LIVE Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पूजन के लिए महाप्लान तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2046028

LIVE Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पूजन के लिए महाप्लान तैयार

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 24 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

 

ram mandir (फाइल फोटो)
LIVE Blog
Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.
 
 
 
 
06 January 2024
19:38 PM
19:16 PM

Ayodhya news: अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल

Ayodhya news: अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल से शुरू होगी.  मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र पहुंचे अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के पहले निर्माण कार्य की समीक्षा होगी.   प्राण प्रतिष्ठा के लिए राम मंदिर का भूतल बनकर तैयार 90% पूरा हुआ मंदिर के प्रथम तल का कार्य यात्री सुविधा केंद्र और सुरक्षा के उपकरणों को लगाए जाने का कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा.   

19:01 PM

बिजनौर- कड़ाके की ठंड को देखते डीएम के आदेश पर स्कूलों की छुट्टी 

बिजनौर- कड़ाके की ठंड को देखते डीएम के आदेश पर स्कूलों की छुट्टी की गयी है. कक्षा एक से 8 तक के स्कूलों की छुट्टी का आदेश जारी किया गया है.  13 जनवरी तक की छुट्टीयां घोषित की गई है. BSA जयकरण यादव ने आदेश जारी किया. 

16:02 PM

22 जनवरी को दीपावली की तरह उत्‍सव मनाएं : सतीश महाना 

कानपुर : यूपी विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है, लोग इसे दीपावली की तरह मनाएं. लोगों को उत्‍सव के रूप में मनाना चाहिए. जिस तरह श्री राम जब अयोध्या लौटे थे तो जमकर स्वागत हुआ था. अब एक बार फिर श्री राम अयोध्या में विराजमान हो रहे हैं. 22 जनवरी को दीपावली के रूप में मनाएं.  

15:29 PM

ऊर्जा मंत्री पहुंचे प्रयागराज, अधिकारियों के साथ की बैठक 

प्रयागराज : नगर विकास मंत्री एके शर्मा शनिवार को प्रयागराज पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने माघ मेला की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही मेले में श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर समीक्षा की. इसमें बिजली, पानी, सड़क और शौचालय समेत अन्य जरूरी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. 

15:08 PM

बीएचयू में छात्रा से दरिंदगी की घटना को लेकर सपा का प्रदर्शन 

हमीरपुर : बीएचयू में छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना के विरोध में समाजवादी पार्टी ने हल्‍ला बोल प्रदर्शन किया. बीएचयू में छात्रा से हुई दरिंदगी की घटना से आक्रोशित सपा महिला सभा की कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सपा कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. 

 

14:35 PM

Haridwar News: पतंजलि गुरुकुलम एवं आचार्यकुलम शिलान्यास

हरिद्वार में 'पतंजलि गुरुकुलम एवं आचार्यकुलम शिलान्यास' समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम पुष्कर सिंह धामी और एमपी के सीएम मोहन यादव शामिल हुए

14:20 PM

Ayodhya Ram Mandir Live Updates: अक्षत कलश की शोभायात्रा
22 जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेजी पर हैं. अक्षत कलश की शोभायात्रा के बीच जय श्री राम नाम की गूंज हर जगह सुनाई दे रही है. घर घर जाकर अक्षत कलश देने का काम किया जा रहा है.हल्द्वानी में आज रामलीला ग्राउंड स्थित राम मंदिर से पवित्र अक्षत कलश यात्रा निकाली गई.

14:09 PM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Updates:  22 जनवरी को अस्पताल में डिलिवरी कराने की होड़

22 जनवरी को जहां अयोध्या में भगवान राम लला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों सोरों से चल रही है, तो वही इस मौके पर जनवरी माह में होने वाली डिलीवरी को लेकर महिलाएं काफी उत्साह में है, गर्भवती महिलाएं अपने डॉक्टर से जनवरी की 22 तारीख को डिलीवरी को बोल रही है।

13:42 PM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Updates: अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा पूजा का महाप्लान 

अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा पूजन के लिए पूजा का महाप्लान तैयार. श्री काशी विद्वत परिषद ने तैयार किया महाप्लान. काशी विद्वत परिषद के महामंत्री ने जी मीडिया को बताया कि 17 जनवरी से शुरू होगा पूजन कार्य प्रारंभ होगा. 21 विद्वान प्राण प्रतिष्ठा पूजन करेंगे. 

13:34 PM

अयोध्या में ट्रेन की चपेट में आकर तेंदुए की मौत

अयोध्या में ट्रेन की चपेट में आकर तेंदुए की मौत. मौके पर पहुंची पुलिस टीम और वन विभाग की टीम. अयोध्या कोतवाली के दर्शननगर चौकी क्षेत्र के सिरसिंडा गांव के पास ट्रेन की चपेट में तेंदुआ आया.

13:17 PM

 Ayodhya Ram Mandir LIVE Updates: भगवान राम की ससुराल से आए उपहार

रामलला को उनके नए घर में विराजमान कराये जाने के लिए उनके ससुराल जनकपुर से उपहारों को लेकर नेपाल से मिथिलाधामवासी अयोध्या पहुंचे. ये उपहार श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को समर्पित किए जाएंगे.

13:14 PM

200 करोड़ से अयोध्या में लगेगा सोलर प्लांट

 अयोध्या के माझा रामपुर हलवारा और सरायरासी में 40 मेगावाट बिजली उत्पादन करने में सक्षम सोलर पावर प्लांट के विकास का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है. सीएम योगी के विजन के अनुसार जिला प्रशासन ने एक रुपया प्रति एकड़ प्रति वर्ष की दर पर जमीन देकर यूपीनेडा को 30 वर्षों के लिए भूक्षेत्र पर प्लांट संचालन में मदद की है.

11:51 AM

झांसी सड़क हादसे में तीन लोगों की हुई दर्दनाक मौत
एंकर- झांसी मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के टीकमगढ़ रोड पर देर रात सरियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से तीन लोगों की दबकर मौत हो गई. तीनों मृतक मप्र के जिला टीकमगढ़ के रहने वाले बताये जा रहे हैं। मृतक मूंगफली बैच कर वापिस ट्रैक्टर-ट्रॉली में सरिया लाद कर गांव जा रहे थे, तभी रास्ते में हादसे का शिकार हो गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में फंसे तीनों लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक पुष्पेंद्र, रामबख्श और लखनलाल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

11:47 AM
Dehradun News:घने कोहरे का येलो अलर्ट किया जारी
 देहरादून मौसम विभाग ने घने कोहरे का येलो अलर्ट किया जारी, हरिद्वार और उधमसिंह नगर के लिए हुआ है अलर्ट जारी, सुबह और देर रात में ज्यादा सावधानी बरतने की है आवश्कता, सुबह शाम सड़क परिवहन में लोगों को एतिहात बरतने के निर्देश.
11:34 AM
मथुरा-तस्करी को जा रहा-421 कुंटल राशन का चावल ट्रक से बरामद
पकड़ा गया चावल राशन का बताया जा रहा.  गरीबों के हक पर राशन मांफीयाओं का डाका. जिला राशन पूर्ति विभाग द्वारा की गई कार्रवाई. चावल से सबंधित कागजात नहीं दिखा पाए ट्रक,चालक. थाना रिफाइनरी पुलिस को कस्टड़ी में दीया गया चावल से लदा ट्रक.
11:12 AM

बिजनौर-पत्नी ने पति पर लगाया अपनी मासूम बच्ची से रेप करने का गंभीर आरोप. पत्नी ने पति के खिलाफ दी बलात्कार की तहरीर. पत्नी ने थाना शहर कोतवाली पुलिस पर लगाया कार्यवाही न करने का गंभीर आरोप. घटना के 2 दिन बाद पुलिस ने दरिंदे पिता के खिलाफ किया बलात्कार का मुकदमा दर्ज. थाना शहर कोतवाली इलाके का मामला.

11:10 AM
गोरखपुर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आयेंगे. सुबह 11 बजे गोरखपुर आयेंगे सीएम योगी 2 दिन में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी संकल्प यात्रा के तहत 4 कार्यक्रमों में जाएंगे मुख्यमंत्री योगी. आज गोरखपुर के मोहरीपुर स्थित संझाई वार्ड जाएंगे,और यहां नगर निगम तथा डूडा की 22.62 करोड़ को परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा में भी भाग लेंगे मुख्यमंत्री योगी दोपहर 3 बजे सूरजकुंड स्थित निरंकारी भवन के पास पहुंचेंगे, विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास करेंगे, संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री योगी रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर आवास पर करेंगे सीएम योगी इसी तरह 7 जनवरी को राप्तीनगर, झरना टोला में संकल्प यात्रा में शामिल होंगे.
11:06 AM
हरिद्वार- पतंजलि गुरुकुलम का शिलान्यास समारोह आज
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई वी आई पी करेंगे शिरकत.
10:48 AM

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शासन से 75 फार्मासिस्टों की ड्यूटी लगाई गई है

Ramlala Pran Pratishtha: पूरे देश को  22 जनवरी 2024 के उस ऐतिहासिक क्षण का इंतजार है जब करोड़ों लोगों के आराध्‍य प्रभु राम की मूर्ति गर्भगृह में विराजित होगी. अयोध्‍या में अनगिनत लोगों की मेहनत, प्रयासों से बनकर तैयार हुए विशाल और भव्‍य मंदिर का उद्घाटन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के यजमान होंगे. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान रामभक्तों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाएगा. रामनगरी में चिकित्सकों की कमी देखते हुए प्रदेश के सात जिलों से 75 फार्मासिस्टों की ड्यूटी लगाई गई है.  विभिन्न जिले से 100 से अधिक चिकित्सकों की सूची भी तैयार की जा रही है.  महानिदेशक ने इन्हें 15 जनवरी से एक महीने के लिए तैनात किया है. इससे बेहतर चिकित्सीय सेवाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी.

10:33 AM
Lucknow News:  तीन लोगों की दबकर मौत हो गई
झांसी-मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के टीकमगढ़ रोड पर देर रात सरियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से तीन लोगों की दबकर मौत हो गई. तीनों मृतक मप्र के जिला टीकमगढ़ के रहने वाले बताये जा रहे हैं.
10:13 AM
UP News Live: शुआट्स यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो आरबी लाल से जेल में पूछताछ
प्रयागराज -नैनी सेंट्रल जेल में बंद प्रो आरबी लाल से दो घंटे तक हुई पूछताछ. धर्मांतरण और जानलेवा हमले के मामले में हुई पूछताछ, नैनी थाने में जानलेवा हमला और नवाबगंज में धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज है. कोर्ट की अनुमति से दोनों थानों के विवेचक ने आरबी लाल से जेल में की पूछताछ, पूछताछ के बाद आरबी लाल का दोनो मामलों में दर्ज हुआ बयान, बयान दर्ज करने के बाद अब पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी.
10:10 AM

Ayodhya: भगवान रामलला के लिए ससुराल से वस्त्र, फल, मेवा और चांदी के आभूषण आए हैं. जनकपुरवासी 1100 सजे थार को लेकर अयोध्या पहुंचे हैं. ये यात्रा  जनकपुर से निकलकर देर रात अयोध्या कारसेवकपुरम  पहुंची. 

 

10:01 AM

फर्रुखाबाद-मुख्यमंत्री की जेलों में गौशाला बनाने के सपने को किया जा रहा सरकार
अब जेल के कैदी पियेंगे गिरी गाय का दूध. बंदी कल्याण एवं पुनर्वास समिति द्वारा खरीदी गई 10 गाय.केंद्रीय कारागार की पहल गौशाला में लाई गई गिरी गाय

 

10:00 AM

Ayodhya Ram Mandir:  वरिष्ठ अधिकारियों का लगातार दौरा

ट्रस्ट के मुताबिक 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या आने वाले राम भक्तों और पर्यटकों की संख्या काफी तेजी से बढ़ेगी. इसके लिए
इन दिनों अयोध्या में केंद्र के वरिष्ठ अधिकारी लगातार दौरा कर रहे हैं. कई लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निगरानी करने और तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए  वहां डेरा डाले हुए हैं. होटलों और धर्मशालाओं में लोगों की संख्या तादात से ज्यादा होने की उम्मीद है. 

अयोध्या-फैजाबाद में 100 से ज्यादा होटल
फैजाबाद और अयोध्या में सौ से ज्यादा होटल हैं, जिनमें लक्जरी, बजट, किफायती और गैर-मान्यता प्राप्त गेस्ट हाउस भी हैं. इसके अलावा धर्मशालाएं, होमस्टे और पेइंग गेस्ट शामिल हैं.इसके अलावा चार सरकारी गेस्ट हाउस में कुल 35 कमरे हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक लगभग 50 छोटे गेस्ट हाउस निर्माणाधीन हैं और नवंबर तक ये तैयार हो जाएंगे. इसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने 500 से ज्यादा संपत्ति मालिकों को पेइंग गेस्ट प्रमाणपत्र भी जारी किए हैं.

09:47 AM
UP News Live:  कांग्रेस को मजबूती देने के लिए शुरू हुई यात्रा 
लखनऊ- यूपी में कांग्रेस को मजबूती देने के लिए शुरू हुई यात्रा के समापन के मौके पर आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. अविनाश पांडे यूपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे।
09:43 AM

Ayodhya News: भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जनकपुर से चलकर अयोध्या पहुंची भार यात्रा
भगवान रामलला के लिए ससुराल से आया वस्त्र, फल, मेवा और चांदी के आभूषण.
1100 सजे थार को लेकर अयोध्या पहुंचे जनकपुरवासी.
जनकपुर से निकली यात्रा देर रात पहुंची अयोध्या.
अयोध्या में स्थित कारसेवकपुरम पहुंची जनकपुर भारी यात्रा.

 

09:35 AM
UP News Live:मुंबई क्राइम ब्रांच की विशेष जांच टीम (SIT) ने 15,000 करोड़ रुपये के महादेव बुक सट्टेबाजी ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी की है. पिछले साल कोर्ट के आदेश के बाद माटुंगा पुलिस ने मामला दर्ज़ किया था और फिर मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया. मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम दीक्षित कोठारी है.
09:33 AM

Ayodhya Ram Mandir:  22 जनवरी के बाद रोज अयोध्या आएंगे करीब 1 लाख लोग
Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बने राम मंदिर का भव्य उद्घाटन 22 जनवरी, 2024 को होने जा रहा है. इस दिन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम किया जाएगा. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद काफी तादात में तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद है. इसके मद्देनजर केंद्र के कई विभाग शहर में यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य मशीनरी के साथ लगातार संपर्क साधे हुए हैं. ऐसा अनुमान है कि 24 जनवरी को राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिए जाने के बाद हर दिन एक लाख से ज्यादा तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद है. शुरुआती दिनों में यह संख्या और भी ज्यादा हो सकती है. शासन-प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से मुस्तैद है. प्रशासन का  प्रयास है कि इससे पहले ही सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो जाएं. केंद्र के वरिष्ठ अधिकारी लगातार अयोध्या का दौरा कर रहे हैं.

 

09:32 AM

 Dharchula News: धरने में बैठेगी धारचूला के हाट गांव की जनता
सेना के खिलाफ आज से धरने में बैठेगी धारचूला के हाट गांव की जनता. सेना से अपनी जमीन वापस देने की मांग कर रही है जनता. लीज खत्म होने के बाद भी सेना ने किया है भूमि में अतिक्रमण.

09:30 AM

Lucknow News: हॉस्पिटल के ध्वस्तीकरण पर लगी रोक
लखनऊ - एफआई हॉस्पिटल के ध्वस्तीकरण पर लगी रोक. हाईकोर्ट ने 2 सप्ताह के लिए ध्वस्तीकरण रोका. 18 जनवरी तक कोर्ट ने लगाई ध्वस्तीकरण पर रोक . निस्तारण के लिए मामला मंडलायुक्त को भेजा गया.  2 सप्ताह में मामले के निस्तारण के निर्देश दिए.

08:55 AM

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मेहमानों की संख्या 
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मेहमानों के बड़ी संख्या में पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है.  श्री राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष है नृपेंद्र मिश्रा जिनकी माने तो 22 जनवरी को श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन मेहमानों की अधिकतम संख्या सीमा 8000 होगी. तीन-चार हजार साधू-संत की संख्या इसी में होगी. 

08:54 AM

GPS tolling system on NH: टोल प्लाजा खत्म कर जीपीएस तकनीक (GPS technology) से टोल टैक्स जुटाने की तैयारी में सरकार ने एक कदम और बढ़ा दिया है. एनएच यानी राष्ट्रीय राजमार्गों से गुजरने वालों के लिए अच्छी खबर हो सकती है. दिल्ली-जयपुर हाईवे (एनएच-48) और बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पहले दो ऐसे राजमार्ग होंगे, जहां जीपीएस-आधारित टोलिंग प्रणाली शुरू कर दी जाएगी जिससे यात्रियों को यात्रा की गई किलोमीटर की संख्या के हिसाब से शुल्क का पेमेंट करना सुनिश्चित हो सके.

08:33 AM

LIVE Ayodhya Ram Mandir: मंदिर निर्माण और उद्घाटन समारोह को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से भी हर रोज जानकारी साझा की जा रही है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अब शुक्रवार को बताया कि 1,000 साल आयु के हिसाब से मंदिर की रचना की गई है यानी इसमें मरम्मत की जरूरत एक हजार साल तक नहीं होगी. उन्होंने इस बारे में जानकारी दी है कि इसके निर्माण में सीमेंट, कंक्रीट के अलावा लोहे का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं हुआ. जो आजकल चलन में है पाइल फाउंडेशन, उसका इस्तेमाल भी नहीं किया गया है. 

08:32 AM

लखनऊ: एफआई हॉस्पिटल के ध्वस्तीकरण पर लगी रोक। हाईकोर्ट ने 2 सप्ताह के लिए ध्वस्तीकरण रोका. 18 जनवरी तक कोर्ट ने लगाई ध्वस्तीकरण पर रोक निस्तारण के लिए मामला मंडलायुक्त को भेजा गया. 2 सप्ताह में मामले के निस्तारण के निर्देश दिए.

08:31 AM

लखनऊ: यूपी में कांग्रेस को मजबूती देने के लिए शुरू हुई यात्रा के समापन के मौके पर आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. अविनाश पांडे यूपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे.

08:31 AM

लखनऊ: यूपी में कांग्रेस को मजबूती देने के लिए शुरू हुई यात्रा के समापन के मौके पर आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. अविनाश पांडे यूपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे.

08:07 AM

Noida News: नोएडा के लोगों के लिए खुशखबरी है. नोएडा शहर की तीन सड़कों को मॉडल रोड के रूप में तैयार किया जाएगा. इन सड़कों में उद्योग मार्ग, चिल्ला बॉर्डर से महामाया फ्लाईओवर और सेक्टर 18 की एक सड़क शामिल है. इन सड़कों के फुटपाथ को संवारा जाएगा. 

08:06 AM

UP Weather Today LIVE: उत्तर प्रदेश ठंड का सितम जारी है. शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर और कोहरे के साथ कुछ जगहों पर बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शुक्रवार को लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, सुल्तानपुर, फुरसतगंज, झांसी, हमीरपुर व आसपास हल्की बारिश हुई. सबसे अधिक सुल्तानपुर में 33 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिन तक शीत लहर का दौर जारी रहेगा. 

07:57 AM

Ram Mandir News: अयोध्या: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जो भी पुलिसकर्मी सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात होंगे वो मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के द्वारा यह निर्देश दिया गया है. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी मोबाइल चलाते हुए लापरवाही बरतते हैं और इससे सतर्कता बरतने में चूक होती है. एक जारी पत्र में उन्होंने हिदायत दी कि 22 जनवरी को  अयोध्या में ड्यूटी के समय पुलिसकर्मियों के द्वारा स्मार्ट फोन का इस्तमाल करने पर पाबंदी लगाई गई है.

07:56 AM

UP News Live: संतकबीरनगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनपद में आगमन आज सीएम भारतीय जनता पार्टी के बिहार-झारखंड संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी के स्वर्गीय माता जी की तरहवीं में शामिल होने बेलौली गांव जाएंगे। सीएम सीधे मेंहदावल तहसील क्षेत्र के बेलौली गांव पहुंचेंगे करीब 15 मिनट रुकने के बाद वापस रवाना हो जाएंगे। सीएम का जिले में और कोई कार्यक्रम नही है। मुख्यमंत्री 11 बजे हेलीकॉप्टर से बेलौली गांव पहुंचेगे.

07:54 AM

Ram Mandir News: काशी विद्वत परिषद के 8 विद्वानों का समूह 
वाराणसी :
अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आयोजन के लिए काशी विद्वत परिषद के 8 विद्वानों का समूह 9 जनवरी को काशी से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगा :- काशी विद्वत परिषद द्वारा भगवान काशी विश्वनाथ को राम नाम अंकित 21 बेलपत्र और माता अन्नपूर्णा को कुमकुम व चुनरी चढ़ाया हुआ भेंट स्वरूप भी अयोध्या में भगवान राम और माता जानकी को समर्पित किया जाएगा.

Trending news