मूर्ति की ही 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी. राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, कोषाध्यक्ष गोविंद देवगिरी, सदस्य कामेश्वर चौपाल, डॉ अनिल मिश्रा राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र, उडुपी पीठाधीश्वर विश्व प्रसन्न तीर्थ महाराज के साथ तीनों मूर्तिकार भी बैठक में शामिल होंगे. 

 

09:35 AM

प्रधानमंत्री ऐसे करेंगे अयोध्या दर्शन

 

09:17 AM

Ram Mandir: राम मंदिर में लगेगा 600 किलो की घंटी, लिखा गया है जय श्री राम

अयोध्या के राम मंदिर में स्थापित करने के लिए रामेश्वरम से 600 किलोग्राम का घंटा लाया गया है. इसका निर्माण जलेसर के परिवार की ओर से कराया गया है. विशाल घंटा को राम मंदिर के बीच में लगाया जाएगा. मंदिर के भीतर इसकी आवाज भक्तों के मन को श्रद्धा के भाव से भर देगी.

09:14 AM

आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

 

08:16 AM

Ramlala Pran Pratishtha: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा आज दोपहर 2 बजे पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों की करेंगे समीक्षा 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे अयोध्या हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे मुख्यमंत्री योगी श्रीराम जन्मभूमि में दर्शन पूजन करेंगे सीएम योगी अयोध्या परियोजना स्थल का निरीक्षण करेंगे सीएम.

08:00 AM

लखनऊ: कोहरे के चलते 12 उड़ानें निरस्त और एक डायवर्ट लखनऊ से आने जाने वाली 12 उड़ानें हुई निरस्त एक उड़ान को दिल्ली एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया बेंगलुरु की 3 और दिल्ली की 2 उड़ानें निरस्त एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को निराश होना पड़ा पटना लखनऊ के बीच की दो उड़ानें निरस्त कोहरे के चलते करीब 23 उड़ानें तय समय से लेट रही.

07:47 AM

UP LIVE News: मुरादाबादअत्यधिक कोहरे, शीत लहर एवं भीषण ठंड के चलते मुरादाबाद के सभी कक्षा 1 से 8 तक के छात्र छात्राओं के स्कूल बंद, जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह के आदेश पर 29 व 30 दिसंबर को बंद रहेंगे जिले के समस्त परिषदीय , सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त तथा अन्य सभी बोर्ड के कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों बंद.

07:38 AM

UP LIVE News: लखनऊ जलकल विभाग ने सरकारी कर्मचारियों पर FIR दर्ज कराने की दी तहरीर ठाकुरगंज में भू माफिया और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सहायक सर्वे आयुक्त कार्यालय के कर्मचारियों पर आरोप जलकल विभाग की ज़मीन वक्फ में दर्ज कर निर्माण कराने का आरोप बालागंज ज़ोन 6 में है जलकल की जमीन अधिशासी अभियंता अनिल कुमार ने ठाकुरगंज थाने में दी तहरीर.

07:36 AM

UP Weather Forecast : उत्तरप्रदेश कड़ाके की ठंड के चपेट में है. घने कोहरे और शीतलहर से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल है. खेती-किसानी में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल लोगों को कोहरे से राहत की उम्मीद नहीं है. 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. इससे शीतलहर से सर्दी बढ़ेगी. 31 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है.

07:35 AM

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha: ऑनलाइन पास जारी करने का पहले ही काम शुरू किया जा चुका है. भक्त अपने पास राम जन्मभूमि मंदिर के पोर्टल से ऑनलाइन बना सकते हैं पर उन्हें अयोध्या के काउंटर से इसे प्राप्त करना होगा. आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस व पासपोर्ट पास के लिए इन चार में से कोई एक दस्तावेज चाहिए, इन पर ही पास बनाए जाएंगे. शुल्क के सवाल पर पास के लिए उन्होंने कहा कि यह सुविधा सभी के लिए समान है अमीर हो, गरीब हो, बड़ा या बुजुर्ग हो.

07:33 AM

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha: राम जन्मभूमि मंदिर में ''आरती'' पास पाने के लिए गुरुवार से ही बुकिंग शुरू हो चुकी है. भगवान राम की दिन में तीन बार (सुबह 6:30 बजे, दोपहर 12:00 बजे और शाम 7:30 बजे) आरती की जाएगी. रामलला के अभिषेक समारोह 22 जनवरी से पहले पास के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है. खंड प्रबंधक ध्रुवेश मिश्र ने बताया कि सुबह के समय शृंगार आरती, दोपहर में भोग आरती व शाम में संध्या आरती होगी. इन आरती में अधिकतम 30 लोगों ही शामिल हो सकेंगे. जिसके लिए पास बहुत जरूरी होगी. आरती के लिए सीमित संख्या में पास जारी करने का सुरक्षा कारणों से फैसला लिया गया है. भविष्य में संख्या बढ़ाई जा सकती है.

07:32 AM

Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या -पीएम आगमन से पहले अयोध्या सुरक्षा घेरे में तब्दील. सड़क किनारे बैरिकेटिंग की गई -सीसीटीवी कैमरों से सुरक्षा तंत्र पर नजर. त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था से लैस हुई अयोध्या -मंदिर मार्ग पर लोहे की बैरिकेटिंग.

07:31 AM

Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरे पर 30 दिसंबर को आ रहे हैं. 

07:30 AM

Ram Mandir Pran Pratishtha Update: पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुएमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  आज अयोध्या में तैयारियों का जायजा लेने आएंगे. वे हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-आराधना भी करेंगे.

Trending news