Lok Sabha Election Live: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, 28 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2147535

Lok Sabha Election Live: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, 28 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे

Lok Sabha Election 2024 Live News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. यह पीएम मोदी का महज 15 दिन में दूसरा वाराणसी दौरा है. 23 फरवरी को पीएम मोदी पिछली बार वाराणसी दौरे पर थे. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 March 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Election 2024 Live News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का यह अंतिम दौरा चल रहा है और तीसरे दौर के लिए पार्टी और पीएम मोदी अपनी तैयारियों को और पुख्ता करने में लगे हैं. लोकसभा चुनाव 2024 की उल्टी गिनती अब शुरू हो चुकी है. (Uttar Pradesh Live News 9 March 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

09 March 2024
20:58 PM
20:47 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

20:11 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दर्शन के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे

 

19:43 PM

रोड शो में जोरदार स्‍वागत कर रही वाराणसी की जनता  

वाराणसी : पीएम मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं. रोड शो के दौरान पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है. लोग पीएम मोदी की एक झलक देखना चाहते हैं.  

18:47 PM

Lok Sabha Election Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में किया रोड शो

 

18:26 PM

Lok Sabha Election: जेल से बाहर आने के बाद अमन मणि लड़ेंगे महाराजगंज से चुनाव

Lok Sabha Election:  अमर मणि त्रिपाठी के पुत्र पूर्व विधायक अमन मणि त्रिपाठी कांग्रेस में शामिल महाराजगंज से चुनाव लड़ेंगे महाराजगंज का चुनाव रोचक हुआ अमर मणि त्रिपाठी के जेल से बाहर आने के बाद अमन मणि पहला चुनाव लड़ेंगे यह सीट गठबंधन में कांग्रेस को मिली है. 

18:07 PM
Lok Sabha Election Live: एमएलसी चुनाव में सपा अतिरिक्त प्रत्याशी नहीं उतारेगी
 
Lok Sabha Election Live: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने के बाद सपा ने बड़ा फैसला लिया है.  एमएलसी चुनाव में सपा अतिरिक्त प्रत्याशी नहीं उतारेगी. तीन प्रत्याशी जीतने के लिए सपा को 87 वोट चाहिए.
18:05 PM
सीएम योगी ने भाजपा के एमएलसी प्रत्याशियों को टिकट मिलने पर दी बधाई
 
सीएम योगी ने भाजपा के एमएलसी प्रत्याशियों को टिकट मिलने पर बधाई दे दी है. सीएम ने लिखा की उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य पद के चुनाव हेतु BJP4India द्वारा घोषित सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई! आप सभी की विजय हेतु अनंत मंगलकामनाएं!
14:43 PM
उत्‍तराखंड कांग्रेस को बड़ा झटका, मनीष खंडूरी ने थामा भाजपा का दामन 
 
देहरादून : उत्‍तराखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. मनीष खंडूरी कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं. उत्‍तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम की मौजूदगी में मनीष खंडूरी ने भाजपा ज्‍वॉइन किया. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे हैं मनीष खंडूरी.
14:27 PM

अखिलेश यादव ने कहा- ED और CBI को खत्म कर देना चाहिए
इन सभी नेताओं के सपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने ईडी और सीबीआई के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाए और कहा कि इन संस्थाओं को हमेशा के लिए खत्म कर देना चाहिए. जैसे नेताजी मुलायम सिंह यादव ने सत्ता में आने पर व्यापारियों पर लगने वाला चुंगी खत्म कर दिया था. उन्होंने यूपी में योगी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी में जिस तरह महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहे हैं उसका संज्ञान गृह मंत्रालय को लेना चाहिए. प्रदेश में कई महिला उत्पीड़न के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. प्रदेश की कानून व्यवस्था बदहाल है. केंद्रीय गृह मंत्रालय को समय-समय पर राज्य की कानून व्यवस्था की भी समीक्षा करनी चाहिए क्योंकि यहां रक्षक ही भक्षक बन जाते हैं.

13:47 PM

चंद्रशेखर आजाद नगीना से शुरु करेंगे प्रचार 
चंद्रशेखर आजाद नगीना लोकसभा से कल से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार. दस मार्च से चंद्रशेखर आजाद रावण शुरू करेंगे जनसंपर्क अभियान. नगीना लोकसभा के नजीबाबाद विधानसभा से शुरू करेंगे जनसंपर्क. आगामी लोकसभा चुनाव में चंद्रशेखर आजाद रावण नगीना लोकसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. 

13:37 PM

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
अखिलेश यादव 10 साल हिटलर का भी समय था, इनका 10 साल हो गया. उत्तर प्रदेश की जनता स्वागत भी अच्छा करती है और विदाई भी अच्छी करती है. 

13:28 PM

सपा में शामिल हुए विभिन्न दलों के नेता
ज्वाइनिंग डिटेल डॉक्टर सीताराम राजपूत भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में बड़ी तादाद पर अपने समर्थकों के साथ आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. आरएलडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे श्री लतेश विधूड़ी परवेज आलम, बीएसपी के इलियास अंसारी, कुशीनगर पूर्व विधायक सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, जदयू तिलक चंद्र वर्मा हरदोई बीएसपी छोड़कर सपा में आए. औरैया के पूर्व विधायक मदन गौतम स्व. भाल चंद्र यादव के बेटे सुबोध यादव भी सपा में आए. अखिलेश बोल रहे सपा का पीडीए परिवार लगातार बढ़ रहा है. 

12:44 PM

बीजेपी नेता सपा में हुए शामिल 
डॉक्टर सीताराम राजपूत भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में बड़ी तादाद पर अपने समर्थकों के साथ आज समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में सपा में हुए शामिल. 

 

12:44 PM

बीजेपी नेता सपा में हुए शामिल 
डॉक्टर सीताराम राजपूत भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में बड़ी तादाद पर अपने समर्थकों के साथ आज समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में सपा में हुए शामिल. 

 

12:29 PM
30 लाख चुवाओं को रोजगार देगी कांग्रेस
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का बयान, कांग्रेस पार्टी गारंटी के साथ करेगी काम. सत्ता में अगर कांग्रेस पार्टी आती है तो सरकार 30 लाख युवाओं को दी जाएगी सरकारी नौकरी. स्टार्टअप के लिए फंड कोश का किया जाएगा प्रावधान. पेपर लीक से मिलेगी मुक्ति ,इकोनामी का किया जाएगा ग्रोथ. पारदर्शिता के साथ चलेगी सरकार.
12:19 PM

क्या बीजेपी में शामिल होंगे मनीष खंडूरी? 
मनीष खंडूरी आज 3:00 बजे भाजपा की लेंगे सदस्यता. महानगर कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में दिलाई जाएगी सदस्यता. मनीष खंडूरी ने कल कांग्रेस पार्टी से दिया था इस्तीफा. 

11:46 AM

मायावती का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला
Lucknow: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार 9 मार्च 2024 को बड़ा ऐलान किया है. मायावती ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा की इस लोकसभा चुनाव में बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि ‘बीएसपी देश में लोकसभा का आम चुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है. ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज है. मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए. लोग भी सावधान रहें.’

11:26 AM

12 मार्च तक बीएसपी घोषित करेगी लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी
प्रयागराज मंडल के लोकसभा प्रत्याशियों का एलान 12 मार्च तक होगा, प्रयागराज, फूलपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर सीट पर बीएसपी ने उम्मीदवारों के नाम तय किए. 12 मार्च तक इन सीटों पर बीएसपी लोकसभा के प्रत्याशी घोषित कर देगी. प्रयागराज संसदीय सीट पर बीएसपी ओबीसी वर्ग को लगाएगी चुनाव. फूलपुर सीट पर ब्राह्मण या फिर मुस्लिम समाज से बनाएगी प्रत्याशी. प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर ब्राह्मण समाज से प्रत्याशी उतारेगी बीएसपी. फतेहपुर सीट पर मुस्लिम समाज से प्रत्याशी घोषित करेगी बीएसपी. कौशांबी लोकसभा सीट एससी के लिए सुरक्षित है. 

 

11:24 AM
मनीष खंडूरी को लेकर चर्चाएं तेज
पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने छोड़ी कांग्रेस. मनीष खंडूरी को लेकर सियासी गलियारों में सरगर्मियां तेज. मनीष खंडूरी क्या भाजपा की लेंगे सदस्यता. मनीष खंडूरी ने 2019 का पौड़ी लोकसभा से लड़ा था चुनाव.
10:47 AM

UP News Live: बीजेपी में किसका कटेगा पत्ता?
यूपी की बाकी 24 सीटों पर मंथन
दिग्गजों पर दूसरी लिस्ट भारी!

 

10:35 AM

बीजेपी के मिशन-80 को यात्रा से धार
पूर्वांचल से पीएम का चुनाव शंखनाद
प्रत्याशी बनने के बाद PM का पहला दौरा
लगातार तीसरी बार काशी से PM प्रत्याशी

10:28 AM

यूपी में सियासी रैलियां
सूत्रों के मुताबिक पहले चरण के प्रत्याशी घोषित होने के बाद अधिकांश जगह से मोदी, शाह और योगी की रैली, रोड शो की मांग शुरू हो गई है. पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में मोदी, शाह, नड्डा और योगी के चुनावी दौरों का प्रस्तावित कैलेंडर तैयार किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक यूपी में बीजेपी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 15 से ज्यादा रैली करेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी करीब एक दर्जन के ऊपर रैली करेंगे. यादव वोटरों को साधने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी एक दर्जन रैली करेंगे. इसके अलावा ओबीसी के बड़े नेताओं की भी 60 से ज्यादा रैलियां आयोजित की जाएंगी. इसके अलावा सहयोगी दलों के नेताओं की भी 30 रैलियों के जरिए मतदाताओं को साधने की तैयारी है. केंद्रीय मंत्रियों और यूपी सरकार के मंत्रियों के लिए भी 100 से ज्यादा सम्मेलन तय किये गए हैं. 

 

10:25 AM

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरब से पश्चिम तक चुनावी सभाएं और रोड शो कर चुनावी माहौल बनाएंगे.  बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले चुनावी रैलियों का कार्यक्रम तैयार करना शुरू कर दिया है.भाजपा  यूपी के हर लोकसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली कराने की तैयारी है

सीएम योगी हर लोकसभा में करेंगे रैली
उत्तर प्रदेश में बीजेपी चुनाव प्रचार की कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी संभालते हुए नजर आएंगे. सीएम  लगभग सभी लोकसभा क्षेत्रों में रैली करेंगे. सूत्रों के मुताबिक दिन में दो से तीन लोकसभा सीटों पर रैली की जाएगी. 

10:11 AM
UP News Live: चुनाव आयोग 15 मार्च को लोकसभा चुनाव की घोषणा कर सकता है. इस तैयारी में चुनाव आयोग 11 मार्च को अपने सभी 2 हजार पर्यवेक्षकों के साथ एक बैठक करेगा । देश भर से आ रहे ये पर्यवेक्षक पुलिस ,सिविल और अन्य सेवा से जुड़े हैं। दिल्ली में ब्रीफिंग के बाद, लगभग 2,000 पर्यवेक्षकों को संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा जाएगा। . बैठक के तुरंत बाद, चुनाव आयोग 12 और 13 मार्च को जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए श्रीनगर जायेगा। चुनाव की घोषणा से पहले किसी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश की आखिरी यात्रा होने की संभावना है। सोर्स 2सी ऑफिसियल
10:07 AM

UP Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के वाराणसी-आजमगढ़ दौरे पर हैं. काशी का ये उनका 45वां दौरा है और 15 दिनों में दूसरी बार वो अपने संसदीय क्षेत्र काशी की यात्रा पर होंगे. वहीं वर्ष 2024 में प्रधानमंत्री चौथी बार यूपी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का यह दौरा काशी में विजय सुनिश्चित करने का नहीं है. वाराणसी लोकसभा सीट से रिकॉर्ड जीत दर्ज करने वाले पीएम मोदी का यह दौरा असल में पूरे पूर्वांचल के 21 जिलों की 26 सीटों तक चुनाव के ठीक पहले बड़ा संदेश देने का है. बीजेपी की कोशिश है कि 2019 में सपा-बसपा गठबंधन से हुए घाटे की भरपाई कर इस बार यहां क्लीनस्वीप किया जाए जो मिशन 80 की रणनीति का भी हिस्सा है.

 

09:39 AM

बीजेपी की बड़ी तैयारी
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बड़े स्तर पर चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार की है. इसके तहत उत्तर प्रदेश भर में कई रैलियां प्रस्तावित हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में मिशन 400 और यूपी मिशन 80 को फतह को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपना मेगा प्लान तैयार कर लिया है. इस प्लान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे ऊपर है. यूपी में पीएम मोदी की उपस्थिति ही वोट बैंक बनाने कि कुब्बत रखती है. 

 

09:35 AM
Loksabha Chunav 2024: सपा ने तैयार की बूथ ब्रिगेड 
लखनऊ: लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने तैयार की बूथ ब्रिगेड. हर बूथ पर 10 सक्रिय युवा उतरेगी समाजवादी पार्टी मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने का काम करेगी सपा की बूथ ब्रिगेड. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सभी जिला और शहर कमेटियों को बूथ ब्रिगेड तैयार करने के लिए निर्देश
09:32 AM

Loksabha Chunav 2024: 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को निर्वाचन आयोग ने दी सुविधा
लोकसभा चुनाव में घर बैठे वोट डाल सकेंगे 85 वर्ष से अधिक के मतदाता. ऐसे मतदाताओं को पोस्ट बैलेट से दी जाएगी मतदान की सुविधा. पोस्टल बैलट के लिए मतदाताओं को करना होगा फॉर्म 12 डी से आवेदन. अधिसूचना जारी होने के 5 दिन के भीतर मतदाताओं को घर पर फार्म 12 डी उपलब्ध कराएंगे बीएलओ भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं फॉर्म 12 डी.

 

09:21 AM

UP News LivE: 24 की हसरत, ओवैसी की कसरत! 
ओवैसी ने जिम में बहाया पसीना 
युवाओं को लुभाने में जुटे ओवैसी 

09:21 AM

UP News LivE: सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन 
सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार 
सीएम ने लोगों की समस्याएं सुनी  

08:10 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: लखनऊ यूपी के लिए कांग्रेस ने कमेटियों का किया गठन राजनीतिक मामलों पर निर्णय के लिए कमेटी गठित यूपी कांग्रेस प्रभारी और कांग्रेस अध्यक्ष समेत 42 नाम यूपी में गठबंधन के साथ आगे बढ़ने पर कमेटी लगी निर्णय प्रत्याशी चयन से लेकर रैलियों और समन्वय के लिए कमेटी करेगी काम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जारी किया निर्देश.

08:09 AM

UP LIVE News: लखनऊ एमएलसी चुनाव को लेकर भाजपा और सपा तैयारी में जुटी सपा एमएलसी चुनाव में नहीं उतारेगी अतिरिक्त प्रत्याशी बीजेपी के पास 10 एमएलसी जिताने के लिए पर्याप्त बहुमत एक एमएलसी सीट के लिए 29 विधायकों के मत की जरूरत कांग्रेस को मिलाकर सपा के पास 110 मत सपा को 3 विधान परिषद सदस्य जीतने के लिए 87 मतों की जरूरत राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग के बाद सपा नहीं उतार रही है अतिरिक्त प्रत्याशी बीजेपी और सहयोगी दलों को मिलाकर 286 विधायक एनडीए के पास राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को मिलाकर 288 विधायक 11 मार्च तक एमएलसी नामांकन की अंतिम तिथि 13 से अधिक प्रत्याशी होने पर 21 मार्च को होगा चुनाव.

07:59 AM

UP LIVE News: एमएलसी चुनाव में सपा नहीं उतारेगी अतिरिक्त प्रत्याशी राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने के बाद सपा ने लिया फैसला तीन प्रत्याशी जीतने के लिए सपा को चाहिए 87 वोट.

07:24 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: वाराणसी दौरे में पीएम मोदी के भव्य स्वागत के लिए लोग जगह जगह पर मौजूद होंगे-

जैसे कि बाबतपुर एयरपोर्ट, हरहुआ चौराहा शिवपुर चौराहा

अर्दली बाजार कचहरी चौराहा, लहरतारा चौराहे से आगे

मंडुवाडीह चौराहा, बीएलडब्ल्यू गेट पर

07:18 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: देहरादून के लोगों को आज मिलेगी सौगात. दोपहर 12.45 पर करोड़ों की योजना का सीएम पुष्कर धामी आज करेंगे. शिलान्यास जनपद देहरादून के अन्तर्गत मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा विभिन्न विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत प्रस्तावित निर्माण/सौंदर्यीकरण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे. शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल, कृषि मंत्री गणेश जोशी , विधायक उमेश शर्मा काऊ, विनोद चमोली भी रहेंगे मौजूद.

06:48 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: उत्तर प्रदेश के हर लोकसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली है. साथ ही सीएम योगी राजस्थान मध्य प्रदेश गुजरात महाराष्ट्र कर्नाटक तमिलनाडु हिमाचल उत्तराखंड बिहार में भी चुनावी जनसभाएं करने जाएंगे. पहले चरण के प्रत्याशी घोषित होने के बाद इन राज्यों में भी सीएम योगी रोड शो और रैलियां करेंगे.

06:45 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: पीएम मोदी 10 हवाईअड्डों का उद्घाटन करेंगे 
अगले दिन यानी 10 मार्च को सुबह करीब 10 बजे हेलीकाप्टर से पीएम मोदी आजमगढ़ के लिए रवाना हों जाएंगे. प्रधानमंत्री आजमगढ़ में नवनिर्मित मंदुरी एयरपोर्ट के साथ ही देश के 10 हवाईअड्डों का भी उद्घाटन करेंगे.

06:42 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: प्रधानमंत्री मोदी नौ मार्च की रात लगभग नौ बजे बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे और फिर सड़क मार्ग से बरेका अतिथि गृह पहुंचेंगे. यहां पर रात्रि विश्राम करेंगे.

06:11 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: 9 मार्च CM योगी का दौरा कार्यक्रम. गोरखपुर में NCC प्रशिक्षण एकेडमी का शिलान्यास सुबह 10 बजे करेंगे. 12 बजे जौनपुर में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इसके बाद चंदौली में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास दोपहर के 1.30 बजे करेंगे.

06:10 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: रक्षा मंत्री अगले दिन 10 मार्च, रविवार को प्रातः 11:20 पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल 3 के उद्घाटन समारोह में सम्मिलित होंगे. उद्घाटन समारोह के उपरांत अपराह्न 1:00 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय के लिए प्रस्थान करेंगे और विश्वविद्यालय खेल परिसर में आयोजित लखनऊ कौशल महोत्सव "रोजगार मेला" में सम्मिलित होंगे। अपराह्न 3:00 बजे अटल कन्वेंशन सेंटर चौक में कायस्थ समाज द्वारा आयोजित "अभिनंदन समारोह" में सम्मिलित होंगे. कार्यक्रम के उपरांत एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे और शाम 04:20 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

05:58 AM

Lok Sabha Election 2024 Live: लखनऊ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को "लखनऊ एयरपोर्ट टर्मिनल 3 के उद्घाटन समारोह" और रोजगार मेला में सम्मिलित होंगे. लखनऊ से सांसद केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 09 मार्च को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचेंगे. महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी का शनिवार यानी आज शाम 05:05 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर आगमन होगा.

05:55 AM

PM Modi Varanasi Visit Live: अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज यानी शनिवार की शाम में पीएम मोदी पहुंच रहे हैं. ये पीएम मोदी का महज 15 दिन में दूसरा वाराणसी दौरा होगा. तीसरे दौर के लिए पार्टी और पीएम मोदी अपनी तैयारियों को और पुख्ता करने में लगे हैं. 23 फरवरी को पीएम मोदी पिछली बार वाराणसी दौरे पर थे. 

Trending news