UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: मायावती के भतीजे आकाश आनंद की रैलियां धड़ाधड़ हुईं रद्द, एफआईआर के बाद गायब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2233628

UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: मायावती के भतीजे आकाश आनंद की रैलियां धड़ाधड़ हुईं रद्द, एफआईआर के बाद गायब

Lok Sabha Election 4 may 2024 Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर में आज रोड शो है. वो शहर के सबसे घने इलाके गुमटी में एक किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 04 मई शनिवार को लोकसभा बदायूं, फिरोजाबाद सम्भल एवं मैनपुरी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया.

 

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर में भव्य रोड शो है. वह सबसे घने इलाके गुमटी में एक किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.  चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान को शुरू करने के लिए आ रहे मोदी की कानपुर में यह पहली यात्रा है. पीएम के रोड शो में लोगों के लिए 37 ब्लॉक बनाए गए हैं, जिसमें प्रत्येक ब्लॉक में प्रत्येक समाज और संगठन के लोग खड़े होकर प्रधानमंत्री के नगर आगमन पर स्वागत करेंगे. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 04 मई 2024 शनिवार को लोकसभा बदायूं, फिरोजाबाद सम्भल एवं मैनपुरी में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे.

 

 

 

04 May 2024
17:37 PM
UP Lok Sabha Election 2024: बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का ग्रामीणों ने किया विरोध  
 
UP Lok Sabha Election 2024:  बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का ग्रामीणों ने विरोध किया. हाथों में दफ्तियां लेकर रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाए. विकासखंड हसवा के सरांए मोहन सलेमपुर गांव का मामला लोगों ने सड़क की दुर्दशा पर ग्रामीणों में आक्रोश है.
16:55 PM

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव द्वारा वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए जाने पर कहा

UP Lok Sabha Election 2024:  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव द्वारा वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए जाने पर कहा, "जब हमारे देश के वैज्ञानिकों ने यह टीका बनाया था तब भी उन्होंने(अखिलेश यादव) सवाल उठाया था। उन्हें न कोरोना का टीका पसंद था और न माथे का टीका पसंद था लेकिन जनता ने कमल का टीका लगाकर उन्हें सैफई में आराम करने के लिए भेज दिया।"

16:53 PM

UP Lok Sabha Election 2024: आकाश आनंद की चुनावी रैलियां रद्द 

UP Lok Sabha Election 2024: BSP को ऑर्डिनेटर और मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद की चुनावी रैलियां रद्द हो गई हैं. सीतापुर में आकाश पर जब से एफआईआर हुई वो चुनाव मैदान से पीछे हट गए हैं. तब से उनकी चार चुनावी सभाएं बिना किसी कारण बताए पार्टी ने रद्द कर दी है. फिलहाल वो चुनाव प्रचार से दूर हो गए हैं. सीतापुर में आकाश समेत पार्टी के कई नेताओं पर अचार संहिता के उल्लंघन की एफआईआर दर्ज हुई थी जिसमें उन्होंने कहा था ये आतंकवादियों की सरकार है. आकाश उसी दिन रात में दिल्ली लौट गए और तब से वो चुनाव प्रचार में नही लौटे

15:52 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव से पहले सपा को लगा एक और झटका

चुनाव से पूर्व सपा को करारा झटका।पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र यादव भाजपा में हुए शामिल।पूर्व विधायक स्व.रामपाल यादव के पुत्र है जितेंद्र यादव। सपा यूथ बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष सन्तोष प्रजापति भी हुए भाजपा में हुए शामिल।क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा ने शामिल कराया सपा नेताओं को।जिला कार्यालय पर भाजपा नेताओं के बीच ली सदस्यता।

15:31 PM

Akash Anand Video : मायावती के भतीजे की रैलियां धड़ाधड़ हो रहीं रद्द

BSP को ऑर्डिनेटर और मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद की चुनावी रैलियां रद्द हो गई हैं. सीतापुर में आकाश पर जब से एफआईआर हुई. वो चुनाव मैदान से पीछे हट गए हैं. तब से उनकी चार चुनावी सभाएं बिना किसी कारण बताए पार्टी ने रद्द कर दी है।

13:42 PM

रविदास महरोत्रा का नामांकन वैध

लखनऊ में राज्य निर्वाचन आयोग ने रविदास मेहरोत्रा के नामांकन को वैध पाया है. लखनऊ सीट से रविदास मल्होत्रा ही लड़ेंगे सपा के सिंम्बल पर चुनाव.सपा ने रविदास का नामांकन खारिज होने की संभावना से अतिरिक्त नामांकन दाखिल कराया था. अखिलेश यादव के करीबी और सपा प्रवक्ता आशुतोष वर्मा ने दाखिल किया था नामांकन

13:15 PM

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल पर साधा निशाना

आचार्य प्रमोद कृष्णम ( ACHARYA PRAMOD KRISHNAM) ने कहा, राहुल ने अमेठी को छोड़ा तब से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिर गया है. कांग्रेस का एक और विभाजन होना सुनिश्चित है. 4 जून के बाद दो धड़ों में कांग्रेस का विभाजन होगा. एक राहुल का और एक प्रियंका का रावलपिंडी में राहुल की लोकप्रियता बढ़ गई है उनको वहां से चुनाव लड़ना चाहिए

13:10 PM

UP LOk Sabha Election LIVE: अखिलेश राहुल की संयुक्त रैलियां होंगी

इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में कन्नौज,कानपुर,बाराबंकी और लखनऊ में राहुल अखिलेश की संयुक्त रैली करेंगे. रायबरेली से राहुल गांधी के नाम के ऐलान के बाद तेज होगा प्रचार अभियान.

12:15 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Live:  राहुल-अखिलेश की होंगी संयुक्त रैली
India गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में कन्नौज,कानपुर,बाराबंकी और लखनऊ में राहुल अखिलेश की संयुक्त रैली करेंगे.

11:39 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: गौरव भाटिया करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
लखनऊ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया आज 4 मई 2024 को सुबह 11:45 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रेस वार्ता करेंगे।

11:18 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live:  कौशल किशोर के बेटे ने भी भरा पर्चा
लखनऊ: सांसद कौशल किशोर ने बेटे विकास किशोर को भराया पर्चा मोहनलालगंज से प्रत्याशी हैं कौशल किशोर अगर कौशल का पर्चा ख़ारिज होगा तो बेटे को चुनाव लड़ाएंगे कौशल का नामांकन सही पाए जाने के बाद बेटा नाम वापस लेगा.

10:39 AM
UP Lok Sabha Election 2024 Live: लखनऊ: सांसद कौशल किशोर ने बेटे विकास किशोर को भराया पर्चा. मोहनलालगंज से प्रत्याशी हैं कौशल किशोर अगर कौशल का पर्चा ख़ारिज होगा तो बेटे को चुनाव लड़ाएंगे कौशल का नामांकन सही पाए जाने के बाद बेटा नाम वापस लेगा.
10:39 AM
UP Lok Sabha Election 2024 Live: लखनऊ बाराबंकी से बहुजन समाज पार्टी की पूर्व विधायक कुमारी मीता गौतम थामेंगी कांग्रेस का हाथ लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में दिलाई जाएगी सदस्यता यूपी प्रभारी अविनाश पांडे व राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत रहेंगी मौजूद अन्य दलों से आए हुए तमाम नेता भी कांग्रेस में होंगे शामिल
10:24 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: राहुल के अमेठी छोड़ने की वजह क्या है? 
अमेठी से दूरी...क्या है इनसाइड स्टोरी? 
कांग्रेस का खराब प्रदर्शन बना कारण ? 
स्मृति की उम्मीदवारी राहुल पर भारी? 

10:21 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live:शाहजहांपुर। सपा को चुनाव से पहले बड़ा झटका
सपा नेता राजेश कश्यप बीजेपी में शामिल. खुटार नगर पंचायत अध्यक्ष मैना देवी भी बीजेपी में शामिल.  राजेश कश्यप ने सपा से दाखिल किया था पर्चा. आखिरी वक्त में सपा ने ज्योत्सना गोंड को मैदान में उतारा था. प्रत्याशी बदलने से नाराज थे राजेश कश्यप. वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सभी को बीजेपी की सदस्य दिलवाई.

10:20 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: अम्बेडकरनगर- बहुजन समाजपार्टी के प्रत्याशी का नामांकन आज,, बीएसपी प्रत्याशी कमर हयात आज करेंगे नामांकन ,, नामांकन जनसभा और जुलूस निकाल कर दिखाएंगे ताकत,, बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित.

09:43 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: ओवैसी के बयान पर बीजेपी का निशाना 
हिंदुस्तान में हिंदू मुस्लिम सब बराबर हैं- बीजेपी 
'ओवैसी की हिटलरशाही बंद इसलिए बौखलाए'

09:29 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: ओवैसी का बयान...यहूदी पर संग्राम! 
ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना 
मुसलमानों के साथ 'यहूदियों' वाला बर्ताव! 
थरूर ने भी हिंदुत्व पर बीजेपी को घेरा ! 

 

09:28 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: लखनऊ में सपा को बड़ा झटका
सपा उम्मीदवार का पर्चा हो सकता है खारिज
NOC मिलने में आ रही दिक्कत
सपा ने आशुतोष वर्मा का कराया नामांकन
मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष का फोन आया-आशुतोष

 

09:12 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: उम्मीदवारों का खर्च नाम-मात्र
चुनाव खर्च की पहली किस्त प्रत्याशियों की ओर से प्रेक्षकों के सामने प्रस्तुत कर दी गई है। विवरण के अनुसार भाजपा और सपा उम्मीदवार तो चुनाव खर्च में दिल खोल कर खर्च कर रहे हैं, जबकि अन्य उम्मीदवार अभी भी अंटी के पैसे दबाए बैठे हैं। अधिकांश ने तो जमानत राशि के अलावा हजार-दो हजार ही खर्च किए है.

प्रत्याशियों के चुनाव खर्च के आधार पर समाचार। प्रस्तुत विवरण के अनुसार भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत ने 14.75 लाख और सपा उम्मीदवार डा. नवल किशोर शाक्य ने कुल 6.57 लाख का खर्च दिखाया है। जबकि बसपा उम्मीदवार क्रांति पांडेय ने मात्र 25,300 ही खर्च किए हैं. इनमें 25 हजार तो जमानत राशि ही है. इसी प्रकार भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के दिनेश कुमार 25,340 रुपये, भारतीय नारिक पार्टी के श्यामवीर सिंह ने 31,053 रुपये, निर्दलीय हरिनंदन सिंह ने 25,500 रुपये और भारतीय राष्ट्रीय मोर्चा के अमर सिंह ने 25,200 रुपये का खर्च दिखाया है। वहीं भारतीय जवान किसान पार्टी के विद्या प्रकाश कुरील ने 12,600 रुपये का खर्चा दिखाया है। अनुसूचित जाति से होने के चलते उनकी जमानत राशि का खर्च मात्र 12,500 रुपये ही है.

 

09:03 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: औरैया: कन्नौज से भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने शिवपाल की बयान पर दिया जवाब
औरैया इस समय कन्नौज लोक सभा में घमासान मचा हुआ है. जहां पर बीजेपी से सुब्रत पाठक चुनाव मैदान मे हैं तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव मैदान में है. बीजेपी इस लोक सभा 2024 के चुनाव मे अपनी तैयारियों के साथ जुटी हुई है और जमकर उनके प्रत्याशी सुब्रत पाठक मेहनत कर रहे. जहां देर रात्रि तक कन्नौज लोक सभा की विधूना विधान सभा में जन संपर्क किया ।वही मीडिया से रूबरू होकर जमकर अखिलेश यादव एवं शिवपाल के साथ साथ मारिया आलम खां के बयान पर भी भड़के.

बीजेपी के सुब्रत पाठक ने मारिया के वोट जिहाद के मुद्दे पर बोले
देखो यह इनके आचरण में है और यह कांग्रेस की संस्कृति में है जिस प्रकार से एक कांग्रेस के नेता के घर से इस प्रकार की आवाज आना की वोट से जिहाद करो तो लैंड जिहाद लव जिहाद तो उसके वाद यह वोट जिहाद तो यह जिहाद तो यह जिहाद के नाम पर क्या न करें अगर सरकार इनके माफिक बन गई तो यह हाथियार जिहाद को तेयार बैठे लोग है ।तो इनका इस देश के ऊपर गज्वाहे हिंद यानी की सरिया कनून लागू करना इनका लक्ष्य इस लक्ष्य की प्राप्त के लिए यह लोग समय-समय पर जिहाद करते रहते इस कैसे इन लोगों ने वोट जिहाद की बात कही है कि सारे मुसलमान एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को चुनाव हराओ.

08:31 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live:राहुल गांधी ने पहले ही मान लिया हार
बलिया लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी नीरज से शेखर ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि रायबरेली से चुनाव लड़कर राहुल गांधी ने पहले ही हार स्वीकार कर ली है. वहीं अमेठी के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर नीरज शेखर ने कहा कि राहुल गांधी का यह कदम राजनैतिक रूप से सही नहीं है. अपने केंद्रीय कार्यालय के उद्घाटन में नीरज शेखर ने कहा कि बलिया का विकास ही उनकी प्राथमिकता है और पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा इस बार 400 के पार जीत दर्ज करेगी.

 

08:16 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live:कितने नेताओं को दूसरे दलों में जगह मिली? 
2024 में दल-बदल का खेल ! 
किस पार्टी के कितने सांसदों ने पाला बदला? 
चुनाव आते ही क्यों हुआ हृदय परिवर्तन ? 

07:48 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: प्रियंका को लेकर कांग्रेस का प्लान क्या? 
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दिए संकेत 
प्रियंका को उपचुनाव लड़वाने की तैयारी है! 
राहुल के दोनों सीट जीतने पर नया प्लान 

07:44 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: सुब्रत पाठक का सपा और कांग्रेस पर निशाना 
बीजेपी को 2024 में विशाल जनसमर्थन- सुब्रत 
बीजेपी कन्नौज सीट जीतने जा रही है- सुब्रत 

 

07:43 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live:प्रयागराज-लोकसभा चुनाव के लिए प्रयागराज में नामांकन का आज छठवां दिन
फूलपुर से सपा प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य आज करेंगे नामांकन, फूलपुर से बीएसपी प्रत्याशी जगन्नाथ पाल भी आज करेंगे नामांकन, इलाहाबाद सीट से बीएसपी प्रत्याशी रमेश सिंह पटेल भी आज करेंगे नामांकन, कई अन्य दलों के अलावा निर्दल भी आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर करेंगे नामांकन, 6 मई को है फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर नामांकन का है अंतिम दिन, फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर छठवें चरण में 25 मई को होना है मतदान.

07:22 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: लखनऊ में सपा को बड़ा झटका 
सपा उम्मीदवार का पर्चा हो सकता है खारिज 
NOC मिलने में आ रही दिक्कत 
सपा ने आशुतोष वर्मा का कराया नामांकन 
मुझे पर्चा भरने के लिए बोला गया- आशुतोष

07:16 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: मैनपुरी से लोकसभा प्रत्याशी डिम्पल यादव के समर्थन में कुरावली में 04ः00 बजे जनता से विजयी बनाने की अपील करेंगे.

07:02 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: अखिलेश यादव बदायूं में समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी आदित्य यादव के समर्थन में 11:45 बजे नाघा बाजार, सहसवान में और 01:00 बजे गुन्नौर जिला सम्भल में चुनावी जनसभाएं करेंगे.

 

06:54 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 04 मई 2024 शनिवार को लोकसभा बदायूं, फिरोजाबाद सम्भल एवं मैनपुरी में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

06:54 AM

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: कानपुर में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी
प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  शनिवार 04 मई 2024, को कानपुर में रोड शो करेंगे. 

 

Trending news