Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी कल वाराणसी से करेंगे नामांकन, कई दिग्‍गज नेता काशी पहुंचे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2244350

Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी कल वाराणसी से करेंगे नामांकन, कई दिग्‍गज नेता काशी पहुंचे

Lok Sabha Elections 12 May 2024 Live: आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमेठी में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभा रही सपा के अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपनी गठबंधन पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी लखनऊ में संयुक्त रूप से जनसभा करने वाले हैं. इंडिया गठबंधन आज लखनऊ में रैली भी करेगी. 

Lok Sabha Elections 2024 Live
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 12 May 2024 Live: अमेठी समेत तीन जिलों में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभा रही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संयुक्त जनसभा होनी है. इसके अलावा इंडिया गठबंधन आज लखनऊ में रैली भी करने वाली है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल भी इंडिया गठबंधन को संबोधित कर सकते हैं.

13 May 2024
19:18 PM

बाबा विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचे पीएम मोदी

वाराणसी : पीएम मोदी का मेगा रोड शो समाप्‍त हो गया है. इसके बाद वह बाबा विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं.  

18:36 PM

काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना करेंगे पीएम मोदी 

वाराणसी : पीएम मोदी का पांच किलोमीटर लंबा रोड समाप्‍त हो गया है. इसके बाद बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन करेंगे.   

18:29 PM
पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होंगे राजनाथ 
 
वाराणसी : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. वह एयरपोर्ट से वाराणसी शहर के लिए रवाना होंगे. यहां पीएम मोदी के रोडशो और नामांकन में शिरकत करेंगे.
17:17 PM

अफजाल अंसारी मामले में सुनवाई कल  

प्रयागराज : गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर कल 13 मई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. 4 साल की सजा के खिलाफ अफजाल अंसारी ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. अफजाल अंसारी ने सजा को रद्द करने की मांग की है. बता दें कि गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में अफजाल को चार साल की सजा सुनाई है. 

 

15:31 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी में भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी की रैली

केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने रैली में बोला कि ये अमेठी की वो जनता है जिसने राष्ट्र के राजनीतिक इतिहास में एक भूचाल ला दिया. जब कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और शहजादे को अमेठी की जनता ने धूल चटाई. लोकतंत्र को ये संदेश दिया कि अगर सांसद 15 साल तक लापता रहा तो उसका क्या उसके पूरे खानदान का बोरिया-बिस्तर बांधने की ताकत गरीब नागरिक में है.

14:20 PM

Samajwadi Party Candidate list: सपा की नई लिस्ट जारी, इन प्रत्याशियों को मिला टिकट

Samajwadi Party Candidate list: समाजवादी पार्टी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है.  इस लिस्ट में 2 प्रत्याशियों का नाम है. सपा की लिस्ट में मिर्जापुर से रमेश बिंद और सोनभद्र की रॉबर्टगंज सीट से छोटेलाल खारवाल को टिकट दिया है. 

 

12:40 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मोहनलालगंज में CM योगी की जनसभा 

सपा-बसपा ने विकास नहीं किया- CM योगी
PM मोदी के नेतृत्व में देश का विकास- CM योगी
कांग्रेस और सपा राम विरोधी पार्टी- CM योगी

 

11:42 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कल पीएम का काशी में भव्य 'रोड शो'

14 मई को नामांकन करेंगे पीएम मोदी
गणेशवर शास्त्री हो सकते हैं प्रस्तावक

 

11:19 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राजा भैया के गढ़ कुंडा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 

आज राजा भैया के गढ़ कुंडा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी जनसभा. सुबह 11 .40 बजे केंद्रीय मंत्री करेंगे चुनावी जनसभा. हीरागंज के नायरा देवी धाम में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में बनाएंगे माहौल. जिले के दो विधानसभा कुंडा और बाबागंज कौशांबी लोकसभा में पड़ती है. कुंडा के नायरा देवी धाम में होने वाली अमित शाह की जनसभा पर टिकी है सबकी निगाहें. गृह मंत्री के आगमन की तैयारिया पूरी प्रशासन अलर्ट मोड़ पर.

10:50 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी दौरे पर आज सीएम योगी

आज अपने एक दिवसीय दौरे पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ अमेठी पहुंच रहे हैं. योगी के आगमन को लेकर तैयारी में जुटा प्रशासन. 10,000 कार्यकर्ताओं की बैठने की है व्यवस्था. लोकसभा चुनाव में पहली बार अमेठी पहुंच रहे हैं योगी आदित्यनाथ. अमेठी में पांचवें चरण में होना है मतदान. अमेठी में केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी भाजपा की प्रत्याशी हैं.

10:48 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: यूपी में चौथे चरण के लिए कल मतदान 

यूपी की 13 सीटों पर डाले जाएंगे वोट 
शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा में होगी वोटिंग 
यूपी में 13 सीटों पर भीषण टक्कर 
13 सीट पर मैदान में 130 उम्मीदवार

 

10:25 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: 10135 पुलिस कर्मी और 25 कंपनी अर्धसैनिक बल लगाया गया है।
शाहजहांपुर। आज पोलिंग रवाना होंगी। 10135 पुलिस कर्मी और 25 कंपनी अर्धसैनिक बल लगाया गया है। 1792 मतदान केंद्रों पर 2481 पोलिंग पार्टियां संभालेंगी मोर्चा। 333 संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई। जिले को 44 जोन और 246 सेक्टरों में बांटा गया। 23, 22,102 मतदाता करेंगे मतदान। ओसीएफ रामलीला मैदान से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा।

10:18 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम के नामांकन के 4 प्रस्ताव लगभग तय
लखनऊ।। पीएम के नामांकन के 4 प्रस्ताव लगभग तय. माझी समाज से हो सकता है प्रस्ताव गणेशवर शास्त्री हो सकते है प्रस्तावक एक महिला प्रस्तावक भी हो सकती है सोमा घोष सरोज चूड़ामणि के नाम की चर्चा पद्म विभ्षण अलंकृत भी हो सकता है प्रस्ताव.

09:48 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: 14 मई को नामांकन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 
लखनऊ। 14 मई को नामांकन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी पुष्य नक्षत्र में नामांकन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को गंगा सप्तमी के साथ बन रहा संयोग काशी के कोतवाल काल भैरव के दर्शन कर नामांकन करेंगे पीएम मोदी.

09:41 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एकदिवसीय दौरा 
अमेठी – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एकदिवसीय दौरा आज। दोपहर बाद दो बजकर 50 मिनट पर जनपद मुख्यालय गौरीगंज के जामों रोड स्थित माधवगढ़ पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जहां पर भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के समर्थन में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित। कल 1 घंटे के कार्यक्रम के उपरांत 3 बजकर 55 मिनट पर वह वापस अपने गंतव्य के लिए हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना हो जाएंगे।

09:39 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सुभासपा प्रवक्ता सुभाष यादव ने दिया इस्तीफा 
लखनऊ: सुभासपा प्रवक्ता सुभाष यादव ने दिया इस्तीफा सुभासपा प्रवक्ता के पद से सुभाष का इस्तीफा.

08:58 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: 16 मई को पीएम मोदी की यूपी में 4 जनसभाएं प्रस्तावित निजामाबाद
16 मई को पीएम मोदी की यूपी में 4 जनसभाएं प्रस्तावित निजामाबाद,भदोही,जौनपुर,प्रतापगढ़ में रैली प्रस्तावित 13 मई को हैदरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा होगी 15 मई या 17 मई में से एक दिन बाराबंकी शहर के निकट जैदपुर ओवरब्रिज के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होगी 15 या 17 मई में से एक दिन फतेहपुर में भी रैली प्रस्तावित.

08:22 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: गृहमंत्री अमित शाह का रायबरेली दौरा
रायबरेली - गृहमंत्री अमित शाह का रायबरेली दौरा आज भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के पक्ष में करेंगे चुनावी जनसभा। शहर के जीआईसी मैदान में होगी जनसभा।

08:21 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: 18 मई को प्रयागराज आएंगी बीएसपी सुप्रीमो मायावती
प्रयागराज 18 मई को प्रयागराज आएंगी बीएसपी सुप्रीमो मायावती, फूलपुर और इलाहाबाद सीट से बीएसपी प्रत्याशी के समर्थन में करेंगी जनसभा, मायावती की जनसभा की तैयारियों में जुटे बीएसपी के नेता, छठवें चरण में 25 मई को फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर होना है मतदान।

07:50 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कौशांबी में 16 मई को आएंगे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
प्रयागराज कौशांबी में 16 मई को आएंगे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, लोकसभा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा, सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज का बेटे पुष्पेंद्र सरोज कौशांबी से हैं प्रत्याशी, 20 मई को पांचवें चरण में कौशांबी लोकसभा सीट पर होना है मतदान।

07:12 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमित शाह के साथ राजा भैया भी मंच साझा कर सकते हैं 
लखनऊ। प्रतापगढ़ में कौशांबी लोकसभा के प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में अमित शाह के साथ राजा भैया भी मंच साझा कर सकते हैं राजा भैया का प्रतापगढ़ ,कौशांबी , प्रयागराज समेत आस पास के जिलों में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है.

07:12 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमित शाह रविवार 12 मई को प्रतापगढ़, रायबरेली, गोण्डा के प्रवास पर रहेंगे
केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह रविवार 12 मई को प्रतापगढ़, रायबरेली, गोण्डा के प्रवास पर रहेंगे। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी दोपहर 12 बजे नगर पंचायत हीरागंज, नायर देवी धाम, महेशगंज, प्रतापगढ़ में आयोजित कौशाम्बी लोकसभा की जनसभा को सम्बोधित करेगे तथा दोपहर 01 बजे राजकीय इण्टर कॉलेज मैदान, रायबरेली में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके पश्चात् दोपहर 03 बजे शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इण्टर कालेज (टॉमसन इण्टर कालेज), सिविल लाइन, गोण्डा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

07:09 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अफजाल अंसारी 13 मई को करेंगे नामांकन 
गाजीपुर: सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी 13 मई को करेंगे नामांकन लोहिया भवन से नामांकन स्थल पहुंचेंगे अफजाल अंसारी नामांकन के दौरान सपा के सभी विधायक रहेंगे मौजूद.

07:07 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आज हुंकार भरेंगे गृहमंत्री अमित शाह
प्रयागराज कुंडा के विधायक राजा भईया के गढ़ में आज हुंकार भरेंगे गृहमंत्री अमित शाह, कौशांबी से बीजेपी प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में जनसभा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाबागंज विधानसभा के हीरागंज क्षेत्र में होगी अमित शाह की जनसभा, दोपहर 12. 30 बजे तक गृहमंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा, गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा के बाद राजा भईया के रुख का भी चलेगा पता, बीजेपी प्रत्याशी को विनोद सोनकर को राजा भईया सपोर्ट करेंगे या फिर खामोश रहेंगे, कौशांबी लोकसभा के अंतर्गत आता है कुंडा और बाबागंज क्षेत्र, कुंडा और बाबागंज विधानसभा में राजा भईया का है दबदबा, कुंडा में राजा भईया तो बाबागंज से उनके करीबी विनोद सरोज विधायक हैं।

Trending news