UP Live News: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बने संजय सिंह, ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक करने पर फैसला टला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2021037

UP Live News: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बने संजय सिंह, ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक करने पर फैसला टला

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 21 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 21 December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

21 December 2023
20:21 PM

हादसे में बाल-बाल बचे हाई कोर्ट के न्‍यायाधीश 

प्रयागराज : इलाहाबाद हाई कोर्ट के न्‍यायाधीश अरुण कुमार देशवाल वाराणसी से प्रयागराज लौट रहे थे. जैसे ही उनका काफ‍िला हंडिया थाना क्षेत्र में पहुंचा. एस्‍कार्ट में एक जिप्‍सी नीलगाय से टकरा गई. हादसे में जिप्‍सी में सवार कांस्‍टेबल आशीष चौरसिया, श्‍याम लाल और संतोष सिंह घायल हो गए. 

19:23 PM

सपा कार्यलय में 24 को ब्राह्मण महापंचायत

लखनऊ : समाजवादी पार्टी कार्यालय में 24 दिसंबर को ब्राह्मण महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. इसमें बड़ी संख्‍या में ब्राह्मणों का जमावड़ा लगेगा. 

18:40 PM

कोरोना ने फ‍िर बढ़ाई चिंता, गाजियाबाद के बाद नोएडा में मिला कोविड संक्रमित

नोएडा सेक्टर-36 में रहने वाले एक व्यक्ति जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिला है. नेपाल से लौटे से व्यक्ति ने प्राइवेट लैब में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर जांच के लिए नमूने दिए थे. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यक्ति से संपर्क कर होम आइसोलेशन की गाइडलाइन के साथ कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की सलाह दी गई है. 

18:37 PM

अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन का सीएम योगी ने निरीक्षण किया 

अयोध्‍या : सीएम योगी अयोध्‍या दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम योगी का काफ‍िला अयोध्या की मॉडल रेलवे स्टेशन पहुंचा, जहां पर स्टेशन के पहले फेज में तैयार हुए 240 करोड़ की योजना से बिल्डिंग का निरीक्षण किया. 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का लोकार्पण किया जाना है. 

17:48 PM
पहलवान साक्षी मलिक के कुश्ती छोड़ने के बयान पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा
 
पहलवान साक्षी मलिक के कुश्ती छोड़ने के बयान पर WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "उससे मुझे क्या लेना देना." WFI के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, "मैं जीत का श्रेय देश के पहलवानों और WFI के सचिव को देना चाहता हूं. मुझे उम्मीद है कि नई फेडरेशन के गठन के बाद कुश्ती प्रतियोगिताएं फिर से शुरू होंगी.'
17:19 PM

Ghaziabad news: गाजियाबाद में लगातार सामने आ रहे हैं कोविड संक्रमण के मामले

Ghaziabad news: गाजियाबाद में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला सामने आया है. गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग कोविड संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगो की पहचान और उनकी जांच में जुटी है.  संक्रमित मरीजों के नमूने जीनोम सीक्विंसिंग के लिए भी भेजे जा रहे हैं. 

17:15 PM

Bharatpur news: गोवर्धन पुलिस को मिली सफलता वाहन चोर गिरोह का सदश्य गिरफ्तार 

Bharatpur news: गोवर्धन पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है.  वाहन चोर गिरोह का सदश्य गिरफ्तार किया जा चुका है. 1 ईको गाड़ी,महिंद्रा बुलेरो,3मोटरसाइकिल, कार मोटरसाइकिल के पार्ट्स भी बरामद किए गए है. ईको गाड़ी में लगे जीपीएस की मदद से कार्रवाई हुई. रुस्तम निवासी सीकरी जिला भरतपुर को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. 

16:36 PM

सहारनपुर- सात कर्मचारी निलंबित
सहारनपुर छुटमलपुर डिपो के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा लोड फैक्टर में घपला करने पर सात कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है, जबकि चार अन्य के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं. कर्मचारियों ने सात दिसंबर से वाहनों के किलोमीटर को कम दिखाकर लोड फैक्टर अधिक दर्शाया था. इसके बाद गोपनीय जांच बिठाई गई. जांच में अधिकारियों व कर्मचारियों दोषी पाए गए.

16:20 PM

डिप्टी सीएम केशव मौर्य का विपक्ष पर निशाना
बाराबंकी: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 'इंडिया' को बताया घमंडिया गठबंधन, कहा- 2024 के चुनाव में जनता घमंडिया गठबंधन का घमंड चूर-चूर करेगी. केशव प्रसाद मौर्य का दावा, 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा हैट्रिक लगाएगी. उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतेगी. डिप्टी सीएम मौर्य विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने आये थे. विकसित भारत संकल्प यात्रा बाराबंकी में सिद्धौर मंडल के बम्भौरा लोधी में आयोजित की गई थी.

16:03 PM

अलीगढ़ में दो सांड की लड़ाई में एक व्यक्ति की मौत
अलीगढ़:दो सांड की लड़ाई में एक व्यक्ति की मौत. सांड के हमले में 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत से हड़कंप. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घटना अतरौली थाना इलाके के कस्बा की है. 

 

15:07 PM

संजय सिंह बने WFIअध्यक्ष 
संजय सिंह भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बने हैं. 

 

15:03 PM

मां ने तीन बच्चों के साथ खाया जहर
उन्नाव: मां ने तीन बच्चों के साथ निगला जहरीला पदार्थ, मां की मौत, बच्चे गंभीर हालत में कानपुर रिफर. चारों कों सुमेरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था. यहां प्रथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया था. जिला अस्पताल में डॉक्टर ने मां को मृत घोषित किया, जहर खाने वाली महिला केकती की उम्र 33 वर्ष, बच्चों में बेटी महक 9 वर्ष, बेटा आर्यन 7 वर्ष, बेटी मानवी 3 वर्ष. घटना बिहार थाना क्षेत्र के भदेवरा गांव की है.

 

14:35 PM

Kanpur GST Raid : कानपुर में दो बड़े पान मसाला कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी

कानपुर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित शिखर पान मसाला और सर पान मसाला फैक्ट्री में जीएसटी का छापा पड़ा. मौके पर एसजीएसटी की कई टीमें और पुलिस बल मौजूद रहा. जीएसटी की टीम दस्तावेज खंगालने में जुटी रही. बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में यह दोनों पान मसाला फैक्ट्री हैं. 

14:33 PM

Kanpur GST Raid : कानपुर में दो बड़े पान मसाला कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी

कानपुर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित शिखर पान मसाला और सर पान मसाला फैक्ट्री में जीएसटी का छापा पड़ा. मौके पर एसजीएसटी की कई टीमें और पुलिस बल मौजूद रहा. जीएसटी की टीम दस्तावेज खंगालने में जुटी रही. बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में यह दोनों पान मसाला फैक्ट्री हैं. 

14:29 PM

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में 22 दिसंबर के बाद वेदर अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज 22 दिसंबर को बदल सकता है. कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान है. 22 और 23 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई पड़ सकता है. 22 को उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ बागेश्वर में हल्की बारिश हो सकती है. 23 दिसंबर को हरिद्वार बागेश्वर पिथौरागढ़ पौड़ी देहरादून टिहरी और रुद्रप्रयाग चमोली में बारिश हो सकती है.

14:16 PM

अवैध कॉलोनी में चला LDA का बुलडोजर

लखनऊ के अकबरनगर में अवैध बसी कॉलोनी पर आज से एलडीए का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है. कार्रवाई होते देख हजारों की संख्या में स्थानीय निवासी सड़कों पर निकल आए और विरोध करने लगे मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और आरएएफ भी मौजूद रही. इनके संरक्षण में ध्वस्तीकरण का कार्य कराया जा रहा है.

14:13 PM

Gyanvapi ASI Report: सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपे जाने को लेकर विवाद

एएसआई टीम ने सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी थी. इसको लेकर हिन्दू पक्ष और एएसआई टीम में ठनी है. हिन्दू पक्ष ने मामले को लेकर उच्च अदालत में अपील की बात कही है. सीलबंद लिफाफा कोर्ट में सौंपने पर हिन्दू पक्ष ने जताया था विरोध. आज भी करेगा कानून के अनुसार गलत करने की बात

14:12 PM

प्रयागराज में संगम माघ मेला की तैयारियां तेज

संगम तट पर लगने वाले माघ मेला 2024 की तैयारियां तेज हो गई हैं. मेला क्षेत्र में साधु संतों के शिवर निर्माण के लिए भूमि आवंटन शुरू हो गया है. डंडी स्वामी संन्यासियों को सबसे पहले मेला क्षेत्र में दी गई भूमि.विधिवत वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि आवंटन प्रक्रिया हुई शुरू.भूमि आवंटन के साथ ही मेला क्षेत्र में डंडी स्वामी संन्यासियों के शिविर का निर्माण कार्य आज से होगा शुरू।

14:10 PM

Gyanvapi Survey Report: ज्ञानवापी पर सर्वे की रिपोर्ट पर फैसला आज

काशी विश्वनाथ धाम से जुड़ी ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए यानहीं, इसको लेकर आज फैसला आना है. सबकी निगाहें कोर्ट पर टिकी हैं. 

14:00 PM

सुरेश राही का विपक्ष पर हमला- कांग्रेस ने देश को नीचा दिखाया

13:15 PM

संतकबीरनगर: सीएम योगी का दौरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संतकबीरनगर जिले के बघौली ब्लाक में करौंदा गांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे. इस दौरान मेरी कहानी मेरी ज़ुबानी के तहत सीएम ने विभिन्न योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों से संवाद किया. वहीं, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रशासनीय पत्र देकर सम्मानित किया. 

13:08 PM

देहरादून: कांग्रेस पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाजपा का थामा दमन
भाजपा प्रदेश मुख्यालय से आज की सबसे बड़ी खबर है कि उत्तरकाशी और पौड़ी जिले के कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा. ब्लॉक प्रमुख संघ के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र राणा ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा की सदस्यता ली. चकराता विधानसभा के निर्दलीय पूर्व प्रत्याशी गजेंद्र जोशी ने भी भाजपा की सदस्यता ली. कांग्रेस पार्टी के ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा ने भाजपा का दामन थामा. कांग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झटका लगा है. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सदस्यता दिलाई गई. सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर सदस्यता ली. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का भी आभार जताया. 

 

 

13:00 PM

बिजनौर: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का फूंका पुतला 
बिजनौर: बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला फूंका. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पहुंच कर डीएम को ज्ञापन दिया. बीजेपी महामंत्री विवेक कर्णवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रॉबिन चौधरी ने बयान दिया कि राहुल गांधी के जो चार चपत मारेगा, वही जाट समाज का चौधरी होगा. 

12:44 PM
अलीगढ़ में भाजपाइयों का कांग्रेस के विरोध में प्रदर्शन
अलीगढ़ में भाजपाइयों ने उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाने के विरोध में कांग्रेस व राहुल गांधी का पुतला फूंका. उपराष्ट्रपति का अपमान नहीं सहेंगे, काँग्रेस पार्टी मुर्दाबाद के नारे लगाए. देहली गेट चौराहे पर भाजपाइयों ने प्रदर्शन किया.
12:43 PM

हाथरस में ट्रक- डेकर बस में टक्कर से बड़ा हादसा, दो दर्जन से अधिक यात्री घायल, कई की हालत गंभीर
हाथरस में बड़ा हादसा हो गया. यहां ट्रक से टकराने के बाद डबल डेकर बस सड़क के गड्ढे में पलट गई. दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को आनन -फानन में अस्पताल में भर्ती  कराया. बस उन्नाव से पंजाब जा रही थी. घटना के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई. पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है. घटना सिकंद्राराऊ थाना इलाके NH 91 की है. 

 

12:28 PM

शाहजहांपुर में स्कूल बस ने स्कूटी में मारी टक्कर, दो छात्रों की मौत
शाहजहांपुर में स्कूल बस ने स्कूटी सवार छात्रों को टक्कर मार दी, जिससे दो छात्रों की मौके पर मौत हो गई. छात्र स्कूटी से स्कूल जा रहे थे. माना जा रहा है कि हादसा घने कोहरे के चलते हुआ. पुलिस ने स्कूल बस को कब्जे में ले लिया. घटना थाना खुटार के उदरा मोड की है. 

12:10 PM

शाहजहांपुर के प्राथमिक विद्यालयों के जर्जर हालत पर हाईकोर्ट गंभीर, मुख्य सचिव से व्यक्तिगत हलफनामा मांगा
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आई है. शाहजहांपुर के प्राथमिक विद्यालयों के जर्जर हालत पर हाईकोर्ट गंभीर है. यूपी के मुख्य सचिव से कोर्ट ने व्यक्तिगत हलफनामा मांगा. जर्जर प्राथमिक विद्यालयों के रखरखाव और मरम्मत को लेकर सरकार की नीति की जानकारी मांगी. 4 जनवरी 2024 को मामले में अगली सुनवाई होगी. चंद्र कला की जनहित याचिका पर हाईकोर्ट सुनवाई कर रही है. हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में जर्जर प्राथमिक विद्यालयों के भवन का मुद्दा उठाया गया है. जर्जर भवन में पढ़ाई करने वाले छात्रों के जीवन को खतरे में बताया गया है. एक्टिंग चीफ जस्टिस एमके गुप्ता और जस्टिस शैलेंद्र क्षितिज की डिविजन बेंच सुनवाई कर रही है. 

 

11:57 AM

सांसद धर्मेंद्र कश्यप का फेसबुक अकाउंट हैक 
बरेली: बरेली के आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप का फेसबुक अकाउंट साइबर ठगो ने हैक किया. साइबर ठग ट्रांसफर-पोस्टिंग की फेसबुक मैसेंजर पर चैट कर रहे. भाजपा सांसद ने अपने एकाउंट पर पोस्ट अपलोड कर संदेश दिया. कोई भी फेसबुक मित्र जालसाजों के धोखे में नहीं आए. सांसद के मीडिया प्रभारी राहुल कश्यप ने एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत की. SSP ने साइबर सेल को जांच के निर्देश दिए. सांसद का नाम,फोटो व पद का गलत दुरुपयोग कर फेसबुक अकाउंट बनाया नया. परिचितों से रुपए भी मांगे. 

11:27 AM
Uttarakhand News:  एक हाथी के मौत की खबर
देहरादून जिले के डोईवाला से एक हाथी के मौत की खबर है. सुबह हाथी की डेड बॉडी खेत में मिलने के बाद वन विभाग मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर हाथी की मौत के प्राथमिक कारणों का पता लगाया जा रहा है.  पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल बड़कोट रेंज में हाथी का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.
11:26 AM

देवरिया... मकान में विस्फोट की वजह से मकान के परखच्चे उड़े
तेज धमाकों से दहला गांव
मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे
मामले की जांच में जुटे अधिकारी 
जैनुल अंसारी की मकान में हुआ है विस्फोट
मामला बारियार पुर थाना क्षेत्र के पिडरा मल गांव का

11:23 AM

PCS Mains Result 2023: पीसीएस  मेन्स की कापियों का मूल्यांकन पूरा, इस तारीख को आ सकता है रिजल्ट

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर  से सम्मलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा(पीसीएस) 2023 मुख्य परीक्षा का परिणाम इसी महीने घोषित करने की तैयारी है. उसके बाद साक्षात्कार होगा और रिक्त पदों के सापेक्ष अंतिम परिणाम जारी कर दिया जाएगा. आयोग ने इस भर्ती प्रक्रिया को 9 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा था. प्रयागराज और लखनऊ में 26 से 29 सिंतबर तक मुख्य परीक्षा कराई गई थी.

11:21 AM

स्विट्जरलैंड की तर्ज पर लखनऊ में बनेगा गौ तीर्थाटन केंद्र, 33 करोड़ की लागत से होगा तैयार
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में पहला गौ तीर्थाटन केंद्र बनाया जाएगा. इसे स्विट्जरलैंड की तर्ज पर अयोध्या रोड के उत्तरधौना गांव में तैयार किया जाएगा. प्रदेश सरकार की गौ पर्यटन नीति के तहत इसका विकास होगा. यह केंद्र 9.912 हेक्टेयर में बनकर तैयार होगा. इसके लिए 32.63 करोड़ खर्च किए जाएंगे. लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी भी मिल गई है. 

 

11:20 AM

Ayodhya News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: भक्तों को रामलला के द्वार पहुंचाएंगी 1000 स्पेशल ट्रेन, देश के हर कोने से पहुंचेंगे दर्शनार्थी
अयोध्या: प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर रेलवे भी अपनी तैयारियों में लगा हुआ है. अयोध्या के करीबी स्टेशनों को रेलवे सजाने-संवारने काम में लगा. ध्यान देने वाली बात है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आने के लिए भारत के कोने कोने से श्रद्धालु पहुंचने वाले हैं, जैसे कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, पुणे, कोलकाता, नागपुर, जम्मू,पंजाब व हरियाणा समेत कई और जगहों से हजारों की संख्या में रामलला के दर्शन के आकांक्षी श्रद्धालु अयोध्या आने वाले हैं जिसके के लिए 1000 विशेष ट्रेन रेलवे की ओर से चलाई जाएंगी. 

 

11:16 AM

Lucknow News: ईडी ने IFS अफसर निहारिका सिंह की प्रॉपर्टी अटैच की
ED ने निहारिका सिंह की 2 करोड़ 3 लाख की संपत्ति अटैच की. बैंक बैलेंस, एफडी और बाराबंकी में जमीन को ईडी ने अटैच किया. एनी बुलियन घोटाले के आरोपी अजीत गुप्ता की पत्नी है निहारिका सिंह, एनी बुलियन कंपनी पर कई एफआईआर दर्ज हैं, एनी बुलियन पर करीब 110 करोड रुपए के घोटाले का है आरोप. इसी घोटाले में अजीत गुप्ता हुआ था गिरफ्तार. ईडी पहले भी एनी बुलियन की बीस संपत्तियों को अटैच कर चुकी है. लखनऊ, अमेठी, नई दिल्ली में जमीनों, भवनों को किया है अटैच, अब तक एनी बुलियन की 9 करोड़ 10 लाख रुपए की संपत्तियां अटैच हो चुकी हैं.

11:16 AM
UP News Live:न्यायिक कार्य नही करेंगे वकील 
वाराणसी की जिला अदालत में आज वकील न्यायिक कार्य नही करेंगे हालांकि ज्ञानवापी मामले में आज सुनवाई होगी या नही ये 11 बजे के बाद पता चलेगा जब जज आएंगे बार काउंसिल की वोटिंग चुनाव को लेकर
11:09 AM
अमरोहा-बाइक सवार दंपत्ति सहित बच्चे को कार ने मारी टक्कर, टक्कर लगने से पिता और मासूम बच्ची हुई घायल, प्राइवेट गाड़ी पर लिखा था पुलिस , नशे की हालत में बताया जा रहा था कार चालक, पुल से नीचे गिरकर महिला की दर्दनाक हुई मौत, गिरते हुए सीसीटीवी में कैद हुई मृतक महिला, थाना अमरोहा देहात क्षेत्र के अतरासी पुल का मामला
11:08 AM

Lucknow News:संसद का निलंबन ठीक नही
मायावती ने कहा कि संसद का निलंबन ठीक नही है. संसदीय इतिहास के लिए ठीक नहीं. संसद में हुई घटना निंदनीनय. अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई.  विपक्ष का सम्मान किया जाना चाहिए.

11:04 AM
Lucknow News:उपराष्ट्रपति का नकल उतारना सही नही है आरोप प्रत्याऱोप ठीक नहीं है बीएसपी सभी धर्मौ का सम्मान करता है कभी भी किसी की जरुरत कभी भी पड़ सकती हैं- मायावती
10:59 AM
Lucknow News:फाइनेंस कंपनियों में फंसा पैसा वापस दिलाने की तैयारी 
लखनऊ-यूपी सरकार पैसा वापस करने के लिए सेबी की लेगी मदद यूपी के 18 लाख लोगों का पैसा विभिन्न कंपनियों में फंसा मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने संस्थागत वित्त महानिदेशक को बनाया नोडल अफसर नोडल अफसर सेबी और रिजर्व बैंक से समन्वय कर अगले 3 महीने में एकत्र करेंगे विवरण लखनऊ और चंडीगढ़ की दो बड़ी कंपनियों की धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं करीब 15 लाख लोग नोडल अफसर सेबी के सामने रखेंगे यूपी के लोगों के पैसे का साक्ष्य
10:54 AM

UP News Live:वाराणसी से बड़ी खबर 
ज्ञानवापी मामले पर अहम दिन 
मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई 

10:49 AM

Lucknow News:महिला इंस्पेक्टर से अभद्रता
लखनऊ - महानगर इलाके में हुए महिला इंस्पेक्टर से अभद्रता. इंस्पेक्टर पर पिस्टल तान जान से मारने की दी धमकी.महानगर इलाके में एक फ्लैट में रहती है महिला इंस्पेक्टर। लड़ाई झगड़े में बीच बचाव करने पहुची थी महिला इंस्पेक्टर। इंस्पेक्टर गीता द्विवेदी एडीजी ज़ोन लखनऊ के कार्यालय में तैनात है। गीता की तहरीर पर मिथलेश, लुवना कमाल, मयंक समेत 10 अज्ञात पर मुकदमा हुआ दर्ज। महानगर थाने में दर्ज हुआ मुकदमा.

 

10:34 AM
Santkabir nagar News: संतकबीर नगर में सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ संतकबीरनगर पहुंच गए हैं.
10:24 AM

Uttarakhand News: हल्द्वानी: आदमखोर वन्य जीव के आतंक को लेकर कुमाऊं कमिश्नर का अधिकारियों को निर्देश वन कर्मी लगातार गश्त करें रास्ते के अलावा गांवों के बीच में भी गश्त बढ़ाई जाए ग्रामीण अकेले और जंगल की तरफ ना जाए आदमखोर वन्य जीव को ट्रॅकुलाइज करने का प्रयास जारी.

10:24 AM

Uttarakhand News: हल्द्वानी: आदमखोर वन्य जीव के आतंक को लेकर कुमाऊं कमिश्नर का अधिकारियों को निर्देश वन कर्मी लगातार गश्त करें रास्ते के अलावा गांवों के बीच में भी गश्त बढ़ाई जाए ग्रामीण अकेले और जंगल की तरफ ना जाए आदमखोर वन्य जीव को ट्रॅकुलाइज करने का प्रयास जारी.

10:19 AM
Prayagaraj News: प्रयागराज यूपी लोकसेवा आयोग से जुड़ी बड़ी ख़बर
पीसीएस 2023 की मुख्य परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन पूरा. जल्द ही आयोग पीसीएस मुख्य परीक्षा का रिज़ल्ट जारी करेगा, मुख्य परीक्षा का रिज़ल्ट जारी होने के बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया होगी शुरू, मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी इंटरव्यू में होंगे शामिल, मुख्य परीक्षा में पंजीकृत 3852 अभ्यर्थियों में 94 फीसदी हुए थे परीक्षा में शामिल, 254 पदों के लिए आयोग ने जारी की है पीसीएस 2023 भर्ती परीक्षा.
10:02 AM

Amroha News: अमरोहा बाइक सवार दंपत्ति सहित बच्चे को कार ने मारी टक्कर. टक्कर लगने से पिता और मासूम बच्ची हुई घायल. प्राइवेट गाड़ी पर लिखा था पुलिस , नशे की हालत में बताया जा रहा था कार चालक.  पुल से नीचे गिरकर महिला की दर्दनाक हुई मौत. गिरते हुए सीसीटीवी में कैद हुई मृतक महिला. थाना अमरोहा देहात क्षेत्र के अतरासी पुल का मामला.

10:01 AM
Covid कुल एक्टिव केस 2669
नए केस-358   
केरल- 300
कर्नाटक -13
तमिलनाडु- 12 
गुजरात- 11 
 
मौतें- 6 
केरल-3
कर्नाटक-2
पंजाब-1
10:00 AM
Prayagaraj News: प्रयागराज यूपी लोकसेवा आयोग से जुड़ी बड़ी ख़बर
पीसीएस 2023 की मुख्य परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन पूरा. जल्द ही आयोग पीसीएस मुख्य परीक्षा का रिज़ल्ट जारी करेगा, मुख्य परीक्षा का रिज़ल्ट जारी होने के बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया होगी शुरू, मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी इंटरव्यू में होंगे शामिल, मुख्य परीक्षा में पंजीकृत 3852 अभ्यर्थियों में 94 फीसदी हुए थे परीक्षा में शामिल, 254 पदों के लिए आयोग ने जारी की है पीसीएस 2023 भर्ती परीक्षा.
09:53 AM

UP Weather Today: मौसम विभाग की मानें तो अनुमान है कि यूपी में आज यानी 21 दिसंबर को भी मौसम शुष्क रह सकता है. एक या दो जगहों पर हल्के से मध्यम कोहरा छा सकता है. 22, 23 और 24 जनवरी को भी प्रदेश में मौसम के शुष्क बने रहने का अनुमान है और एक दो जगहों पर कोहरा छा सकता है. मौसम के 25 और 26 को भी शुष्क बने रहने का अनुमान है. 

09:01 AM

UP Live News: कोरोना के नए वेरिएंट की जांच के लिए उनका सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजा गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, करीब 8 महीने बाद कोविड का केस मिला है. बुधवार को कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिले में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

08:49 AM

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस (Corona virus) एक बार फिर से पैर पसार रहा है.  नए वेरिएंट जेएन.1 के साथ अब संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है. इसके साथ ही कोविड ने लोगों को चपेट में लेना शुरू कर दिया है.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी गई है.  पिछले 24 घंटों में 614 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं. 

08:14 AM

UP Live News: जौनपुर।बरसठी थाना क्षेत्र के हसिया (घटमापुर) गांव में एक अधेड़ व्यक्ति ने बंद कमरे में पाईप के सहारे रस्सी से फांसी लगा लिया. परिजनों को जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दिया पुलिस मौके पर पहुचकर शव को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम के लिए और मामले की जांच में जुटी.

07:56 AM

UP Live News: लखनऊ लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा प्रधानमंत्री विश्वकर्मा सम्मान योजना के लाभार्थियों को साधेगी. योजना के तहत प्रदेश में लाभ उठाने वाले कारीगरों और छोटे दुकानदारों से संपर्क और समन्वय बढ़ाकर उन्हें वोट बैंक में तब्दील करने की रणनीति बनाई है। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल आज लखनऊ में होने वाली बैठक में इसकी रूपरेखा पेश करेंगे.

07:53 AM

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. दूसरी ओर घने कोहरे से अब लोगों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पूर्वी यूपी की बात करें तो यहां के तराई क्षेत्र में इन दिनों सुबह व शाम के समय घना कोहरा छाया रहता है जिससे गाड़ियों की आवाजाही पर काफी असर पड़ रहा है. कई जगहों पर कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी बहुत कम रहने लगी है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले समय में पारा में और गिरावट दर्ज की जाएगी. जल्द ही हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ने लगेगी. 

07:37 AM

लखनऊ: स्विट्जरलैंड की तर्ज पर अयोध्या रोड के उत्तरधौना गांव में एक नई गोशाला बनाई जाएगी। प्रदेश सरकार की गो पर्यटन नीति के तहत 10 हेक्टेयर जमीन पर इसका विकास किया जाएगा इस गोशाला में गायों को बांधकर नहीं रखा जाएगा. ज्यादा से ज्यादा खुला क्षेत्र रहेगा, जिसमें वे टहल-टहलकर चर सकेंगी. गोशाला में दुधारू गायें ही रखी जाएंगी. गोशाला में भारतीय संस्कृति की झलक दिखेगी.

07:36 AM

UP Live News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से करीब 11 बजे रामकथा हेलीपैड पहुंचेंगे. जहां से सबसे पहले सीएम हनुमानगढ़ी व श्रीराम जन्मभूमि परिसर में रामलला के पूजन भी करेंगे.

07:35 AM

UP Live News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को करीब साढ़े चार घंटा अयोध्या में होंगे. यहां रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की प्रगति व अयोध्या के विकास कार्यों का सीएम जायजा लेंगे और इस बाबत समीक्षा बैठक भी करेंगे.

Trending news